Athrav – Online News Portal
हरियाणा

नारनौद :भाजपा की चिकनी चुपड़ी बातों में मत आना.वित्तमंत्री ने नारनौंद की बजाय खुद का किया विकास: सांसद दुष्यंत चौटाला

           अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 

नारनौंद:जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक राम कुमार गौतम द्वारा आयोजित सत्ता परिवर्तन रैली में उपस्थित जन सैलाब ने भाजपा सरकार को सत्ता से उखाड़ फैंकने का संकल्प लिया। नारनौंद की अनाज मंडी में हजारों लोगों की हाजरी ने सांसद दुष्यंत चौटाला के नेतृत्व में भविष्य में जेजेपी की बनने वाली सरकार की नींव रखने की तरफ कदम बढ़ाते हुए युवा सांसद का अभूतपूर्व स्वागत किया। इस अवसर पर पूर्व विधायक गौतम की अगुवाई में सैंकड़ों लोग जेजेपी में शामिल हुए।  खराब मौसम के बावजूद भी रैली में आये हजारों लोगों को सम्बोधित करते हुए सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि भाजपा के जुमलेबाज फिर से चिकनी चुपड़ी बातों में उलझाने का प्रयास करेंगे परन्तु इस बार सजग रहते हुए ऐसे लोगो को सबक सिखाना है जिन्होंने इस क्षेत्र का विकास करने की बजाय खुद का विकास किया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के लोग चुनाव को नजदीक आता देखकर फिर से जनता के बीच मे आकर लोकलुभावनी बाते करने लगे है। इनसे सावधान रहने की आवश्यकता है क्यों कि पिछले साढ़े चार साल से ज्यादा के शासनकाल में भाजपा ने युवा बेरोजगार, किसान, मजदूर,  कर्मचारी, छोटे दुकानदार सहित हर वर्ग को अपनी गलत व हठधर्मी नीतियों से परेशान किया है।  उन्होंने कहा कि आज की इस भीड़ से नारनौंद में सत्ता परिवर्तन की चाहत नजर आ रही है। पिछले 14 दिनों में 53 से ज्यादा जवान शहीद हुए है, इस पर केंद्र सरकार को रणनीति बनाने की जरूरत है। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने हमेशा सेना के पीछे खड़े होकर उनकी पीठ थपथपाई, परन्तु आज के सत्ताधारी लोग इसका राजनैतिक फायदा उठाने का प्रयास कर रहे है। सरकार ने स्किल इंडिया व बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे तो जरूर दिए परन्तु इनके विज्ञापनों पर जितना पैसा खर्च किया गया उतना परिणाम धरातल पर नजर नही आ रहा। उन्होंने सरकार पर दिखावा ज्यादा और काम कम करने का आरोप लगाया। बेरोजगारी की हालत ऐसी है कि उच्च शिक्षा प्राप्त युवाओ को चपड़ासी की नोकरी के लिये आवेदन करना पड़ रहा है। सांसद चौटाला ने कहा कि सत्ता में बैठे जो लोग शिक्षित युवाओं को पकौड़ा बेचने की सलाह दे रहे है आने वाले चुनावों में यही युवा वर्ग इन्हें पकौड़े बेचने के लिये मजबूर कर देगा।

