Athrav – Online News Portal
अपराध नोएडा

मोमबत्ती लेकर सड़क पर उमडा लोगों का हुजूम एक स्वर में मांग कर रहा था कि मासूम दक्ष लोहिया के हत्यारो को फांसी हो  

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
ग्रेटर नोएडा के दादरी कोतवाली स्थित वेद विहार कॉलोनी में रहने वाले मुनेंद्र लोहिया के साढ़े तीन साल के बेटे दक्ष लोहिया का 31 मार्च को घर के बाहर से अगवा कर हत्या की गई थी। पांच दिन बाद मासूम का शव बुलंदशहर स्थित नहर में पड़ा मिला था। मासूम बच्चे के अपराहण कर उसकी हत्या करने वाले आरोपियों  की गिरफ्तारी न होने पर मृतक के परिजन  साथ  सैकड़ों ग्रामीणों ने एकत्र होकर मृतक दक्ष के समर्थन में कैंडल मार्च निकाला और अपना विरोध भी दर्ज कराया। इस दौरान कस्बे में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।
 
हाथो में मोमबत्ती लेकर सड़क पर उमडा लोगों का हुजूम एक स्वर में मांग कर रहा था कि साढ़े तीन साल के दक्ष लोहिया के हत्यारो पुलिस जल्द से जल्द पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजें और फांसी हो। मासूम दक्ष को न्याय दिलाने के लिए लोगों ने ये  कैंडल मार्च निकाला। 200 से अधिक लोग देर शाम को दक्ष के घर पर एकत्र हुए। इसके बाद रेलवे रोड से कैंडल मार्च निकालकर कस्बे के तिराहे पर पहुंचे। लोगों के हाथों में कैंडल और दक्ष को न्याय दीजिए के पोस्टर थे। कैंडल मार्च के दौरान पुलिस ने रेलवे रोड का एक तरफ का यातायात रूकवा दिया।

कैंडल मार्च के अंत में राव उमराव सिंह की प्रतिमा के पास मौन धारण किया। रेलवे रोड पर लोगों की भीड़ की वजह से काफी देर तक जाम की स्थिति बनी रही है। इस दौरान एडिशनल डीसीपी विशाल पांडेय, एसीपी नितिन सिंह भारी फोर्स साथ मौजूद रहे। बीती 31 मार्च को दक्ष का अपहरण कर उसकी हत्या कर बुलंद शहर की गंग नहर में फेंक दिया गया था जिसके बाद मृतक के परिजनों के साथ सैकड़ों ग्रामीणों ने दादरी सूरजपुर रोड पर जाम लगा दिया था लेकिन कई दिन बीतने के बावजूद भी आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई जिसके विरोध में आज शांति पूर्व कैंडल मार्च निकाला गया।

Related posts

तुम बाहर के लोग यहां आकर करते हो काम…कहते हुए हमलाबरों ने किया हमला, शख्स की मौत

webmaster

अपनी जज्बे के जिद्द और जुनून के सहारे कोविड़-19 वायरस को मात देने जूटे है डॉ. रवि है असली कोरोना वॉरियर्स

webmaster

नई दिल्ली:दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवास्तव ने आज उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों को पुरस्कृत किया।

webmaster
0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x