Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

बिजली विभाग में 80 एसडीओ की भर्ती में से सिर्फ दो हरियाणा से, बाकी अन्य राज्यों से :दुष्यंत चौटाला

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट

चंडीगढ़:जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने राज्य सरकार पर हरियाणा से बाहर के लोगों को रोजगार देने का आरोप लगाया है। जींद में जेजेपी-बसपा के सांझे कार्यक्रम में दुष्यंत ने बताया कि हरियाणा सरकार ने बिजली विभाग में एसडीओ पद के लिए 8० लोगों की शार्ट लिस्ट जारी की है जिसमें हरियाणा प्रदेश के दो ही युवाओं के नाम आए बाकि अन्य 78युवा दूसरे प्रदेशों से हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा ने आज प्रदेश के लाखों युवाओं को बेरोजगारी की दलदल में धकेलने का काम किया है। जजपा व बसपा के जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन, जाट धर्मशाला में कार्यकर्ताओं ने दुंष्यत जी का जोरदार स्वागत किया गया। जिसमें बसपा के प्रदेशाध्यक्ष प्रकाश भारती व प्रदेश प्रभारी गुरमुख तथा जजपा के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह मौजूद रहे। जजपा नेता और पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला ने भाजपा द्वारा किए गए घोटालों की पोल खोली।

उन्होंने कहा कि अगर प्रदेश में जजपा की सरकार बनी तो 75 प्रतिशत रोजगार प्रदेश के युवाओं को हरियाणा के उद्योगों में दिया जाएगा। व प्रदेश में यूपी से भी दोगुणा बेरोजगारों की संख्या है। और अकेले गुडग़ांव में लगभग 17 लाख से ज्यादा नौकरियां हैं। इसमें प्रदेश के युवाओं की संख्या दो से तीन लाख ही है। इसके अलावा उन्होंने मुख्यमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि आज सीएम प्रदेश की बर्बादी को देखने के लिए जन आशीर्वाद के नाम से यात्रा निकाल रहा है। यह यात्रा जन आशीर्वाद नहीं बल्कि पंचकुला में गोलियों से मारे 8० लोगों के परिवारों की बर्बादी का तमाशा देखने, महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों का तमाशा देखने, प्रदेश को तीन बार आगजनी के हवाले करने पर प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ से बर्बाद हुए परिवारों का तमाशा बस में बैठकर देखने के लिए आया था। दुष्यंत ने कहा कि आज प्रदेश में अपराध चरम पर इतना ज्यादा है कि प्रतिदिन डकैती, तीन रेप व एक मर्डर हो रहा है। इस बढ़ते अपराध को रोकने के लिए सीएम के पास कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर भाजपा के पास कोई योजना है तो वह है घोटाले करके प्रदेश को लूटने की। दुष्यंत चौटाला ने बताया कि पांच हजार करोड़ का माइनिंग घोटाला, किलोमीटर स्कीम में एक हजार करोड़ का घोटाला, 1०० करोड़ का बिजली मीटर घोटाला,चार करोड़ का छात्रवृति घोटाला। सरकार के पास इस तरह के घोटाले करने की बेहद अच्छी योजना मंत्रीमंडल में बनाई जाती है।


इसी दौरान उन्होंने कहा कि यह यात्रा दोबारा से सीएम ने प्रदेश में भाईचारे को तोडऩे के लिए निकाली है। इस दौरान उन्होंने कहा कि अब चुनाव का कुछ ही समय बाकी है। जजपा व बसपा के सभी कार्यकर्ता एक होकर प्रत्येक गांव में 5० प्रतिशत और लोगों को पार्टी संगठन के साथ जोडऩे का काम करेंगे।पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला जजपा-बसपा संयुक्त कार्यकर्ताओं के साथ बैठक जींद में जाट धर्मशाला अर्बन स्टेट और कैथल में अनाज मंड़ी चीका व जाट धर्मशाला कुरुक्षेत्र में की है। दुष्यंत की मौजूदगी में मंजू मलिक ने कांग्रेस छोड़कर जजपा व बसपा गठबंधन में आस्था जताई। इस अवसर पर बसपा के जिला प्रधान जिले सिंह कश्यप, जजपा के जिला प्रधान कृष्ण राठी, विधायक पिरथी नंबरदार, पूर्व विधायक सूरजभान काजल,दयानंद कुंडू, हरफूल भट्टी, बिजेंद्र रेढू, सुमेर चाबरी, वेद सिंह मुंडे, राजकुमार रेढू, कुलदीप रंधावा, पदमा सिंगला, उर्मिला मलिक,अमरजीत ढांडा, राममेहर ठाकुर, प्रताप लाठर, कर्मपाल ढुल, बलजिंद्र सरड़ा, मियां सिंह सिहाग, भले राम, जोरा सिंह डुमरखां मौजूद रहे।

Related posts

हरियाणा:प्रदेश के स्कूलों में योग शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए 1,000 आयुष सहायकों के पदों की स्वीकृति दी गई है-सीएम

Ajit Sinha

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की 29 जनवरी को गोहाना में लोकसभा स्तरीय रैली

Ajit Sinha

दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में वायु प्रदूषण से निपटने की दिशा में हरियाणा का बड़ा कदम-चलेंगी ई-बसें

Ajit Sinha
//lidsaich.net/4/2220576
error: Content is protected !!