वित्तमंत्री को आड़े हाथों लेते हुए सांसद दुष्यंत ने कहा कि कैप्टन ईमानदारी का ढोंग कर रहे है जबकि सरकारी टेंडरों में और आबकारी विभाग में जबरदस्त धांधली हो रही है। ईमानदारी की बात करने वाली भाजपा जनता को बताए कि कॉरपोरेट घरानों से भाजपा के खातों में 73000 करोड़ रुपये कैसे आ गए। पिछले चुनाव में एक व्यक्ति ने जात पात का नारा दिया उसको जनता ने जवाब दिया और अब भाजपा इस प्रकार के काम मे लगी है तो जनता इनको भी उसी जगह भेज देगी। जे जे पी के मंच पर 36 बिरादरी के सामाजिक भाईचारे के लोग मौजूद है। 9 दिसम्बर के बाद हमें जो  लोग बच्चों की पार्टी बता रहे थे परन्तु आज वही लोग अपना चुनावी मुकाबला हमसे मान रहे है।  आने वाले लोकसभा चुनावों को असली परीक्षा बताते हुए सांसद ने कहा कि आप सब लोगो को अपने आप को डॉ अजय सिंह चौटाला और राम कुमार गौतम समझकर काम करना है। अपने अपने बूथ को मजबूत करें और ज्यादा से ज्यादा लोगो को पार्टी व जननायक चौधरी देवीलाल की विचारधारा  के साथ जोड़े ताकि आने वाले चुनावों में एक अच्छी सरकार की नीवं रखी जा सके। भाजपा नेताओं को आड़े हाथों लेते हुए दुष्यंत ने कहा कि जो लोग 2014 से पहले कुर्ते निकाल कर स्वामीनाथन की रिपोर्ट को लागू करने की बात करते थे आज उनको इसके नाम से सांप सूंघ गया लगता है। जेजेपी की सरकार बनने पर कर्मचारियों की पुरानी पेंशन नीति को बहाल किया जाएगा वंही बुजुर्गों को 58 साल की उम्र में और बुजुर्ग महिलाओं को 55 साल की उम्र में सम्मान पैंशन उनके घर पर ससम्मान पहुंचाई जाएगी।

इस अवसर पर रैली के आयोजक पूर्व विधायक राम कुमार गौतम ने उपस्थित जनसमूह का रैली में आने का धन्यवाद करते हुए  सांसद दुष्यंत चौटाला को ताऊ का दूसरा रुप बताया। गौतम में अपने सम्बोधन की शुरुआत देवीलाल अमर रहे के नारे से शुरुआत की। उन्होंने कहा कि आने वाले कल का नाम दुष्यंत है। उन्होंने कहा कि सांसद दुष्यंत ने विपक्ष में रहते हुए जितने काम करवाये उतने आज तक किसी सांसद ने नही करवाये। उन्होंने आने वाले लोकसभा चुनाव में दुष्यंत को नारनौंद हल्के से पिछली बार से ज्यादा लीड दिलवाने की बात कही। पूर्व विधायक ने कहा कि दुष्यंत 36 बिरादरी के नेता है और वे दुष्यंत को मुख्यमंत्री बनाकर ही दम लेंगे। इस अवसर पर विधायक अनूप धानक , जे जे पी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनन्त राम तंवर, जे जे पी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह,पूर्व मंत्री कृपा राम पुनिया, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तेलु राम जोगी,  जे जे पी जिलाध्यक्ष जयपाल बांडा हेड़ी, शहरी जिला अध्यक्ष तरुण जैन, बार कॉउंसिल के सदस्य एडवोकेट रजत गौतम, राम मेहर ठाकुर, हरफूल खान भट्टी,  ओम प्रकाश खरबला, राम कुमार भट्ट,सजन लावट, एडवोकेट मनदीप बिश्नोई,   छनो देवी, सुरेंद्र कौर खर्ब, विनय वत्स, दर्शन कौशिक, सेवा पति पन्नू, धर्मबीर सिहाग, नीलम यादव, एडवोकेट लोकेश शर्मा, विकास बिश्नोई, समीर सिहाग, राजीव कोशिक , राजीव शर्मा, रविन्द्र सैनी, राहुल मक्कड़, राम चन्द्र बाल्मीकि डॉ राज कुमार दिनोंदिया सहित जे जे पी के वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related posts

चंडीगढ़:जेजेपी एससी सेल का विस्तार, 60 वरिष्ठ पदाधिकारी घोषित

Ajit Sinha

गुरुग्राम, फरीदाबाद, मेवात व पलवल जिलों के निवासियों के लिए सेना में भर्ती का कार्य शुरू, ऑनलाइन आवेदन करें।

Ajit Sinha

पंचायतों के बाद अब निकाय चुनावों में बीसी (ए) को आरक्षण का दिया जाएगा लाभ

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//nabauxou.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x