Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राजनीतिक

नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष जे. पी. नड्डा ने हरियाणा के 6 जिलों में नवनिर्मित भाजपा जिला कार्यालयों का उद्घाटन किया।

नई दिल्ली/अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज पार्टी मुख्यालय से विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हरियाणा प्रदेश के 6 जिलों- हिसार , फतेहाबाद, पलवल, रेवाड़ी, सोनीपत और नूंह के नवनिर्मित भाजपा जिला कार्यालयों का उद्घाटन किया. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस अवसर पर कहा कि यह बेहद ख़ुशी की बात है कि आज प्रदेश भाजपा कार्यकर्ताओं की मेहनत, लगन और नेतृत्व के सहयोग से प्रदेश के 6 संगठनात्मक जिला कार्यालयों का श्री गणेश हुआ है. 2014 में प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी सँभालने के बाद नरेन्द्र मोदी जी ने इच्छा जाहिर की थी कि हम सरकार में आये हैं, पार्टी के माध्यम से सरकार तक पहुंचे हैं अतः पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए बेहतर होगा कि पार्टी के कार्यालय सभी प्रदेशों में प्रदेश स्तर और जिला स्तर पर भी बनाई जानी चाहिए. संगठन के एक प्रतिबद्ध कार्यकर्त्ता होने के नाते प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की इच्छा थी कि दिल्ली में हमारा भव्य कार्यालय और देश के हर जिले में भाजपा का अच्छा कार्यालय होना चाहिए.

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने एजेंडे में इसे एक प्रकल्प के तौर पर जोड़ते हुए तय किया कि देश के प्रत्येक प्रदेश में प्रदेश कार्यालय भी बनेगा और हर जिले में जिला कार्यालय भी बनेगा. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 790 से अधिक संगठनात्मक जिलों में जिला कार्यालय बनाने का निश्चय किया और उन्हीं के प्रयास से और उनके नेतृत्व में अब तक करीब 500 से ज्यादा कार्यालय बनकर तैयार हो गए हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को विश्वास दिलाते हुए कहा कि अभी जिन 400 अन्य कार्यालयों के निर्माण कार्य प्रगति पर हैं उसे पूरा करने की जिम्मेदारी मेरी है. जहाँ तक हरियाणा की बात है तो यहाँ 22 संगठनात्मक जिले हैं जिनमें जींद कार्यालय का उद्घाटन हो चुका है,6 जिलों का श्रीगणेश आज हुआ जबकि 7 जिला कार्यालयों का उद्घाटन अगस्त माह में होगा. सिरसा जिले में जमीन खरीदने की सारी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं, वहां भी जल्द ही कार्यालय का शिलान्यास होगा.
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कार्यालय की विशेषता का जिक्र करते हुए कहा कि कार्यालय का होना संगठन के काम को व्यवस्थित करता है.कार्यालय से कार्यकर्ताओं में कार्य करने का वातावरण ही तैयार नहीं होता बल्कि कार्यकर्ताओं को काम करने का संस्कार भी देता है। कार्यालय रीति-नीति का केंद्र होते हैं जहाँ से हमें कार्य पद्धति भी समझ आती है. भाजपा कार्यकर्ताओं को गर्व होना चाहिए कि हमारे शीर्ष नेतृत्व ने सभी जिलों में कार्यालय बनाने की रूपरेखा तैयार की ताकि भाजपा कार्यकर्ताओं को सभी प्रकार की सुविधाओं के वातावरण में काम करने का अवसर मिले. ये कार्यालय मॉडर्न फैसिलिटी से सुसज्जित हैं जहां लाइव वीडियो – ऑडियो कांफ्रेंसिंग, ई-लाइब्रेरी, कांफ्रेंस रूम, मीटिंग रूम और रिसेप्शन की सुविधा है। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने हरियाणा राज्य की विशेषता पर प्रकाश डालते हुए कहा कि हरियाणा भाजपा के लिए हमेशा ही पवित्र धरती रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने रेवाड़ी से ही अपने चुनाव अभियान की शुरुआत की थी। 2014 में केंद्र में नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार बनने के बाद भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली पहली प्रादेशिक सरकार हरियाणा में ही बनी थी. हरियाणा प्रदेश ने 10 में से 10 सांसद चुन कर भेजे, हरियाणा की जनता इसके लिए धन्यवाद के पात्र हैं.

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना काल में देश के सभी राजनीतिक पार्टियां लॉकडाउन में लॉकडाउन हो गई थीं और आज भी उनकी लॉकडाउन की ही स्थिति बनी हुई है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी अकेली ऐसी पार्टी थी जिसने डिजिटल तकनीक के आधार पर “सेवा ही संगठन” है और “संपर्क अभियान” को जारी रखते हुए बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को सक्रिय रखा। राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान जब दुनिया के बड़े-बड़े शक्तिशाली देश लाचार हो गए थे तब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 130 करोड़ लोगों के इस देश को लड़ने के लिए तैयार किया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तत्काल लॉकडाउन का निर्णय लेकर लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा की, जिसे विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी सही समय पर लिया गया सही निर्णय बताया. कोरोना महामारी के आरंभिक काल में विश्व के बड़े-बड़े देशों की स्वास्थ्य सेवाएं इसलिए ध्वस्त हो गईं क्योंकि वे देश अर्थव्यवस्था और मानवता में प्राथमिकता तय नहीं कर पाए.

Related posts

फिल्म अभिनेता धर्मेंद्र ने दिए के बदले मशाल क्यों जलाए  देखिए सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में। 

webmaster

दिल्ली में एक और बड़ा हादसा, नरेला स्थित दो फैक्ट्रियों में लगी भयंकर आग, रेस्क्यू जारी

webmaster

12वीं क्लास के लिए सीबीएससी की योजना को सुप्रीम कोर्ट की मंजूरी, बोर्ड ने कहा-रिजल्ट 15 जुलाई तक जारी कर दिए जाएंगे

webmaster
error: Content is protected !!