Athrav – Online News Portal
राजनीतिक हरियाणा

किसानों को हक दिलाएगी किसान-मजदूर खेत बचाओं यात्रा;- डा सुशील गुप्ता, राज्यसभा सांसद।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी राज्यसभा सांसद डा सुशील गुप्ता के नेतृत्व में  रविवार से पूरे हरियाणा प्रदेश में शुरू होगी किसान मजदूर खेत बचाओं यात्रा। पार्टी के हरियाणा सह- प्रभारी डा गुप्ता ने कहा कि यात्रा रविवार 5 सितंबर को जाट शिक्षण संस्थान में स्थित चौधरी छोटू राम के स्मारक रोहतक पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के उपरांत से सुबह 9 बजे से शुरू होगी। यात्रा पहले दिन करीब 300 किलोमीटर से अधिक चलेगी, जोकि विभिन्न विधानसभा, जिलों शहरों जिसमें रोहतक, महम, कलानौर, भिवानी, बवानीखेडा, तोशान, लोहारू, बाढडा, चरखी दादरी पहुंचेगी जहां रात्री विश्राम रखा गया है। जहां से दूसरे दिन झज्जर के लिए निकलेगी।

डा सुशील गुप्ता ने बताया कि चौधरी  छोटू राम समाधि स्थल पर श्रद्धांजलि करने आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव पंकज गुप्ता, विधायक वीरेन्द्र कादियान, सांसद प्रतिनिधि शिखा गर्ग, प्रदेश के सभी जोनों के संयोजक एवं छोटू राम समिति के पदाधिकारी व कई अन्य सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। यह सभी यात्रा के साथ चलकर पहले दिन चरखी दादरी तक पहुंचेगे।उन्होंने बताया कि आठ दिनों तक चलने वाली यात्रा  हरियाणा के सभी विधानसभाओं व जिलों के करीब 4000 हजार किलोमीटर के रास्ते से गुजरेगी। जो कि 13 सितंबर को गांधी आश्रम पलवल पर समाप्त होगी।उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान विभिन्न किसानों के पक्ष में कई सांसद, विधायक एवं जिला पंचायतों के प्रतिनिधि भी समय समय पर शामिल होगें। इसके अलावा अनेक सामाजिक संगठन जैसे की छोटू राम विचार मंच, किसान चैंबर आफ कामर्स, मध्य उत्तरी हरियाणा विकास संगठन, युवा शक्ति बदलाव की ओर संगठन, दीनबंधु चौधरी छोटूराम विचार समिति, एसवाईएल हिमाचल मार्ग समिति ने पहले से ही यात्रा में चलने का मन बना रखा है। डॉ गुप्ता ने कहा किसान पिछले 9 महीने से अपना घर-बार छोडकर दिल्ली के चारों तरफ केंद्र के तीनों काले कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर आंदोलन पर बैठे है। इस दौरान 600 से अधिक किसानों की शहादत भी हो चुकी है।

लेकिन सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंगीं। मगर अब इस यात्रा के माध्यम से हम इस गूंगी बहरी सरकार को जगाने का काम करेंगे।उन्होंने कहा इस यात्रा से हरियाणा की खट्टर सरकार को अपनी जमीन खिसकने का डर सताने लगा है। क्योंकि आज छोटे से बडा किसान और हर तबके का मजदूर परेशान हो चुका है। किसान को अपने खेत की तो मजदूर को अपने पेट की चिंता सता रही है। यात्रा को हर तबके का व्यक्ति अपने-अपने स्तर पर सहयोग दे रहा है। यहीं नहीं किसान का खेत बचेगा तो मजदूर का पेट भरेगा। डा गुप्ता ने कहा चौधरी छोटूराम  की समाधि स्थल से यात्रा में पहले दिन 200 मोटर साइकिल,100 कारें ट्रैक्टरों जीपों में बैठे कार्यकर्ता किसान बचेगा तभी मजदूर का पेट भरेगा के नारे के साथ दादरी के लिए निकलेगी। इस दौरान कार्यकर्ता प्रदेश के लोगों को तीनों काले कृषि कानूनों, सरकार किसानों जमीन छीनने के लिए नये आदेशों की जानकारी देगें।पहले दिन का रूट संग्लन  है। यात्रा के दौरान कोविड नियमों को पालन किया जाएगा।

Related posts

कोविड-19: डॉक्टरों, नर्सों व अन्य सभी स्टाफों के वेतन दोगुनी कर दी गई हैं: सीएम

Ajit Sinha

फरीदाबाद : मुख्यमंत्री मनोहर लाल के देख रेख में तिगांव विधानसभा क्षेत्र में विकास का समुंद्र बह रहा हैं भाजपा नेता राजेश नागर

Ajit Sinha

टिकैत पर स्याही फैंकने का मामला:भाजपा देश में अराजकता का माहौल बनाना चाह रही है: रतन मान

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//zeekaihu.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x