Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

अगली बार भाजपा की सरकार बनी तो सुरक्षा,स्वास्थ्य व शिक्षा पर फोकस रहेगा: राव नरबीर सिंह

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरूग्राम: हरियाणा के लोक निर्माण तथा वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में यदि हरियाणा प्रदेश में फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनती है तो अगली बार सरकार का फोकस सुरक्षा, स्वास्थ्य तथा शिक्षा पर रहेगा। उन्होंने कहा कि आज हरियाणा का विश्व और भारत वर्ष में जितना नाम है उसके अनुरूप अच्छी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तथा स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी । उन्होंने कहा कि हम वादा करते हैं कि हरियाणा प्रदेश में पुनः भाजपा की सरकार बनने पर सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में मेडिकल सुविधाएं अव्वल दर्जे की होंगी, ऐसी हिंदुस्तान में कहीं नहीं मिलेगी। राव नरबीर सिंह आज गुरुग्राम जिला के गांव शिकोहपुर के राजकीय विद्यालय में राव ब्रह्म सिंह तथा उनके परिजनों द्वारा बनाए गए कमरे का उद्घाटन करने उपरांत ग्रामीण सभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने आज अपना दौरा कार्यक्रम गुरुग्राम के सेक्टर 48 स्थित तत्वम विलाज से शुरू किया जहां पर उन्होंने लोगों की समस्याएं सुनने और उनका समाधान करने के अलावा सोहना रोड से बसंत वाली ढाणी तक बनाये गए रेवेन्यू रास्ते का उद्घाटन किया जिस पर लगभग एक करोड़ रुपये की लागत आई है। उन्होंने सेक्टर 49 स्थित उप्पल साउथ ऐंड के एच- ब्लॉक में भी लोगों की समस्याएं सुनी। यह कार्यक्रम उप्पल साउथ ऐंड वासियों द्वारा उनकी कॉलोनी में अंदरूनी सड़कों का मरम्मत और निर्माण शुरू करवाने के लिए राव नरबीर का धन्यवाद ज्ञापित करने को आयोजित किया गया था। इसके बाद कैबिनेट मंत्री राव नरबीर सिंह गुरुग्राम के सेक्टर 50 स्थित द क्लोज साउथ नामक आवासीय सोसायटी में गए जहां पर उन्होंने नगर निगम की तरफ से ओपन जिम का लोकार्पण किया और लोगों की समस्याएं सुनी। उनका अंतिम कार्यक्रम गांव शिकोहपुर में था, जहां पर उन्होंने राजकीय विद्यालय में नवनिर्मित कक्ष का उद्घाटन किया और कहा कि बड़े बुजुर्गों की याद में काज करने से अच्छा है कि स्कूल में बच्चों के लिए कमरे बनवाए जाएं ताकि बच्चों को पढ़ाई के लिए अच्छा स्थान उपलब्ध हो। उन्होंने लोकसभा चुनाव में गुरुग्राम से भाजपा प्रत्याशी को भारी मतों से जिताने पर लोगों का दिल की गहराइयों से आभार व्यक्त किया।

राव नरबीर सिंह ने जिला गुरुग्राम तथा हरियाणा प्रदेश में कराए जा रहे विकास कार्यों का श्रेय मुख्यमंत्री मनोहर लाल को दिया और कहा कि हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में चाहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर हरियाणा की सभी 10 की 10 लोक सभा सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी जीतते तो जरुर, परंतु मार्जिन कम रहता। अब भाजपा प्रत्याशी जो भारी मतों के अंतर से जीते हैं वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल की नीतियों का नतीजा है। उन्होंने कहा कि यह नतीजा है ईमानदारी से योग्यता के आधार पर नौकरी देने का, सबका साथ सबका विकास की सोच के साथ सभी जिलों में बराबर तरक्की करवाने का। राव नरबीर सिंह ने पिछली कांग्रेस सरकार पर भी तंज कसे और कहा कि पिछली सरकार केवल 2 जिलों तक सीमित थी-रोहतक और सोनीपत। ‘उस समय हरियाणा की जनता के साथ जो पक्षपात किया, रोहतक और सोनीपत की जनता ने उसका नतीजा दे दिया, दोनों बाबू बेटा घर बैठा दिए। अगर पक्षपात नहीं करते तो इतनी बुरी हार नहीं होती और कांग्रेस के प्रति लोगों में इतनी नफरत नहीं होती।’ उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने प्रदेश के सभी जिलों में 36 बिरादरी का समान रूप से काम किया और योग्यता के आधार पर नौकरियां दी। लिखित परीक्षा देकर आते हैं और दूसरे दिन रिजल्ट आउट हो जाता है। राव नरबीर सिंह बोले कि मेरिट के आधार पर नौकरियां देने से इस साढे 4 वर्ष के समय में सबसे ज्यादा कर्मचारी और अधिकारी हमारे अहीरवाल क्षेत्र के लगे हैं। पूरे हरियाणा और हमारे इन चार-पांच जिलों का नौकरियों में 60 और 40 का अनुपात रहा है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के मुख्यमंत्री सारा रोजगार और विकास अपने इलाके में देते थे, चाहे वह सिरसा रहा हो या भिवानी अथवा रोहतक जबकि प्रदेश के खजाने में सबसे ज्यादा योगदान गुरुग्राम जिला का होता था।



