Athrav – Online News Portal
खेल हरियाणा

68वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती समूह प्रतियोगिता में  भाग लेने पहुंचे देश भर से खिलाड़ी।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट  
चण्डीगढ: हरियाणा पुलिस के मधुबन परिसर में 68वीं अखिल भारतीय पुलिस कुश्ती समूह प्रतियोगिता-2019 का आयोजन मेजबान हरियाणा पुलिस द्वारा किया जा रहा है। यह प्रतियोगिता 24 फरवरी से 28 फरवरी तक होगी इसमें विभिन्न राज्य एवं अर्ध सैनिक बलों से 36 टीमों के 2232 खिलाड़ी भाग ले रहें हैं। इनमें 576 महिला खिलाड़ी भी शामिल हैं। प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ कल दोपहर बाद तीन बजे से मधुबन के वच्छेर स्टेडियम में होगा। इस अवसर पर हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य मुख्य अतिथि होंगे। 


प्रतियोगिता के आयोजक सचिव एवम हरियाणा सशस्त्र पुलिस,मधुबन के महानिरीक्षक हरदीप सिहं दून ने बताया कि अखिल भारतीय कुश्ती समूह प्रतियोगिता में बॉंक्सिंग, बॉडी बिल्डिंग, कबड्डी, वेट लिफ्ंिटग व कुश्ती सहित पांच मुख्य मुकाबले होंगे । जिनमें 24 राज्योें, 04 केंद्रशासित प्रदेशों व 08 अर्धसैनिक बलों की कुल 36 टीमों से 1656 पुरुष व 576 महिलायों सहित 2232 खिलाड़ी अपने राज्य और संस्था के गौरव के लिए अपने प्रदर्शन करेंगे। सभी स्पर्धाओं के लिए मधुबन परिसर में अलग-अलग स्थान निश्चित किए गए हैं। सभी टीमें मधुबन पंहुच गई हैं और उन्होंने कल होने वाले शुभारम्भ समारोह के पूर्वाभ्यास में भाग लिया। 



उन्होंने कहा कि इस आयोजन को हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव की अध्यक्षता में किया जा रहा हैं आयोजन में हरियाणा पुलिस अकादमी के निदेशक योगिंद्र सिंह नेहरा, हरियाणा सशस्त्र पुलिस के उप पुलिस महानिरीक्षक कुलविंद्र सिंह, पंचम वाहिनी के आदेशक सुरेंद्रपाल सिंह, चतुर्थ वाहिनी के आदेशक राजेंद्र कुमार मीणा, द्वितीय वाहिनी के आदेशक अशोक कुमार,प्रथम वाहिनी की आदेशक समिति चौधरी के सहायता से सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं। उन्हांेंने कहा कि मधुबन में इस आयोजन के लिए अंर्तराष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाएं उपलब्ध हैं। हरियाणा पुलिस को राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं की मेजबानी करने का यह 21वीं बार अवसर प्राप्त हुआ है। इस प्रतियोगिता की कवरेज के लिए प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया की सुविधा के लिए वच्छेर स्टेडियम के सामने मीडिया केंद्र भी बनाया गया है। मीडियाकर्मियों को सादर आमंत्रण है।

Related posts

मंगलवार को जन विजय रैली, सीएम केजरीवाल और डॉ. अजय चौटाला करेंगे शिरकत

webmaster

फरीदाबाद :सिपाही के पद पर तैनात किकबॉक्सिंग खेल के राष्ट्रीय खिलाडी रविंदर सिंह ने भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए कांस्य पदक जीता.

webmaster

हरियाणा सरकार ने विधासभा चुनाव के मद्देनजर आज 9 एचसीएस अधिकारीयों के तबादले किए हैं। 

webmaster
error: Content is protected !!