Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

गुरुग्राम की सड़कों पर मौजूद Blind Spots को चिन्हित करके Honda Scooter & Motorcycle India Pvt. Ltd. के सहयोग से उनका किया जाएगा निवारण ।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम:आज कार्यालय पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के परिसर में Honda Scooter & Motorcycle India Pvt. Ltd. द्वारा कम्युनिटी पोलिसिंग के तहत गुरुग्राम की सड़कों पर मौजूद ब्लाइंड स्पॉट के समाधान करने के लिए व सड़कों को और सुरक्षित बनाने के लिए लगभग 20 लाख रुपयों की कीमत के कोन, स्पिंग कोन, बैरियर, Solar Blinking Light व बैरियरों पर Reflector Tape आदि उपलब्ध करवाकर विशेष योगदान दिया । जैसा कि आप सभी को विधित है कि गुरुग्राम शहर में अनेक सङको पर जैसे Express-Way, Highway, State High way, HUDA व MCG रोङ आदि स्थानों पर Blind Spot मौजूद है। जिनके कारण कई बार सङक दुर्घटनाएं घटित हो जाती है । इन दुर्घटनाओं के कारण जान-माल का नुकसान भी हो जाता है ।



गुरुग्राम की सङकों को सुरक्षित बनाने के लिए  के.के. राव पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम के निर्देशन में डीसीपी  ट्रैफिक, एसीपी  ट्रैफिक द्वारा पहले भी सभी संबंधित विभागों को काफी दिशा-निर्देश जारी किए जा चुके है। गुरुग्राम की सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए पुलिस आयुक्त के. के. राव   ने Blind Spots को चिन्हित करके उनका समाधान कराने के आदेश दिए थे। इसके लिए ट्रैफिक विंग के अधिकारी लगातार प्रयासरत थे । चिन्हित किए गए Blind Spots पर Honda Scooter & Motorcycle India Pvt. Ltd. द्वारा उपलब्ध कराए गए 20 लाख रुपयों की कीमत के इन कोन, स्पिंग कोन, बरियर व Solar Blinkers आदि को लगाया जाएगा ।
Honda Scooter & Motorcycle India Pvt. द्वारा गुरुग्राम पुलिस को दिए गए सभी कोन व बैरियरों में Reflector Tape लगी हुए है तथा ये सभी आधुनिक व उच्च श्रेणी के है। इनके प्रयोग से Blind Spots को चिन्हित करके उन्हें समाप्त करने से दुर्घटनाओं में काफी कमी आएगी तथा आमजन व Road Users की सुरक्षा और सुदृढ होगी । Honda Scooter & Motorcycle India Pvt. द्वारा *यातायात पुलिस में कार्यरत पुलिसकर्मियों के लिए उच्च श्रेणी के 500 Reflector Jacket भी दिए गए है । जैसा कि आप सभी को ज्ञात है कि गुरुग्राम में वायु प्रदूषण की स्थिति काफी खराब है तथा कई बार तो यह स्थिति खतरनाक लेवल पर पहुँच जाती है जो कि स्वास्थ्य के लिए काफी हानिकारक है।
ट्रैफिक विंग में तैनात पुलिसकर्मी बहुत ही खराब वातावरण में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए सड़कों पर मौजूद रहते हैं। इस समस्या को देखते हुए *Honda Scooter & Motorcycle India Pvt. Ltd. ने उच्च श्रेणी के 15000 मास्क भी दिए हैं जिन्हें पुलिस कर्मियों में वितरित किया जाएगा। इस अवसर पर Honda Scooter & Motorcycle India Pvt. Ltd. की ओर से  हरभजन सिंह, वाईस प्रेजिडेंट हौंडा कम्पनी व प्रेजिडेंट (SSG),  भरत शर्मा, प्रिंसिपल असोसिएटस (SSG), श्रीमती पूजा तोमस, असोसिएटस (SSG),  उपेन्द्र शर्मा, पार्टनर (SSG) व Bud foundation की ओर से श्रीमती दिव्या तथा श्रीमती सारिका  पांडा भट्ट सहित गुरुग्राम पुलिस के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Related posts

फरीदाबाद:एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने एक थाने में तैनात हेड कांस्टेबल हरकेश को 50000 रूपए रिश्वत लेते पकड़ा हैं।

Ajit Sinha

स्कूलों में शुरू होगी चौथी से 12 वीं तक की कक्षाएं, समय सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक का रहेगा- डीसी

Ajit Sinha

बिजली मंत्री रणजीत चौटाला ने डीएचबीवीएन के अधिकारियों के साथ विभाग से संबंधित विभिन्न विषयों पर की समीक्षा बैठक।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//glourdog.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x