राव नरबीर सिंह ने कहा कि पिछली सरकारों में मुख्यमंत्री गुरुग्राम आते तो रिक्शा चालक और आम आदमी यह कहता सुना जाता था कि सीएम कुछ ना कुछ लेकर जाएगा परंतु जब से हरियाणा में भाजपा की सरकार बनी है, कोई यह नहीं कह सकता कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल गुरुग्राम से कुछ लेकर गए हैं, वे हमेशा गुरुग्राम को कुछ ना कुछ देकर ही जाते हैं। लोक निर्माण मंत्री ने पिछली सरकारों पर गुरुग्राम जिला की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि सन 1966 में जब हरियाणा अलग प्रदेश बना, उस समय 7 जिले थे, जिनमें गुरुग्राम भी शामिल था। गुरुग्राम के बाद भी जितने जिले बने उन सभी में विश्वविद्यालय और मेडिकल कॉलेज बन गए परंतु गुरुग्राम की तरफ पहले की सरकारों ने कभी ध्यान नहीं दिया। सन 2014 में भाजपा की सरकार बनने पर गुरुग्राम में विकास की जो कमी थी उसे पूरा किया गया। हीरो हौंडा चौक पर फ्लाईओवर बनाने की वर्षों पुरानी मांग को मौजूदा सरकार ने पूरा किया। अब गुरुग्राम का नया बस अड्डा हल्दीराम के सामने बनेगा, जिसका नींव पत्थर जुलाई महीने में रखा जाएगा। इसी प्रकार गांव खेड़की माजरा में मेडिकल कॉलेज बनेगा जिसका शिलान्यास इसी महीने होगा। यहां मेट्रो की कनेक्टिविटी बढ़ेगी। उन्होंने कहा कि आने वाले 5 साल में गुरुग्राम का परिदृश्य इतना बदल जाएगा कि यदि कोई व्यक्ति 5- 7 वर्ष के बाद यहां दोबारा लौटकर आएगा तो कहेगा कि यह गुरुग्राम नहीं है, यहां इतना विकास होगा । उन्होंने लोगों से पूछा, क्या सन 2014 से पहले सड़के ऐसी ही अच्छी थी। राव नरबीर सिंह ने दावा किया कि गुरुग्राम जिला ही नहीं, सिरसा तक कहीं भी चले जाओ, चाहे कोई राव नरबीर सिंह को ना जानता हो परंतु आम आदमी यही कहेगा कि हरियाणा में आज रोड वाला मिनिस्टर ठीक है, काम कर रहा है। उन्होंने कहा जो काम मैं कर सकता था मैंने किए।

साथ ही राव नरबीर सिंह ने आगामी विधानसभा चुनाव में साथ देने की अपील करते हुए कहा कि यदि विधानसभा चुनाव में पार्टी मुझे बादशाहपुर हलके से चुनाव लड़वाने का फैसला करती है तो भाई अबकी बार मेरी मदद जरूर करना। गांव शिकोहपुर वासियों द्वारा गांव में सीवरेज की लाइन डलवाने के बारे में रखी गई मांग का उल्लेख करते हुए लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार की यह पॉलिसी है कि 10 हज़ार या इससे ज्यादा आबादी वाले गांव में सरकार सीवरेज की लाइन डलवाएगी परंतु सन 2011 की जनगणना के अनुसार गांव शिकोहपुर की आबादी दस हज़ार से कम है, इसलिए यहां सरकारी तौर पर सीवरेज लाइन नहीं बिछाई जा सकती परंतु पंचायत चाहे तो अपने फंड से सीवरेज की लाइन बिछा सकती है। उन्होंने याद दिलाया कि पिछली बार जब वे यहाँ आए तो उन्होंने कहा था कि इस बारे में ग्राम पंचायत प्रस्ताव पारित करके दे, वे सरकार से मंजूरी दिलवा देंगे। लोक निर्माण मंत्री ने बताया कि अब 17 जून को पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग विभाग की बैठक होने जा रही है जिसमें वे इस प्रस्ताव को पारित करवा देंगे। गांव में गौशाला बनाने के मामले में राव नरबीर सिंह ने कहा कि इसका भी प्रस्ताव पारित करके ग्राम पंचायत उपायुक्त के पास भिजवाए, वे मंजूरी दिलवा देंगे।इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह के साथ गुरुग्राम नगर निगम के एडीशनल म्युनिसिपल कमिश्नर वाईएस गुप्ता, मुख्य अभियंता एन डी वशिष्ठ, नगर निगम पार्षद प्रवीण लता, राकेश यादव, कुलदीप यादव, गांव शिकोहपुर के सरपंच कथा कई अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।
——

Related posts

ब्रेकिंग: डीसीपी वीरेंद्र विज को इस वीडियो में सुनोगे तो फायदे में रहोगे, वरना मुश्किल में फसोगे।

Ajit Sinha

10 लाख रूपए लूट के मामले में पांचवा आरोपित हैदराबाद से अरेस्ट।

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: अरुण यादव बने भाजपा सोशल मीडिया के प्रदेश संयोजक

Ajit Sinha
//zeechoog.net/4/2220576
error: Content is protected !!