Athrav – Online News Portal
Uncategorized मुंबई

मनपा चुनाव 2017: उल्हासनगर में 363 उम्मीदवारों में 49 पर है आपराधिक मामले

संवाददाता : उल्हासनगर में मनपा चुनाव 21 फरवरी को होने हैं। चुनाव में जीत की ख्वाहिश लेकर सभी पार्टी मैदान में कूद चुकी है। लेकिन इस बार के चुनाव पर नजर सभी की होगी। जहां कभी बीजेपी और सेना चार चुनाव में एक साथ मैदान में उतरते थे आज प्रतिद्वंद्वी की भूमिका दोनों निभा रहे हैं। बीजेपी से अलग होने के बाद इस बार मनपा चुनाव शिवसेना तथा आरपीआई मिलकर लड़ रही हैं।

वही इस चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी सभी पार्टियों ने अपने दमदार उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की साफ-सुथरी छवि की बात करने वाली पार्टियों ने इस बार दागी छवि के उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है। बता दें दो गैर-सरकारी संगठन असोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (ADR) और महाराष्ट्र इलेक्शन वॉच की रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र में हो रहे महानगर पालिका चुनावों में तमाम सियासी पार्टियों ने आपराधिक पृष्ठभूमि वाले उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इस रिपोर्ट में महाराष्ट्र की 7 महानगर पालिका के आंकड़े सामने आये है।

आंकड़ो के अनुसार इस बार उल्हासनगर मनपा चुनाव में 363 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाएंगे। लेकिन इनमे से 49 आपराधिक मामले वाले उम्मीदवार हैं। जिनमें भारतीय जनता पार्टी के 54 उम्मीदवारों में 12 और शिवसेना के 48 में 8 के उपर अपराधिक मामले दर्ज हैं। तो वही करोड़पति उम्मीदवारो की बात करें तो 363 में 57 करोड़पति है।  फिलहाल इस बार के मनपा चुनाव में जनता किसे कुर्सी देगी और किसे बेदखल करेगी यह तो आने वाला समय ही बताएगा।

Related posts

फरीदाबाद: आज हर भारतवासी के लिए खुशी का दिन पूरा देश तिरंगे के रंगों में रंगा है : संदीप सिंह

Ajit Sinha

फरीदाबाद :सूरजकुंड थाने में पूर्व महापौर देवेंद्र भड़ाना व संगत के खिलाफ झूठे कागजात धोखे से पुलिस सौप कर लाइसेंस बनाने, केस दर्ज।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : बिंदु गैस एजेंसी के दो सप्लायरों को बुक कराए गए ग्राहकों के भरे हुए गैस सिलिंडरों से गैस चोरी करते हुए पकड़ा।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//rndoshawotttor.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x