Athrav – Online News Portal
नई दिल्ली

डेल्ही मेट्रो ने 25 वाँ स्थापना दिवस मनाया

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली; दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (DMRC) ने आज अपना 25 वां स्थापना दिवस मनाया। रजत जयंती समारोह मानेकशॉ केंद्र में आयोजित किया गया, जहां भारत के उपराष्ट्रपति , एम वेंकैया नायडू ने इस अवसर पर आभार व्यक्त किया। उपराष्ट्रपति ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, देश में मेट्रो विस्तार में अग्रणी है। यह पिछले कुछ वर्षों में देश की प्रगति का प्रतीक है। उपराष्ट्रपति ने दिल्ली मेट्रो को 25 वें वर्ष में प्रवेश करने के लिए बधाई दी और डीएमआरसी के प्रथम श्रेणी सेवा प्रदान करने के सराहनीय प्रयासों की सराहना की। उन्होंने शहरी प्रशासकों से आग्रह किया कि वे शहरी परिवहन को अलग करने के लिए सार्वजनिक परिवहन के विभिन्न रूपों की खोज पर अधिक ध्यान केंद्रित करें। इस अवसर पर, आवास और शहरी मामलों के सचिव और अध्यक्ष, डीएमआरसी , सचिव, दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि डीएमआरसी न केवल प्रतिदिन लाखों यात्रियों को ले जा रहा है, बल्कि सार्वजनिक परिवहन क्षेत्र में प्रौद्योगिकी में परिवर्तन का भी नेतृत्व कर रहा है।


दिल्ली के मुख्य सचिव, विजय कुमार देव ने कहा, मेट्रो ने निस्संदेह दिल्ली में सार्वजनिक परिवर्तन में एक क्रांतिकारी बदलाव लाया है। अपने चरणबद्ध तरीके से विस्तार में, मेट्रो राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न कोनों और इसके आसपास के उपग्रह शहरों तक पहुंच गई है। शहर में पारगमन को आरामदायक, त्वरित और सुरक्षित बनाया गया है।डीएमआरसी के प्रबंध निदेशक डॉ मंगू सिंह ने अपने स्वागत भाषण में डीएमआरसी के प्रत्येक कर्मचारी को धन्यवाद किया , जिन्होंने अब तक की यात्रा में योगदान दिया था। उन्होंने कहा, “25 वां स्थापना दिवस किसी भी संगठन में एक विशेष अवसर है। जब आप विकास को देखते हैं,जो 8.4 किमी से शुरू होकर 373 किमी हो गया है, दुनिया में सबसे बड़े नेटवर्क में से एक है। हम दैनिक यात्रियों के जीवन को आसान बना रहे हैं,इस अवसर पर, उपराष्ट्रपति द्वारा योग्य विजेताओं को वार्षिक प्रबंध निदेशक पुरस्कार भी प्रदान किए गए। नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन को 2018 Best मेट्रो स्टेशन 2019 और Sh पर रखा गया था। एन एस अहलूवालिया, ग्रुप स्टेशन कंट्रोलर को 2018 मेट्रो पर्सन ऑफ द ईयर 2019 पुरस्कार से सम्मानित किया गया। सुश्री गरिमा भदौरिया, सहायक अनुभाग अभियंता / रोलिंग स्टॉक को Metro वुमन ऑफ द ईयर 2019 पुरस्कार मिला। उनके अलावा डीएमआरसी के 42 कर्मचारियों और CISF के एक कर्मचारी को मेधावी प्रदर्शन के लिए प्रबंध निदेशक 2019 पुरस्कार मिला।

विशेष पुरस्कार:

एम पी सिंह, मुख्य विकास विशेषज्ञ, जेआईसीए को डीएमआरसी और जीआईसीए के बीच सुचारू समन्वय सुनिश्चित करने में उनके योगदान के लिए विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके अलावा, श्री को एक विशेष पुरस्कार भी दिया गया। प्रमित गर्ग, परियोजना निदेशक, नोएडा-ग्रेटर नोएडा और नवनीत कोठारी, चीफ इंजीनियर, नोएडा-ग्रेटर नोएडा खंड के निर्माण में उनकी उत्कृष्टता के लिए ट्रैक।

Related posts

दिव्यांगों (दिव्यांगजन) के सशक्तिकरण के लिए डीएमआरसी को राष्ट्रीय पुरस्कार -2019 से किया गया सम्मानित

Ajit Sinha

राजकीय रेलवे पुलिस ने प्लेटफार्म से अपहत मासूम बच्ची को मात्र 24 घंटों में किया बरामद, दंपति गिरफ्तार।

Ajit Sinha

शिकार के लिए हिरण से लिपट गया अजगर तो शख्स मारने लगा छड़ी, फिर हुआ कुछ ऐसा.देखें वायरल वीडियो।

Ajit Sinha
//thefacux.com/4/2220576
error: Content is protected !!