Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

इन्हीं मनीषी महापुरुषों के त्याग, तपस्या और बलिदान के बल पर हमने लोक सभा में 2 सांसदों से 303 तक की यात्रा की है- नड्डा

अजीत सिन्हा / नई दिल्ली
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज पार्टी के 41वें स्थापना दिवस पर दिल्ली स्थितभाजपा के केंद्रीय कार्यालय में देश की एकता एवं अखंडता के अग्रदूत डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी और एकात्म मानववाद एवं अंत्योदय के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने इस अवसर पर देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के उद्बोधन से पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उनका इस कार्यक्रम में अभिनंदन किया और वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस कार्यक्रम में पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में कई केंद्रीय मंत्री, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव, राष्ट्रीय प्रवक्ता, कार्यालय सचिव एवं कोरोना गाइडलाइंस को फॉलो करते हुए कई प्रमुख पार्टी कार्यकर्ता भी उपस्थित थे। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से देश भर के पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा कि 1980 में आज के ही दिन भारतीय जनता पार्टी की स्थापना हुई थी। आज हम अपनी पार्टी का 41वां स्थापना दिवस मना रहे हैं।

इस अवसर पर हमारे सर्वोच्च नेता एवं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी हम सभी पार्टी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे। मैं देश के सभी पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हार्दिक अभिनंदन करता हूँ। विचारधारा, राष्ट्रसेवा एवं जन सेवा को समर्पित विश्व के सबसे बड़े राज नैतिक दल भारतीय जनता पार्टी के 41वें स्थापना दिवस पर जन सेवा में समर्पित सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को मैं हार्दिक शुभकामनाएं देता हूँ। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि स्थापना से लेकर आज तक, श्रद्धेय डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीन दयाल उपाध्याय, श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी, श्रद्धेय सुंदर सिंह भंडारी,कुशाभाऊ ठाकरे, श्रद्धेय लालकृष्ण आडवाणी जैसे मनीषी महापुरुषों ने पार्टी को सींचा है और इन्हीं मनीषी महापुरुषों के त्याग, तपस्या और
बलिदान के बल पर हमने लोक सभा में 02 सांसदों से 303 तक की यात्रा की है.आज देश में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व केंद्र में पूर्ण बहुमत की भारतीय जनता पार्टी सरकार है और देश के 12 राज्यों में भी हमारी सरकारें जनता की सेवा में अहर्निश लगी हुई है। नड्डा ने कहा कि हमारी वैचारिक पृष्ठभूमि देखी जाये तो एकात्म मानववाद और अंत्योदय से होते हुए ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मंत्र पर भारतीय जनता पार्टी लगातार आगे बढ़ रही है फिर चाहे वह स्वच्छ भारत योजना हो, आयुष्मान भारत योजना हो, उज्ज्वला योजना हो, सौभाग्य योजना हो, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना हो या जन-धन योजना और अन्य योजनायें। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व इन सारी जनोपयोगी योजनाओं ने देश की तस्वीर और तकदीर, दोनों बदली है। आज 18 करोड़ से अधिक भाजपा के सदस्य हैं और भाजपा विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बनी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी केवल राजनीतिक दल ही नहीं है, बल्कि इसका एक सामाजिक आयाम भी है। कोरोना वायरस के संक्रमण काल के दौरान भारतीय जनता पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं ने तन-मन-धन से जिस तरह समाज की सेवा की है, वह अपने आप में अद्भुत और अनुकरणीय है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में जिस तरह से 130 करोड़ देशवासियों ने एकजुट होकर कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी है,उसकी पूरे विश्व में मुक्त कंठ से सराहना हो रही है। जहां दुनिया के तमाम देश कोरोना के सामने लड़खड़ाते नजर आये, वहीं हमारे प्रधानमंत्री ने निर्णायक नेतृत्व करते हुए न केवल देशवासियों की रक्षा की बल्कि अर्थतंत्र के चक्र को भी गतिशील किया। आज दो-दो ‘मेड इन इंडिया वैक्सीन बन कर तैयार है और बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन का कार्यक्रम हो रहा है। जहां कोरोना लॉकडाउन के समय हमने दुनिया के लगभग 150 देशों को दवाइयों की आपूर्ति की, वहीं आज 72 देशों को हम कोविड की वैक्सीन दे रहे हैं। नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में गौरवशाली भारत प्रगति के पथ पर लगातार आगे बढ़ रहा है और गौरव के साथ दुनिया में अपना नाम स्थापित कर रहा है। ये हमारे लिए गर्व की बात है। पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, असम , तमिलनाडु, पुदुच्चेरी और केरल में विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं, इसमें भी जनता का भरपूर आशीर्वाद हमें मिलेगा। मैं एक बार पुनः हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का हार्दिक अभिनंदन करता हूँ और उनके मार्गदर्शन में उनके दिशा-निर्देशों का अक्षरशः अनुसरण करेंगे।

Related posts

सुप्रीम कोर्ट से मिली आप सांसद संजय सिंह को जमानत , सौरभ भरद्वाज और आतिशी को सुने संयुक्त लाइव प्रेस कांफ्रेंस में 

Ajit Sinha

दिल्ली सरकार दसवीं और बारहवीं के बच्चों के लिए शुरू कर रही है इंग्लिश स्पीकिंग और पर्सनैलिटी डेवलपमेंट की ऑनलाइन क्लास

Ajit Sinha

जगदीप उर्फ़ जग्गू भगवानपुरिया गिरोह के सदस्यों को देने आए 10 पिस्टल व 10 जिंदा कारतूस के साथ दो तस्कर अरेस्ट।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//whoursie.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x