Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

दिल्ली के तर्ज पर हरियाणा में विकास करने का मेरा सपना- केजरीवाल

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
सोनीपत: सोनीपत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और जननायक जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद दुष्यंत चौटाला ने विशाल रोड शो करते हुए जेजेपी-आप प्रत्याशी दिग्विजय सिंह चौटाला के लिए चुनाव प्रचार किया। इस रोड शो के दौरान आप प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद और दोनों पार्टी के वरिष्ठ नेताओं समेत भारी संख्या में कार्यकर्ता मौजद रहे। सोनीपत, करनाल और कुरुक्षेत्र लोकसभा सीटों पर जेजेपी और आम आदमी पार्टी के संयुक्त रोड शो का कुंडली में दोनों ही पार्टियों के हजारों वर्करों ने आगवानी की। सोनीपत शहर में जगह-जगह केजरीवाल और दुष्यंत चौटाला का स्वागत किया। दोनों नेताओं ने शहर में लगभग एक दर्जन जगह जनसभाओं को संबोधित किया। दोनों ही पार्टियों के वर्करों ने रोड शो को सफल बनाने के लिए पूरी मेहनत की। रोड शो में जहां सैकड़ों गाड़ियां शामिल थी, वहीं भारी संख्या में दोनों पार्टियों के वर्कर पैदल चल रहे थे। सोनीपत शहर के बाजारों से होता हुआ रोड शो जब छोटूराम चौक पर पहुंचा तो वहां जेजेपी-आप के वरिष्ठ नेताओं ने सर छोटूराम की प्रतीमा पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें नमन किया।

रोड शो के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा-कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले कई सालों से हरियाणा की जनता कांग्रेस और बीजेपी की भ्रष्ट नीतियों के कारण परेशान हो रही है। उन्होंने कहा कि पिछले दस सालों से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने प्रदेश को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी। हुड्डा ने क्षेत्रवाद की राजनीति को बढ़ावा देते हुए सोनीपत की जनता के साथ भेदभाव किया। केजरीवाल ने कहा कि कांग्रेस से कई सालों से परेशान जनता ने बीजेपी को बड़ी उम्मीद के साथ वोट देकर देश और प्रदेश में उनकी सरकार बनाई थी लेकिन इस सरकार ने भी पिछले पांच सालों से जनता को लूटने में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार की एक ही नीति रही है फूट डालो और राज करो। इसी नीति पर चलते हुए भाजपा ने देश और प्रदेश में जात-पात का जहर घोलकर भाईचारा बिगाड़ने का काम किया। उन्होंने कहा कि एक समय था जब हरियाणा प्रदेश में दूध-दही की नदियां बहती थी लेकिन पिछले कई सालों से हरियाणा में भाजपा और कांग्रेस का ऐसा राज रहा कि इन्होंने सब कुछ बर्बाद कर दिया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा के लोग बदलाव चाहते है, इसलिए प्रदेश की जनता जेजेपी-आप गठबंधन की तरफ आशा भरी नजरों से देख रही हैं। उन्होंने कहा कि जब से दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तब से दिल्ली में शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, पानी के क्षेत्र में सरकार बेहतर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के तर्ज पर हरियाणा में भी विकास करने का उनका सपना है।


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हरियाणा में बदलाव और बेहतरी के लिए जेजेपी के प्रत्याशी दिग्विजय चौटाला का सोनीपत लोकसभा सीट पर चुनाव जीतना बहुत जरूरी है।उन्होंने जनता से आह्वान करते हुए कहा कि जेजेपी-आप दोनों पार्टियों ने बदलाव के दृष्टिकोण सोनीपत में दिग्विजय जैसा युवा प्रत्याशी मैदान में उतारा है, इस युवा शक्ति को यहां से जीताकर आप सभी बदलाव की ओर आगे बढ़े। सांसद दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने 10 साल की सत्ता के दौरान सोनीपत और जींद जिलों की जनता के साथ भेदभाव करने का काम किया। 10 साल के दौरान वह सोनीपत और जींद जिलों के विकास के प्रति आंखें मूंदे रहे और अब सियासी फायदे के लिए वह सोनीपत जिले को अपना घर बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि भूपेंद्र हुड्डा लोगों को गुमराह करके वोट हासिल करना चाहते हैं। वह सांसद के रूप में इलाके की सेवा नहीं करना चाहते बल्कि अपनी ही पार्टी के दुसरे नेताओं को निपटाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सोनीपत और जींद जिलों की अगले 50 साल तक सेवा करने के इरादे से चुनाव लड़ रहा है। उन्होंने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल ने भी सोनीपत जिले को अपनी कर्मभूमि बनाया था और उनका यहां से बहुत लगाव था। दुष्यंत ने कहा कि भाजपा के वर्तमान सांसदों और प्रत्याशियों का जगह-जगह भारी जन विरोध हो रहा है जो यह साबित करता है कि बार-बार सरकारें जनता की उम्मीदों पर खरा उतरने में नाकाम रही है और इसलिए भाजपा अपने विकास कार्यों की वजह सिर्फ मोदी के नाम पर ही वोट मांग रही है।

Related posts

बीजेपी अध्यक्ष जे,पी नड्डा ने आज चार प्रदेशों के चुनाव प्रभारी व सह -प्रभारियों की नियुक्ति की हैं -लिस्ट पढ़े।

Ajit Sinha

हरियाणा में कोई भी उद्योग केवल एक जिले तक सीमित न रहे, बल्कि सभी 22 जिलों में उद्योगों का विस्तार हो: सीएम

Ajit Sinha

कांग्रेस युवाओं को खिलाड़ी बना रही थी, बीजेपी-जेजेपी नशेड़ी बना रही है- हुड्डा

Ajit Sinha
//vursoofte.net/4/2220576
error: Content is protected !!