Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

नागरिक अस्पताल में दाखिल मरीजों को अब दिन में तीनों समय का मुफ्त खाना मिलेगा।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम:गुरुग्राम के सेक्टर 10 स्थित नागरिक अस्पताल में दाखिल मरीजों को अब दिन में तीनों समय का मुफ्त खाना मिलेगा। इस के लिए प्रसिद्ध उद्योगपति एवं समाजसेवी पवन जिंदल तथा उपायुक्त अमित खत्री ने आज गुरुग्राम के सिविल सर्जन डॉ बीके राजौरा के साथ नागरिक अस्पताल में हवन यज्ञ के साथ किचन का शुभारंभ किया। यह किचन भारत विकास परिषद द्वारा चलाई जाएगी और मरीज को उसके लिए उपयुक्त डाइट के हिसाब से दिन के तीनों समय का खाना मुफ्त उपलब्ध करवाया जाएगा। सिविल सर्जन डॉ बीके राजौरा ने श्री जिंदल तथा उपायुक्त को बताया कि इस प्रकार की किचन गुरुग्राम के पुराने नागरिक अस्पताल में चलाई जा रही थी लेकिन अब उस अस्पताल की बिल्डिंग जर्जर होने की वजह से यह सुविधा इस नए नागरिक अस्पताल में स्थानांतरित की गई है।



उन्होंने बताया कि भारत विकास परिषद द्वारा मरीज की जरूरत के हिसाब से खाना तैयार किया जाता है, उदाहरण के तौर पर यदि डायबिटीज का मरीज है तो उसे उसके हिसाब से खाना मिलेगा और गर्भवती महिलाओं को उनकी खुराक की आवश्यकता के हिसाब से खाना दिया जाता है। उन्होंने बताया कि सेक्टर 10 के नागरिक अस्पताल में वर्तमान में लगभग 120 बेड है और सभी दाखिल मरीजों को यह संस्था निशुल्क खाना उपलब्ध करवाएगी। श्री जिंदल ने भारत विकास परिषद के इस प्रयास की सराहना की और कहा कि मरीजों को उनकी डाइट के अनुसार खाना उपलब्ध करवाना ईश्वर की सेवा के समान है। उन्होंने कहा कि अन्य संस्थाओं को भी इससे प्रेरणा लेकर के अपना सामाजिक उत्तरदायित्व निभाना चाहिए। उपायुक्त अमित खत्री ने भी इसी प्रकार के विचार व्यक्त करते हुए कहा कि यह वास्तव में बहुत ही नेक काम है और इसके लिए उन्होंने भारत विकास परिषद को साधुवाद दिया। इस मौके पर नागरिक अस्पताल के अधीक्षक डॉ जयभगवान जाटयान, श्री रामावतार गर्ग तथा अन्य चिकित्सक भी उपस्थित थे।

Related posts

हरियाणा गौ सेवा आयोग चेयरमैन व वाइस-चेयरमैन ने किया जिले की गौशालाओं का निरीक्षण

Ajit Sinha

गुरुग्राम : क्राइम ब्रांच ,सेक्टर -10 ने तोतला गैंग के दो सदस्यों को दिल्ली से किया अरेस्ट , लुटेरों के पास से दो पिस्तौल, 4 रौंद, दो चैन बरामद की हैं

Ajit Sinha

गुरुग्राम : सेक्टर 14 मार्केट और उसके आसपास के लोगों को जलभराव से मिलेगी मुक्ति, सीवर लाइन का किया शिलान्यास, विधायक उमेश अग्रवाल।

Ajit Sinha
//cheeshouns.com/4/2220576
error: Content is protected !!