Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

विदेशी म्यूजिशियन लाखों रूपए के अफीम और चरस के साथ गिरफ्तार

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम :थाना डीएलएफ फेस -1 पुलिस ने दो विदेशी नागरिक के पास से चर्स 4 किलो 285 ग्राम व अफीम 345 ग्राम बरामद किए हैं। इनमें से एक आरोपी भागने में सफल हो गया। बरामद की गई नशीले पदार्थों की कीमत तक़रीबन 14 लाख रुपए बताई गई हैं.आरोपी शख्स के खिलाफ डीएलएफ थाना फेस-1 में भारतीय दंड की धारा 18,20 एनडीपीएस एक्ट व पासपोर्ट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया हैं।

पुलिस के मुताबिक रात के वक़्त पुलिस गश्त कर रहीं थी उस दौरान दो लड़के को पुलिस पार्टी को देख कर भागने लगे जिसका पीछा पुलिस ने किया इनमें से एक लड़का अपना बैग वहीँ छोड़ कर भाग गया जब की दूसरा लड़का पकड़ा गया जिसका नाम पैट्रियक निवासी पौलैंड ,उम्र 28 साल हैं उसके पास से 345 ग्राम अफीम व दूसरा लड़का जिसने बैग छोड़ कर भाग गया था के बैग से 4 किलों 285 ग्राम चर्स बरामद किए गए हैं। पूछताछ के दौरान आरोपी पैट्रियक ने बतलाया कि वह 7-8 महीने पहले टूरिस्ट वीजा लेकर भारत आया था। इसको यहां मालूम हुआ था कि हिमाचल प्रदेश में कई जगह ऐसी हैं जहां पर काफी संख्या में विदेशी नागरिक आकर लंबे समय तक ठहरते हैं और वहां पर नशा भी सस्ते दामों में उपलब्ध हो जाता है। भारत मे आने के बाद यह हिमाचल में स्थित कुल्लू चला गया ।



वहां जाकर वह अलग अलग जगहों पर रहने लगा । इसी दौरान इसकी मुलाकात इस मामले में दूसरे आरोपी *काजी निवासी कुल्लू, हिमाचल, उम्र 29 वर्ष* से हुई थी.
वह भी नशा करने का आदि था। इस दौरान वह भारत मे कई अन्य स्थानों पर भी गया। यह म्यूजिशियन है और पार्टी आदि में परफॉर्म करता है। कई पार्टियों में इसे नशीले पदार्थ भी मिल जाते थे। दिल्ली में भी इसने कई पार्टियों में लाइव म्यूजिक परफॉर्म किया है। इसका पासपोर्ट व वीजा अभी तक बरामद नहीं हुआ है जिसे बरामद करने के प्रयास किए जा रहे हैं।इसने पुलिस पूछताछ में यह भी बतलाया कि काफी लंबे समय तक यहां रहकर इसके पास पैसे समाप्त हो गए थे तो इसके साथी ने इसे बतलाया कि नशीले पदार्थों दिल्ली में महंगे भाव पर बिकते हैं जिससे ज्यादा कमाई होगी और उन पैसों से ये अपना खर्चा व नशीले पदार्थ भी खरीद सकते हैं। इसी कारण यह इस धंधे में लग गया । नशीले पदार्थ इसका साथी उपलब्ध कराता था। यह कितने दिनों से यहां आकर नशीले पदार्थ बेच रहा था इस बारे जानकारी ली जा रही है।

Related posts

नववर्ष के पहले सप्ताह में हरियाणावासियों को मिलेगी विकास परियोजनाओं की सौगात।

Ajit Sinha

दिल्ली पुलिस ने 500 से अधिक स्मार्ट फोन लूटने वाले गिरोह के सात सदस्यों को किया अरेस्ट, 35 फोन, दो चाकू बरामद।  

Ajit Sinha

अरावली जंगल में महिला और पुरुष के कंकाल मिलने से इलाके में फैली सनसनी, शवों की पहचान की कोशिशें जारी

Ajit Sinha
//vasteeds.net/4/2220576
error: Content is protected !!