Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय वीडियो

नई दिल्ली- राहुल गांधी ने आज आयोजित प्रेस कॉंफ्रेंस में पीएम मोदी और होम मिनिस्टर पर जमकर बरसे – वीडियो सुने

अजीत सिन्हा / नई दिल्ली
राहुल गांधी ने आज संसद भवन के बाहर विजय चौक पर मीडिया को संबोधित किया: राहुल गांधी ने कहा- नमस्कार! शुभ प्रभात! पेगासस को एक हथियार के रूप में वर्गीकृत किया गया है। पेगासस को इजरायल राज्य द्वारा एक हथियार के रूप में वर्गीकृत किया गया है और माना जाता है कि उस हथियार का इस्तेमाल आतंकवादियों के खिलाफ किया जाना चाहिए। प्रधान मंत्री और गृह मंत्री ने इस हथियार का इस्तेमाल भारतीय राज्य और हमारी संस्थाओं के खिलाफ किया है। उन्होंने इसका राजनीतिक इस्तेमाल किया है। उन्होंने कर्नाटक में इसका इस्तेमाल किया है। उन्होंने इसका इस्तेमाल जांच को खराब करने के लिए किया है, उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ इसका इस्तेमाल किया है- उन्होंने इस देश के सभी संस्थानों के खिलाफ इसका इस्तेमाल किया है। इसके लिए एक ही शब्द है ‘देशद्रोह’। इसके लिए और कोई शब्द नहीं है और इसकी जांच होनी चाहिए और गृह मंत्री को इस्तीफा देना होगा

