Athrav – Online News Portal
दिल्ली नई दिल्ली

केजरीवाल सरकार ने नववर्ष पर दिल्ली वासियों को दी राहत, डीजेबी ने पानी के बिल पर मिल रही छूट को 31 मार्च 2021 तक बढ़ाया

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली:दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने कोरोना महामारी के मद्देनजर दिल्ली के निवासियों को नववर्ष पर राहत देते हुए पानी के बिल पर मिलने वाली छूट की योजना को 31 मार्च 2021 तक के लिए बढ़ा दिया है। दिल्ली के जल मंत्री एवं दिल्ली जल बोर्ड के चेयरमैन सतेंद्र जैन ने दिल्ली वासियों को नए साल पर यह राहत प्रदान करने का निर्णय लिया गया है। डीजेबी के इस निर्णय से लाखों उपभोक्ताओं को फायदा मिलेगा। इससे पहले, दिल्ली जल बोर्ड ने पानी के बिल पर मिलने वाली छूट की योजना को 31 दिसंबर 2020 तक के लिए बढ़ाया था। 

दिल्ली के जल मंत्री एवं दिल्ली जल बोर्ड के चेयरमैन सतेंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली के निवासी कोरोना माहमारी के चलते इस समय बेहद ही चुनौतीपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं। हालांकि, दिल्ली वासियों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई को बहुत ही बहादुरी और धैर्य के साथ लड़ी है और अभी भी उनकी यह लड़ाई जारी है। दिल्ली जल बोर्ड का चेयरमैन होने और स्वयं दिल्ली का एक निवासी होने के नाते मैं पूरी तरह से दिल्ली के लोगों की वर्तमान स्थिति को समझ सकता हूं और सभी के प्रति सहानुभूति रखता हूं। सतेंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में रहने वाले हर एक व्यक्ति की समस्याओं को दूर करना मेरा कर्तव्य है और यह मेरी जिम्मेदारी भी है। इसलिए, हमने दिल्ली जल बोर्ड द्वारा लाई गई योजना की अंतिम तिथि को बढ़ाने का निर्णय किया है ताकि अधिक से अधिक उपभोक्ताओं पर बिना किसी वित्तीय बोझ डाले या कोई कठिनाई का सामना किए बिना कम दरों पर अपने पानी के बकाया बिलों का भुगतान करने के लिए उन्हें सक्षम बनाया जा सके।

इसी के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल सरकार ने इस छूट की योजना को 31 दिसंबर 2020 से बढ़ा कर 31 मार्च 2021 तक करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय से उन लोगों को बिल चुकाने का मौका मिलेगा, जिन्होंने किसी भी कारण से अभी तक बिल नहीं जमा किया है। हमें उम्मीद है कि इस निर्णय से ऐसे सभी उपभोक्ता फायदा उठा पाएंगे। जल मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि अब तक 4.5 लाख से अधिक उपभोक्ताओं ने इस योजना का लाभ उठाया है और दिल्ली जल बोर्ड को राजस्व के रूप में 632 करोड़ रुपए की आय हुई है। डीजेबी को मिले 632 करोड़ में से 400 करोड़ से अधिक 4.45 लाख घरेलू उपभोक्ताओं ने जमा कराए हैं और 7836 वाणिज्यिक उपभोक्ताओं द्वारा अब तक 232 करोड़ से अधिक जमा किए जा चुके हैं।

Related posts

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच, एन. आर-1 की टीम ने आज 3 कुख्यात अपराधियों को अरेस्ट किया हैं।

Ajit Sinha

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का अपमान बर्दाश्त नहीं; ममता बनर्जी से अपने इस मंत्री को तुरंत कैबिनेट से बर्खास्त करने की मांग की।

Ajit Sinha

संविधान के कारण भारत एक साथ भी है और खूब तरक्की भी कर रहा है: सीएम

Ajit Sinha
//louphaushe.net/4/2220576
error: Content is protected !!