Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद वीडियो

फरीदाबाद में वैध -अवैध सब्जी मंडियों के खुले होने से भी कोरोना वायरस फ़ैलाने का खतरा, आम लोग अब भी घूमते हैं, देखिए वीडियो। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: लॉकडाउन को लेकर जिला पुलिस प्रशासन के सख्ती का असर आज शहर भर के मुख्य जगहों को देखने को मिला पर इससे कोरोना वायरस फैलने और रोकने के पर्याप्त कदम नहीं हैं। अब भी जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को सख्त कदम उठाने की जरुरत हैं। क्यूंकि करोना वायरस को फैलने का रास्ता भी बड़ा रास्ता खुला हैं और जिला प्रशासन के नजरों के सामने में हैं। इस बारे में पुलिस कमिश्नर के.के.राव का कहना हैं कि किरयाने की दुकान और मेडिकल स्टोरों पर लोग लाइन में खड़े होकर खाने पीने और दवाइयों को खरीदेंगें। लाइन में रहते हुए एक मीटर की दूरी बनाएं रखेंगें । दुकानदारों से भी सामान लेते समय भी एक मीटर दूरी बनाए रखना जरुरी हैं। जो लोग इन हिदायतों को नहीं मानेगे । उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उनका कहना हैं कि अभी और भी पहलुओं पर विचार किया जा रहा हैं। ओल्ड फरीदाबाद में पुलिस ने लाठियां भांजी हैं। 

“अथर्व न्यूज़” ने आज सुबह शहर में कई जगहों पर घूम घूम का देखा कि कोरोना वायरस को रोकने और फैलने के उद्देश्य से फरीदाबाद में लॉकडाउन लगाया हैं। इसका असर आम लोगों को कितना असर पड़ रहा हैं। पुलिस प्रशासन ऐसे मसलों से निपटने में कितना गंभीर है, इस दौरान देखा गया की पुलिस प्रशासन ने मुख्य जगहों पर रास्ता बंद किया हुआ हैं और पुलिस के लोग तक़रीबन जगहों पर तैनात हैं पर वहीँ के आसपास में कई कालोनियां हैं जहां पर अभी लोग रोजाना की तरह घूमते फिरते और कई कई लोग खड़े होकर आपस में बातचीत करते हुए देखे गए हैं । इस तरह से धारा 144 जोकि इस वक़्त लागू हैं का साफ़ उल्लंघन हैं, ऐसे में  कोरोना वायरस के फैलने का पूरा का पूरा खतरा हैं। जिला प्रशासन को इस तरफ तो अवश्य ध्यान देना चाहिए। इसके अतिरिक्त शहर के अलग -अलग हिस्सों में सब्जी मंडी हैं। इनमें एकाद सब्जी मंडी तो वैध हैं ,बाकि के सब्जी मंडी अवैध हैं, जब लोग सब्जी और फल फ्रूट सब्जी मंडी में खरीदते हैं, तो वहां पर आसपास के सेक्टरों और कालोनियों के लोग एकत्रित हो जाते हैं। ऐसे 4  से 5 आदमियों से अधिक एक साथ खड़े होने पर धारा 144 का उल्लंघन माना जाता हैं ,
ऐसे में एक सब्जी मंडी में सौ -सौ दो -दो सौ से अधिक लोग एक साथ मौजूद होते हैं। जो लोग सब्जी फल- फ्रूट खरीदते हैं, वही लोग फिर से शहर में फ़ैल जाते हैं। क्या ऐसे में कोरोना वायरस फैलने का खतरा नहीं,बिल्कुल हैं। यह ऐसा स्थान हैं जो जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के कड़ी मेहनत को असफलता की ओर ले जा सकता हैं। इसके अतिरिक्त सब्जी मंडी से सब्जियों को रेहड़ी पर लेकर सेक्टरों और कालोनियों में घूम घूम कर बेधड़क लोग बेच रहे हैं,जोकि शख्स एक सब्जी कितने लोगों के हाथों में बेचता और उनसे पैसा लेता हैं। इससे भी कोरोना वायरस का फैलने का पूरा का पूरा खतरा हैं।इसे भी तुरंत प्रभाव बंद होना चाहिए। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन को अवैध रूप से खुले सब्जी मंडी और फ्रूट बाजारों को भी तुरंत प्रभाव से बंद करवा देना चाहिए। क्यूंकि देश,प्रदेश व जिला फरीदाबाद इस वक़्त बहुत ही मुश्किल दौर से गुजर रहा हैं। ऐसे कठोर फैसले लेने में परहेज नहीं करना चाहिए जिला प्रशासन को। इस दौरान कुछ वीडियो कवरेज की गई हैं। आप स्वंय देख सकतें। 

Related posts

फरीदाबाद : ग्रीन फील्ड कालोनी में यूआईसी के चेयरमेन भारत भूषण व पार्षद हेमा ने 14 लाख की लागत से दो सड़कों का शिलान्यास।

Ajit Sinha

फरीदाबाद : सात साल की मासूम बच्ची के साथ छेड़छाड़ करते हुए एक शख्स को पकड़ कर किया पुलिस के हवाले, गिरफ्तार।

Ajit Sinha

पिता के पानी मांगने पर,16 वर्षीय बेटे अमित ने नहीं दी तो, गुस्साए ताऊ के लड़के ने उसकी पीट. पीट कर दी हत्या, गिरफ्तार।

Ajit Sinha
//shooltuca.net/4/2220576
error: Content is protected !!