Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली राष्ट्रीय

उत्तराखंड के सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से की मुलाकात, सांसदों को पीएम ने हर संभव मदद का दिया भरोसा।  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:)प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार उत्तराखंड के लोगों का समर्थन करने के लिए सभी उपाय कर रही है। जिसके कुछ हिस्से रविवार को ग्लेशियर के फटने के बाद बाढ़ की चपेट में आ गए। और राज्य के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वह भविष्य में किसी भी प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए बुनियादी ढांचे को और मजबूत करने के लिए काम कर रहा है।

राज्य के एक राज्य सदस्य भाजपा सांसद अनिल बलूनी के अनुसार, मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार संकट के इस घंटे में पहाड़ी राज्य के लोगों के साथ खड़ी है और लगातार चल रहे बचाव कार्यों की निगरानी कर रही है।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा भी बैठक में उपस्थित थे। मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार के कई संस्थान, चाहे वह इंडो-तिब्बती बॉर्डर पुलिस हो, नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स, आर्मी या एयर फोर्स, बचाव मिशन का हिस्सा हैं और बलूनी के अनुसार राज्य निकाय भी प्रभावी ढंग से काम कर रहे हैं। यह देखते हुए कि हिमालय राज्य प्राकृतिक आपदाओं की चपेट में है,

मोदी ने कहा कि सरकार इस तरह के संकट से निपटने के लिए राज्य के बुनियादी ढांचे को और बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है। उत्तराखंड के सांसद अजय भट्ट, अजय तमता, नरेश बंसल और माला राज्य लक्ष्मी शाह भी राज्य के प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे। अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर के फटने के बाद भी अठारह शव बरामद किए गए हैं और 202 लापता हैं, क्योंकि कई एजेंसियां एक बिजली परियोजना स्थल पर एक सुरंग में फंसे कम से कम 30 श्रमिकों को बचाने के लिए हाथ मिलाती हैं।

Related posts

नोरा फतेही ने फैमिली संग इस अंदाज में मनाई दिवाली, शिप पर डांस करते हुए वीडियो आया सामने

Ajit Sinha

पीडब्ल्यूडी सचिव की नियुक्ति न होना चुनी हुई दिल्ली सरकार के काम को जानबूझकर रोकने का प्रयास है- आतिशी

Ajit Sinha

टिल्लू ताजपुरिया और नीरज बवाना गैंग के तीन कुख्यात अपराधी गिरफ्तार।

Ajit Sinha
//ewhareey.com/4/2220576
error: Content is protected !!