Athrav – Online News Portal
अपराध मुंबई

‘दुर्लभ लोटा’ के नाम पर ठग लिए एक करोड़ 54 लाख रुपए , गिरोह की करतूतें हैरत में डालने वालीं

मुंबई: मुंबई पुलिस ने राइस पुलर के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. साधारण लोटे को दुर्लभ लोटा बताकर एक करोड़ 54 लाख रुपये ऐंठने वाला गिरोह कई लोगों को ठग चुका है. तांबे के सामान्य लोटे को शातिर ठगों ने दुर्लभ लोटा बताकर एक व्यक्ति से एक करोड़ 54 लाख रुपये ठग लिए. पुलिस के मुताबिक इसके लिए शातिर ठग तीन अलग-अलग कंपनियां बनाए थे और डीआरडीओ के वैज्ञानिकों के नाम का झांसा भी देते थे.



मुंबई क्राइम ब्रांच के डीसीपी अकबर पठान ने बताया कि इस मामले में तीन लोगों को पकड़ा गया है. उनके पास से फर्जी दस्तावेज भी बरामद हुए हैं.गिरोह के लोग अपने शिकार की पहचानकर उसे लोटे में रेडिएशन होने की बात कहकर उसे बेचने पर देशी और विदेशी अंतरिक्ष एजेंसियों से करोड़ों रुपये मिलने का लालच देते थे. वे पहले उसे BARC और DRDO से टेस्ट कराने के लिए 40 से 50 लाख रुपये खर्च आने की बात कहकर शिकार को निवेश के लिए राजी कर लेते थे.लाखों का निवेश करके करोड़ों रुपये कमाने के मोह की इंसान की कमजोरी का ये शातिर ठग फायदा उठाते थे. वे शिकार को फांसने के लिए नेता और फिल्मी हस्तियों के भी शामिल होने का दावा करते थे. पुलिस को उम्मीद है कि इनकी गिरफ्तारी की खबर सुनकर अन्य पीड़ित भी सामने आएंगे.

Related posts

ऑनर किलिंग: लड़की की हत्या, उसे सुसाइड बताया, बिना पोस्टमार्टम की कर दी अंतिम संस्कार, पुलिस वाले हैं पिता और चाचा, अरेस्ट

Ajit Sinha

फरीदाबाद: मुख्यमंत्री उड़न दस्ता ने एनजीओ चलाने वाली महिला व उसके साथी को 1 लाख रूपए में बच्ची को बेचते किया अरेस्ट।

Ajit Sinha

सीपी राकेश आर्य और डीसी विक्रम सिंह ने किया गांव खोरी जमालपुर में साइक्लोथॉन का फरीदाबाद में पहुंचने पर स्वागत

Ajit Sinha
//sheegiwo.com/4/2220576
error: Content is protected !!