Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

महेंद्रगढ़ : मां दुर्गा महादेवी है जिनकी भक्ति में अदभुत शक्ति है, मोटन पम्मी

विनीत पंसारी की रिपोर्ट 
महेन्द्रगढ़: लगभग  90 वर्ष प्राचीन चामुंडा मुंदिर नारनौल में हर वर्ष की भांति प्रथम नवरात्र का आयोजन वीरवार देर सांय किया गया जिसमें मुम्बई की हिंसा एक संयोग सहित अनेकों हिन्दी फिल्मों  में काम कर चुकी हीरोईन एवं महेन्द्रगढ़ जिला के गोद गांव की बेटी 30 वर्षीय मोटन पम्मी बतौर मुख्यातिथि पहुंची तथा मंदिर में पूजा अर्चना कर मां दुर्गा का आशीर्वाद लिया। वे पिछले दो वर्षों से यहां नवरात्र पर्व में आ रही हैं। मुंबई की चकाचौंध में भी मोतन पम्मी अपने पैतृक गांव व जिला को भूला नहीं पा रही हैं। दुर्गा पर्व के आयोजक पम्मी को ससम्मान बुलाना नहीं भुलते तथा वे इस फिल्मी हस्ती को इस मौके पर अपनी व्यस्तताओं से थोड़ा समय निकाल कर बुलाने का समय ले ही लेते हैं।
मां दुर्गा के प्रथम जागरण पर हीरोईन मोटन पम्मी को लोगों ने चुनरी ओढ़ा कर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि वे बचपन में ही मुबई चली गई थी लेकिन वहां जाकर भी मैं अपने इस क्षेत्र को भुला नहीं पाई हूं तथा हरियाणा की इस पावन धरा पर आकर मेरे मन को बड़ा सुख-चैन मिलता है। उन्होंने कहा कि इस दिन का मैं बड़ी बेसब्री से इंतजार करती रहती हूं तथा यहां आने के लिए इस दौरान मैं अपना एक दिन रिजर्व रखती हूं। उन्होंने कहा कि मां दुर्गा शाश्वत देवी एवं अदभुत शक्ति के अवतार के रूप में जानी जाती हैं तथा जो भी व्यक्ति मां दुर्गा की शरण में जाकर भक्ति आराधना करता है उसका बेड़ा पार हो जाता है।
उन्होंने कहा कि एक असहाय निर्बल महिला मन में ठान ले तो वह साक्षात दुर्गा बन सकती है तथा हर प्रकार की मुसिबत एवं संकट का मुकाबला करके स्वयं को एक ताकतवर महिला के तौर पर स्थापित कर सकती है। इस मौके पर मां दुर्गा जागरण में भक्तों ने भजनों गीतों के माध्यम से मां का गुणगान करते हुए छटा बिखेरी और श्रोताओं को झूमने पर मजबूर किया।इस अवसर पर चामुंडा मंदिर प्रधान सूरज बोहरा, पुजारी सतनारायण शर्मा, देवेन्द्र दिवान, विनोद मैहता, पिंकी चौधरी, आकाश चौधरी, विनोद नागपाल, अनिल अग्रवाल, पवन सोनी सहित अनेकों लोग उपस्थित थे।

Related posts

मानव रचना ने सत्र 2022-23 में प्लेसमेंट ड्राइव में नौकरी के अवसर पाने वाले छात्रों को किया सम्मानित

Ajit Sinha

फरीदाबाद: नगर निगम प्रशासन ने सीलिंग ड्राइव के तहत आज  25 इकाईयों को सील किया।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : नगर निगम प्रशासन ने सैनिक कालोनी में अवैध रूप से बनाई गई एक तीन मंजिला ईमारत को मलबे में किया तब्दील।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//acoudsoarom.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x