Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक राष्ट्रीय

नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने आज नवनिर्मित जिला कार्यालयों का विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया।

नई दिल्ली/ अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज पार्टी कार्यालय से विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए झारखण्ड प्रदेश के 8 जिलों- धनबाद, रामगढ़, गिरिडीह,लोहरदग्गा, पलामू, सिमडेगा, सराइकेला खरसावाँ और पश्चिमी सिंहभूम के नवनिर्मित जिला कार्यालयों का विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस अवसर पर झारखण्ड प्रदेश के सभी कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भगवान बिरसा मुंडा की धरती, जहाँ सच्चाई के लिए लड़ने हेतु हम सभी उनसे प्रेरित हुए हैं, जहाँ सही बात की लड़ाई लड़ने के लिए हम सभी को प्रेरणा मिली है, ऐसी भूमि पर कार्यालय का निर्माण होना, हम सभी के लिए बहुत ही ख़ुशी की बात है. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी अन्य राजनीतिक पार्टियों से बिल्कुल अलग है. हमारी कार्य करने की रीति-नीति भी अलग है. हमारे नेतृत्व की सोच बहुत गहरी है, हमें इसका भी विचार करना चाहिए.

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का संगठन की तरफ रुझान और प्रतिबद्धता इसी बात से झलकती है कि उन्होंने 2014 में कहा था दिल्ली में हमारा भव्य कार्यालय होना चाहिए और हर जिले में भाजपा का अच्छा कार्यालय होना चाहिए. भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी ने प्रधानमंत्री जी के इस विचार को अपने एजेंडे में जोड़ते हुए इसे एक रूप दिया. उन्होंने हर जिले में भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय की कल्पना की और इसे साकार करने की पहल की। केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने 770 से अधिक संगठनात्मक जिलों में जिला कार्यालय बनाने का निश्चय किया और उन्हीं के प्रयास से और उनके नेतृत्व में अब तक करीब 500 से ज्यादा कार्यालय बनकर तैयार हो गए हैं। अभी 400 और कार्यालयों के निर्माण का कार्य चल रहा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को विश्वास दिलाते हुए कहा कि आने वाले 2 वर्षों के अंदर सभी जिलों में हमारे कार्यालय बन जाएंगे, ये मेरी जिम्मेदारी है.

झारखण्ड प्रदेश में 15 जगह जमीन खरीदी जा चुकी हैं, उसकी औपचारिकताएं भी पूरी हो चुकी हैं राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यालय की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कार्यालय होने से कार्यकर्ताओं में कार्य करने का वातावरण तैयार होता है और एक संस्कार भी पैदा होता है। भाजपा कार्यकर्ताओं को गर्व होना चाहिए कि हमारे शीर्ष नेतृत्व ने सभी जिलों में कार्यालय बनाने की रूपरेखा तैयार की ताकि भाजपा कार्यकर्ताओं सभी प्रकार की सुविधाओं के वातावरण में काम करने का अवसर मिले. उन्होंने कहा कि हमारे लिए कार्यालय केवल एक ढांचा नहीं है बल्कि काम करने का मंदिर है। ये कार्यालय मॉडर्न फैसिलिटी से सुसज्जित हैं जहां लाइव वीडियो – ऑडियो कांफ्रेंसिंग, ई-लाइब्रेरी, कांफ्रेंस रूम, मीटिंग रूम और रिसेप्शन की सुविधा है। मैं बिहार के पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूँ और विश्वास व्यक्त करते हुए कहना चाहता हूँ कि ये जिला कार्यालय भाजपा की जड़ों को और मजबूत करते हुए पार्टी को आगे बढ़ाने में सहायक सिद्ध होंगे।

Related posts

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनकपुरी के दिल्ली हाट में केश कला से जुड़े स्किल मेले  का उद्घाटन किया 

webmaster

सोशल मीडिया पर हाथी के बच्चे की मस्ती करते हुए का वायरल वीडियो को खूब देखा जा रहा हैं-देखेँ

webmaster

पिता बनने की चाहत ने एक शख्स पहुंच गया  जेल, दो साल की बच्ची का अपहरण करने के मामले में दो शख्स गिरफ्तार, बच्ची बरामद।    

webmaster
error: Content is protected !!