Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

नालों की सफाई पर मंत्री ने जताया असंतोष, नगर निगम अधिकारियों को दिया 26 जून तक का अल्टीमेटम

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरूग्राम: हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज गुरूग्राम में बहरामपुर रोड़ पर बरसाती नालों की सफाई कार्य का निरीक्षण किया और सफाई कार्य पर असंतोष जताते हुए नगर निगम के अधिकारियों को 26 जून तक का समय सफाई के लिए दिया है। उन्होंने कहा कि 26 जून को वे पुनः सफाई के कार्य का निरीक्षण करेंगे।
राव नरबीर सिंह ने दिल्ली-जयपुर हाईवे के साथ बनी डेªेन तथा बहरामपुर रोड़ के दोनों ओर बनी नालियों का गत 17 जून को अधिकारियांे की टीम के साथ निरीक्षण किया था और उस दिन उन्होंने हाईवे की डेªन तथा बहरामपुर रोड़ की नालियों को साफ करने के लिए 20 जून तक का समय दिया था। उसी दिन उन्होंने कह दिया था कि इन नालियों की सफाई पर उनकी संतुष्टि होने तक नालियों को ना ढका जाए। वायदे के मुताबिक राव नरबीर सिंह आज दोपहर लगभग 1 बजे उस स्थान पर पहुंचे जहां बहरामपुर रोड़ दिल्ली-जयपुर हाईवे को जोड़ती है। उन्हांेने हाईवे की डेªन की सफाई का जायजा लिया और उसके बाद वे पैदल ही बहरामपुर रोड़ पर सफाई कार्य का निरीक्षण करने के लिए निकल पडे़।

बहरामपुर रोड़ के दोनो तरफ बनी नालियों की सफाई पर कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने असंतोष जताया। उन्होंने कहा कि बहरामपुर गांव की तरफ उपरी क्षेत्र में नालियों की सफाई का कुछ कार्य हुआ है लेकिन नीचे की ओर हाईवे की तरफ सफाई संतोष जनक नही है। उन्होंने नगर निगम अधिकारियों को फटकार भी लगाई और कहा कि उनके कहने के बावजूद नालियों की सफाई उस स्तर की नहीं हुई है जिस स्तर की होनी चाहिए। ऐसा नही चलेगा। मंत्री ने नगर निगम अधिकारियों के आग्रह पर उन्हें सफाई के लिए 26 जून तक का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि वे उस दिन फिर से निरीक्षण करेंगे और उस दिन भी नालियों की सफाई ठीक नहीं मिली तो संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने आज पुनः निर्देश दिए कि बरसाती नालों की सफाई करवाकर उससे निकलने वाली गाद को दूर फिकवाएं ताकि बारिश होने पर वह गाद दोबारा से नालों में ना जाए। साथ ही उन्होंने कहा कि नालों में कहीं-कहीं पर फैक्ट्रियों तथा अन्य ईकाइयों में जाने के लिए बने रास्ते के नीचे डाले गए पाईपों की भी सफाई सुनिश्चित करें। इसके लिए सुपर सकर मशीन का प्रयोग करें और आवश्यकता हो तो बहरामपुर सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से पानी मंगवाकर उसमें प्रैशर के साथ पानी छोडे़।



साथ चल रहे लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि इस सफाई कार्य में नगर निगम के कर्मियों का सहयोग करें। उन्होंने कहा दोनों विभाग आपसी तालमेल के साथ सड़कों के साथ बने बरसाती नालों की सफाई सुनिश्चित करवाएं ताकि लोगों को बरसात में कठिनाई ना हो। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों ही लगभग 11.5 करोड़ रूप्ए खर्च करके हाईवे से बहरामपुर को जाने वाली सड़क का जीर्णोद्धार कर सीसी रोड़ बनाई गई है और बरसात मंे यदि सड़क पर पानी भरता है तो इसका कोई फायदा नहीं होगा। उन्होंने नालों के पास लगे मिट्टी और ईंट के रोड़ों आदि के सी एण्ड डी वेस्ट को भी उठवाने के आदेश दिए हैं। जीर्णोद्धार से पहले इस बहरामपुर रोड़ का बुरा हाल था, यह कई जगह से टूटी हुई थी और वर्ष भर इसमें कई स्थानों पर पानी खड़ा रहता था। आज कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह ने भरी दोपहरी में लगभग डेढ घंटे तक इस पूरी सड़क का पैदल निरीक्षण किया और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इस अवसर पर निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण मंत्री के साथ उनके विभाग के अधीक्षण अभियंता चंद्र मोहन तथा कार्यकारी अभियंता नरेंद्र सिंह भी उपस्थित थे।

Related posts

हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण विभाग को 4 करोड़ 85 लाख रूपए की धोखाधड़ी करने वाला विशाल गुरुग्राम से पकड़ा गया

Ajit Sinha

चंडीगढ़ की जीत का गुड़गांव में मनाया जश्न,गुडगांव निगम के चुनाव झाड़ू पर लड़ेंगे-डॉ सारिका वर्मा

Ajit Sinha

सुचारू बिजली आपूर्ति के लिए विकास कार्य में तेजी लाएं – पीसी मीणा

Ajit Sinha
//stungoateeve.net/4/2220576
error: Content is protected !!