Athrav – Online News Portal
नोएडा स्वास्थ्य

नाइट कर्फ्यू, के समय में बदलाव आठ बजे से सुबह सात बजे तक लागू होगा कर्फ्यू, लोगो की होगी कोरोना की रेंडम जांच

अरविन्द उत्तम की रिपोर्ट 
बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश शासन ने सख्त आदेश गौतमबुद्ध नगर, सहित 10 जनपद जहां 2000 से अधिक एक्टिव केस हैं वहां रात आठ बजे से सुबह सात बजे तक कर्फ्यू लागू किया गया है। गौतमबुद्ध नगर जहां पहले से नाइट कर्फ्यू है, अब वहां इसके समय में बदलाव किया गया है। गौतमबुध्द नगर ने डीएम ने लोगो से अपील की जीवन और जीविका साथ चले इसलिए सार्वजनिक स्थलो पर कोविड प्रोटोकाल का पालन करे। जहां भी प्रोटोकाल का उल्लधन होता पाया जाएगा। आईपीसी की धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन ने कासना सब्जी मंडी और दनकौर के मुख्य बाजार में कोरोना के प्रोटोकॉल नियमों का पालन ना हो का होने के कारण इन दोनों हजारों को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया है।

नोएडा की सैक्टर 18 बाज़ार की सड़कों नाइट कर्फ्यू के बदले हुए समय की जानकारी देने के लिए एडीसीपी रणविजय खुद हाथ में माइक लेकर एनाउंस मेंट करते नजर आए सड़कों पर वाहनो की जांच और गश्त करते देखे जा सकते है। डीएम का कहना है की गौतमबुद्ध नगर और दिल्ली के इलाको बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए आठ बजे से सुबह सात बजे तक कर्फ्यू लागू किया गया है। डीएम ने लोगो से अपील की सार्वजनिक स्थलो पर कोविड प्रोटोकाल का पालन करे। मास्क पहने, शारीरिक दूरी बना कर रखे और हाथो को लगातार धोते रहे। जहां भी प्रोटोकाल का उल्लधन होता पाया जाएगा। आईपीसी की धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

गौतम बुध नगर में करोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्रशासन ने अब कड़े कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने कासना सब्जी मंडी और दनकौर के मुख्य बाजार में कोरोना के प्रोटोकॉल नियमों का पालन ना होने के कारण इन दोनों बजारो को 24 घंटे के लिए बंद कर दिया है। प्रशासन ने यह साफ किया है कि इस बंद के दौरान चिकित्सा संबंधी दुकानों पर यह बंद प्रभावी नहीं होगा। प्रशासन ने यह साफ किया है कि यदि व्यापारियों द्वारा इस आदेश पालन नहीं किया जाएगा तो उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
डीएम ने बताया की जनपद कोरोना संक्रमण के पहले का अत्यधिक खतरा है ऐसी स्थिति में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए और लोगों को इससे संक्रमित होने से बचाने के लिए बड़े पैमाने पर नोएडा के बार्डर पर लोगो की कोरोना की रेंडम जांच कराई जाएगी। इसके अलावा सार्वजनिक स्थल जहां लोगो का फूट फॉल अधिक वहाँ भी कोरोना की रेंडम जांच कराई जाएगी।

Related posts

पुलिस और डीजल चोर गिरोह की मुठभेड़, गिरोह के सरगना को लगी गोली,एक बदमाश कांबिंग के दौरान अरेस्ट, 3 फरार

Ajit Sinha

शर्मनाक : जबरन कराई गई शादी से नाराज पति ने पत्नी का अश्लील फोटो सोशल मीडिया पर  वायरल कर दिया, अरेस्ट 

Ajit Sinha

नए साल -2022 में एक -एक बच्चों को वैक्सीन लगवा कर ही दम लेंगे: आईएपी के सेक्रेटरी और चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉ. अभिषेक गोयल

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//kirteexe.tv/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x