राहुल गांधी ने कहा कि देखिए, ये जो पेगासस सॉफ्टवेयर हैं, इसे स्नूपिंग सॉफ्टवेयर कहते हैं; ये हथियार है। इजरायली सरकार इसको हथियार के रुप में क्लासीफिकेशन करती है। और ये हथियार आतंकवादियों के खिलाफ़, क्रिमिनल्स के खिलाफ़ इस्तेमाल किया जाता है। हमारे प्रधानमंत्री ने और होम मिनिस्टर ने इस हथियार का हिंदुस्तान के इंस्टीट्यूशन्स के खिलाफ़, हिंदुस्तान के लोकतंत्र के खिलाफ़ प्रयोग किया है। मेरा फोन टैप किया पर मेरी प्राइवसी का मामला नहीं है। ये राहुल गांधी की प्राइवसी का मामला नहीं है। मैं विपक्ष का एक नेता हूँ। मैं जनता की आवाज उठाता हूँ, ये उस पर आक्रमण है। ये जनता की आवाज पर आक्रमण है।सुप्रीम कोर्ट के खिलाफ़ पेगासस का प्रयोग किया गया। राफेल का जो इंवेस्टीगेशन है,उसको रोकने के लिए पेगासस का प्रयोग किया गया। तो नरेन्द्र मोदी ने इस हथियार को हमारे देश के खिलाफ़ इस्तेमाल किया है और इसके लिए सिर्फ एक शब्द है, ‘ट्रीजन’। होम मिनिस्टर को इस्तीफा देना चाहिए और जुडिशियल इंक्वायरी- सुप्रीम कोर्ट इंक्वायरी नरेन्द्र मोदी पर होनी चाहिए क्योंकि इस पेगासस के इस्तेमाल का ऑथोराइजेशन और कोई कर नहीं सकता है, इस पेगासस का ऑथोराइजेशन प्रधानमंत्री और होम मिनिस्टर कर सकते हैं। Pegasus को लेकर आज जो बड़ी खबर सामने आई, उसमें ऑफसेट लिस्ट में शामिल प्रमुख बिजनेसमैन का नाम शामिल है। फ्रांस में जांच चल रही है, लेकिन, हमारी सरकार चुप है, आप इसे कैसे देखते हैं, राहुल गांधी ने कहा- मैंने बहुत स्पष्ट रूप से कहा है कि राफेल में घोर चोरी हुई है। आप लोगों में से किसी ने भी मेरा साथ नहीं दिया। यही सच है, किसी भी कारण से, आप लोगों में से किसी ने भी मेरा समर्थन नहीं किया, लेकिन सच्चाई के बाहर आने का एक तरीका है। फ्रांस में एक जांच चल रही है और आप देखेंगे,राफेल में भ्रष्टाचार के लिए खुद प्रधानमंत्री जिम्मेदार हैं, आप देखेंगे। आप सभी को नहीं खरीद सकते। आप सोच सकते हैं कि आप सभी को खरीद सकते हैं; प्रधान मंत्री सोच सकते हैं कि वह हर किसी को दबा सकते हैं- वह सबको खरीद सकते हैं; वह नहीं कर सकता! और जिस कारण से वे सभी लोग, आप देख रहे हैं, यहां तक ​​कि अपने प्रश्न में भी, आप बहुत दिलचस्प प्रश्न पूछ रहे हैं, आप सीबीआई निदेशक के फोन टैप किए जाने के बारे में क्यों नहीं पूछ रहे हैं? आप मुझसे अनिल अंबानी के बारे में क्यों पूछ रहे हैं?असली सवाल यह है कि आखिर क्यों? असली सवाल यह है कि आखिर क्यों सीबीआई निदेशक प्राथमिकी दर्ज करने वाले थे, उनका फोन टैप क्यों किया गया और उन्हें ब्लैकमेल क्यों किया गया, यही असली सवाल है कि किसने किया, यह एक सवाल है।मुद्दा यह नहीं है कि क्या अनिल अंबानी का फोन टैप किया गया था। मुद्दा यह है कि पूरे भारतीय राज्य पर हमले हो रहे हैं। आश्चर्यजनक बात यह है कि आप नहीं जानते, आपको समझ में नहीं आ रहा है कि आप पर हमला किया जा रहा है।यह राहुल गांधी पर हमला नहीं है, यह किसी व्यक्ति पर हमला नहीं है, यह है व्यक्तिगत रूप से, यह भारतीय राज्यों पर हमला है।
पेगासस के इस्तेमाल को लेकर सरकार कहती है कि इसके इस्तेमाल की जानकारी सरकार को नहीं है,राहुल गांधी ने कहा कि अच्छा तो एक बात बताइए, अगर कुछ लेना देना नहीं है। अगर हिंदुस्तान की सरकार ने ये नहीं किया, तो किसी और सरकार ने किया होगा। जापान की सरकार ने किया होगा, इजराइल की सरकार ने किया होगा, रूस की सरकार ने किया होगा, युगांडा की सरकार ने किया होगा, क्योंकि पेगासस को सिर्फ सरकार को बेचा जा सकता है,तो फिर उसकी इंक्वायरी होनी चाहिए। तो प्रधानमंत्री ये क्यों नहीं कह रहे कि हां, लोगों के नम्बर्स पेगासस में टैप हुए हैं इक्वायरी कराएंगे। प्रधानमंत्री ये क्यों कह रहे हैं कि हमने नहीं किया। महत्वपूर्ण सवाल ये भी है कि ये उन्होंने खरीदा है या नहीं, उसका तो जवाब दे दीजिए।
