Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

लोहड़ी उत्सव में गोलियां चलाकर तीन लोगों को घायल करने वाले हमलाबारों में से एक बदमाश को पुलिस ने किया गिरफ्तार। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम:लोहड़ी का पर्व मना रहे लोगों पर अज्ञात बदमाशों के द्वारा गोलियां चलाने के एक मामले में अपराध शाखा, सैक्टर-40  की पुलिस  ने  एक आरोपी को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार किए गए आरोपी शख्स ने अपने अन्य साथियों सहित लोहङी पर्व के आयोजन में घुसकर  वारदात को अंजाम दिया था।  पुलिस की माने तो पकड़े गए आरोपी शख्स के पास से वारदात में प्रयोग की गई एक पिस्तौल, 2 जिन्दा कारतूस व एक गाङी स्कार्पियों पुलिस ने बरामद किए हैं। यह खुलासा आज डीसीपी क्राइम राजीव देशवाल ने सीपी ऑफिस के कांफ्रेंस हॉल में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में किए।

डीसीपी क्राइम राजीव देशवाल ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि सोमवार को थाना सैक्टर-40  की पुलिस को एक सूचना पुलिस कंट्रोल रूम से मकान नम्बर-83,सैक्टर-40 के पास गोली चलने की मिली थी। इस सूचना पर थाना सैक्टर-40 की पुलिस  घटनास्थल पर पहुँच गई। जहां पर पुलिस टीम को ज्ञात हुआ कि गोली लगे हुए लोगों को मैक्स व फोर्टिस हॉस्पिटल, गुरुग्राम में ईलाज के लिए ले जाया गया। उनका कहना हैं कि उक्त सूचना पाकर पुलिस टीम मैक्स हॉस्पिटल पहुंची जहां पर गोली लगने के कारण घायल हुए विनय वत्स के भाई अजय वत्स निवासी मकान नंबर-83, सैक्टर-40, गुरुग्राम ने पुलिस  को एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि सोमवार को उसके परिवार ने लोहड़ी का त्यौहार बनाने के लिए टैंट लगाकर आयोजन किया था। उन्होनें यह  आयोजन समय करीब 7.30 पीएम  पर शुरू किया था। उन्होनें  टैंट के एक कोने में ही एक टेबल ड्रिंक्स के लिए लगाई हुई थी और उस टैंट में उसके  परिवार व रिश्तेदार थे। 

रात  करीब 11 बजे  एक सफेद रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी आकर टेंट के पास आकर रुकी, जिसमें से 5 लड़के  उतरकर टेंट के अंदर आए और फोटोग्राफर से कहा कि वो उनकी फोटो खींचे, इसी दौरान उसकी  नजर उन पर पड़ी तो उसने फोटोग्रापर से पूछा ये कौन है तो फोटोग्रापर ने कहा वह उन्हें नही जानता। तभी एक लड़के ने ड्रिंक्स की टेबल के पास जाकर एक बोतल उठा ली और बोतल को ऊपर नीचे करने लगा। उसने  जब उससे जाकर पूछा कि तुम कौन हो तो उसने उसको  धक्का मारा। नजदीक खड़े उसके  भाई विनय ने उसे पकड़ लिया तो उसके अन्य  4 साथियों में से एक साथी ने पिस्तौल निकली और उसके  भाई पर गोली चला दी जो उसके  भाई के सीधे हाथ पर लगी और दूसरी कन्धे पर। गोली चलने के कारण वहां पर मौजूद लोगों ने उन्हें घेर लिया। 
खुद को घिरा हुआ पाकर उन लोगों ने अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दी। जो वहां पर मौजूद पवन कुमार व विनित चोपड़ा के पैरों में लगी। उसके बाद वो लड़के अपनी गाड़ी में बैठे और रास्ते मे खड़ी गाड़ी को टक्कर मारी तथा उसके चालक से गाड़ी हटाने की धमकी देते हुए वहाँ से भाग गए। उसके बाद उन्होनें  गोली लगने के कारण घायल हुए तीनों लोगों को हॉस्पिटल में दाखिल करवा दिया



उनका कहना हैं कि  इस शिकायत पर थाना सैक्टर-40 में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।  इस मुकदमे में अपराध शाखा सैक्टर-40 की पुलिस  ने तत्परता से कार्रवाई  करते हुए आज एक आरोपी को  सैक्टर-22, गुरुग्राम से काबू कर लिया। पकड़े गए  आरोपी की पहचान जय नारायण निवासी गाँव भाद थाना सिविल लाईन, सतना, मध्य प्रदेश, उम्र 28 वर्ष* के रुप में हुई। उनका कहना हैं कि  पूछताछ में आरोपी जय नारायण से ज्ञात हुआ कि वह अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर गुरुग्राम में मथुङ फाईन्स, मानेसर, गुरुग्राम में,  शराब के ठेके से व रेवाङी  बावल में हथियार के बल पर लूट की वारदातों को अन्जाम दे चुका है और वह  4 बार जेल जा चुका है। वह सोमवार  की रात को  अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर फरारी काट रहा था। वह  सभी लोग शराब पी रखी थी। सैक्टर-40 में टैन्ट लगा देखकर ये लोग उसमें खाना खाने के लिए चले गए, किन्तु वहां पर लोगों ने इन्हें पहचान लिया कि ये लोग अजनबी है। उसके बाद उन्होनें  वहां पर मौजूद लोगों पर गोलियां चलाई और वहां से भाग गए।

Related posts

वीडियो कॉल एंव व्हाट्सअप के जरिए व्यापारी से एक करोड़ की रंगदारी मांगने वाला छात्र को किया गिरफ्तार।

Ajit Sinha

चीनी मांझा के गोदाम में पुलिस का छापा, भारी तादाद में मोनो काइट मांझा के ब्रांड नाम के “चीनी मांझा” बरामद-अरेस्ट।

Ajit Sinha

हरियाणाः फरार चल रहे तीन इनामी अपराधी गिरफ्तार, 1 लाख रूपए का था इनाम

Ajit Sinha
//koophaip.net/4/2220576
error: Content is protected !!