Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी फरीदाबाद

तीसरे मानव रचना उत्कृष्टता सम्मान-2019 का आयोजन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट

फरीदाबाद:मानव रचना शैक्षणिक संस्थान में तीसरे मानव रचना उत्कृष्टता सम्मान 2019 का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम हर साल मानव रचना संस्थापक डॉ. ओपी भल्ला की याद में मनाए जाते हैं। कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी ग्रांट कमिशन के चेयरमैन प्रोफसर डी.पी सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि हिस्सा लिया। अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतरीन कार्य करने वाले लोगों को इन अवॉर्ड्स से सम्मानित किया जाता है। इस बार मानव रचना के पूर्व छात्र और विश्वभर में मानव रचना का झंडा लहराने वाले छात्रों को भी सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में प्रोफेसर डी.पी सिंह ने कहा, डॉ. ओपी भल्ला को याद कर कहा, उन्होंने ‘मानव रचना’ का नाम सोच कर रखा था। उन्होंने इस बात कि खुशी जताई कि मानव रचना युवाओं को सही रास्ता दिखा रहा है, जो कि राष्ट्र निर्माण का कार्य है। उन्होंने यह भी कहा कि, जिस तरह मानव रचना ने अपने छात्रों को सम्मानित किया है उस तरह सभी शैक्षणिक संस्थानों को करना चाहिए। हर शैक्षणिक संस्थान में सराहना की संस्कृति होनी चाहिए, इससे युवाओं को प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा, गुणवत्ता में निवेश भविष्य में निवेश है। उन्होंने पुरस्कार पाने वाले सभी गणमान्य लोगों को भी बधाई दी। इस साल सेबी के पूर्व चेयरमैन एम दामोदरम को लाइफ टाइम अचीवमेंट, लखानी अरमान ग्रुप के चेयरमैन केसी लखानी को फरीदाबाद इंडस्ट्री आइकन अवॉर्ड, बीएचईएल के एमडी व चेयरमैन अतुल सोबती को नेशन बिल्डिंग अवॉर्ड, एआईसीटीई के चेयरमैन डॉ. अनिल सहस्रबुद्धे को चेंज माएस्ट्रो अवॉर्ड, दाइकिन इंडस्ट्रीज के डायरेक्टर और एसोसिएट ऑफिसर कंवलजीत जावा को कॉर्पोरेट एवं इंडस्ट्री अवॉर्ड,कॉलेज बोर्ड अमेरिका के सीईओ डेविड कोलमेन को ग्लोबल थॉट लीडर अव़ॉर्ड,



एचएमएसआई प्राइवेट लिमिटेड के डीजी हरभजन सिंह को पीपल बिल्डर अवॉर्ड ,बिजनेस वर्ल्ड मैगजीन के चेयरमैन अनुराग बत्तरा को यंग लीडर अवॉर्ड,रियो पैरालंपिक में रजत पदक जीतने वालीदीपा मलिक को स्पोर्ट्स आइकन अवॉर्ड, अभिलाषा शर्मा और रूपम शर्मा को मानव रचना एल्युम्नाई, सर्न का हिस्सा रही मानव रचना की छात्रा आश्लेशा शर्मा को स्पेशल अचीवर्स अवॉर्ड व माइक्रोसॉफ्ट इमैजिन कप के फिनाले में पहुंचने वाले टीम कायली के छात्र व उनके मेंटर उमेश दत्ता को सम्मानित किया गया। इस दौरान मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की मुख्य संरक्षक सत्या भल्ला, अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला, उपाध्क्ष डॉ. अमित भल्ला, एमआरआईआईआरएस के वीसी डॉ. संजय श्रीवास्तव, एमआरयू के वीसी डॉ. आईके भट, मानव रचना के ट्रस्टी डॉ. एमएम कथूरिया, मानव रचवा के डीजी डॉ. एनसी वाधवा समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

फरीदाबाद : एनआईटी नगर निगम ने जलते हुए धुप में 70 झुग्गियों पर चलाया बुल्डोजर, सैकड़ों लोग खुले आसमान के निचे रहने को मजबूर।

webmaster

फरीदाबाद : पत्नी की चरित्र पर शक कर, उसकी हत्या करने वाले पति उमेश को मजिस्टेट ने सुनाई उम्र कैद व15000 जुर्माने की सजा।

webmaster

फरीदाबाद : क्राइम ब्रांच (डीएलएफ ) ने 20 वर्षीय विजय की हत्या लूट के इरादे से की गई, तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार ,जसबीर।

webmaster
error: Content is protected !!