एक अन्य प्रश्न पर कि सरकार इस पर कह रही है, कि ये सूचना क्लासिफाइड है इसलिए हम ये नहीं बता सकते कि हमने पेगासस का इस्तेमाल किया या नहीं,राहुल गांधी ने कहा कि राफेल का मामला क्लासिफाइड था, किसानों का मामला क्लासिफाइड है। आजकल हिंदुस्तान में सब का सब क्लासिफाइड है? ठीक है! राहुल गांधी के फोन की टैपिंग के बारे में पूछे गए प्रश्न कि क्या वो भी पोटैंशियल टार्गेट थे, राहुल गांधी ने कहा कि No, no, it is not a potential target, my phone is tapped. It is clearly tapped, so it is not a potential target.
एक अन्य प्रश्न पर कि क्या आपको डर लगता है फोन इस्तेमाल करते हुए, राहुल गांधी ने कहा कि नहीं, देखिए, मैं खुली किताब हूँ। मुझे कोई फ़र्क नहीं पड़ता। सिम्पल सी बात है, इंडियन पॉलिटिक्स को आप समझना चाहते हैं। अगर आप भ्रष्ट है, अगर आप चोर हैं, तो आपको डर लगेगा, मोदी जी से आप डरोगे। अगर आप भ्रष्ट नहीं हो, अगर आप चोर नहीं हो, मोदी जी से आपको बिल्कुल डर नहीं लगेगा, हंसी आएगी। सिम्पल सी बात है।
एक अन्य सवाल पर कि आप किस आधार पर प्रधानमंत्री पर आरोप लगा रहे हैं, राहुल गांधी ने कहा- क्या आपको पेगासस खरीदने की अनुमति है? क्या मैं पेगासस खरीद सकता हूं? पेगासस को राष्ट्र राज्य द्वारा अधिकृत किया जाना है। फाइल पर कम से कम गृह मंत्री द्वारा, संभवत: प्रधान मंत्री द्वारा हस्ताक्षर किए जाने चाहिए। पेगासस किसी देश की सेना को नहीं बेचा जा सकता है; इसे देश की सरकार को बेचा जाता है, कृपया अनुबंध पढ़ें। इसे सरकार सरकार को बेचा जाता है। जैसा मोदी कहते हैं- राफेल एक अन्य प्रश्न पर कि किसान जो आंदोलन कर रहे हैं, उस पर क्या कहेंगे, राहुल गांधी ने कहा कि हमारा स्टैंड इस पर बिल्कुल क्लीयर है। ये जो कानून है, इनको वापस लिया जाए। एक अन्य प्रश्न पर कि सरकार कह रही है कि बातचीत के लिए तैयार हैं, राहुल गांधी ने कहा कि बातचीत का मामला नहीं है, मामला कानूनों को वापस लेने का है।On again being asked about his phone being tapped, Shri Rahul Gandhi said- It is not only this phone; every single phone of mine is tapped. And let me tell you another thing, I get phone calls from IB people who tapped my phone. Okay! They call me up and say- please, beware that I am tapping your phone. By the way, my security people tell me that they have to debrief what I say, they have to report to their seniors everything I say. So, I am under no pretentions that I am not tapped.दोबारा पूछे जाने पर कि क्या ये अक्सर होता है, या कभी-कभी होता है, आपके साथ, राहुल गांधी ने कहा कि ये 3-4 बार मेरे साथ हुआ है। मेरे फ्रैंड्स को फोन किया जाता है, उनको कहा जाता है कि आप राहुल गांधी को बता दीजिए कि उसकी टैपिंग हो रही है। एक अन्य प्रश्न पर कि क्या आपको लगता है कि इंटिमिडेशन है कि आपको बताया भी जाता है, श्री राहुल गांधी ने कहा कि इंटिमिडेट मैं नहीं हूँ। See, I don’t get intimidated. These things don’t intimidate me.

Related posts

महिला खिलाड़ियों के साथ अभद्रता हुई. पीएम मोदी, कर्नाटका में किस मुँह से नारी शक्ति की बात करते हैं-लाइव सुने सुप्रिया को

Ajit Sinha

बीजेपी-जेजेपी के साढ़े 9 साल में क्यों नहीं आया प्रदेश में एक भी बड़ा संस्थान?- दीपेंद्र हुड्डा

Ajit Sinha

दिल्ली पुलिस की स्पेशल स्टाफ ने की छापेमारी: नकली सल्फोस कीटनाशक गोलियों के निर्माण और पैकेजिंग में प्रयुक्त मशीनें बरामद

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//ookroush.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x