Athrav – Online News Portal
हरियाणा

राष्टीय राजमार्ग पर डस्टबिन रखें जाए और प्रतिदिन कूडे का उठान कर उन्हें खाली करने के प्रबंध करें।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
पलवल: उपायुक्त यशपाल ने नगर परिषद के अधिकारियों को निर्देश दिए कि शहर के अंदर से गुजरने वाले राष्टीय राजमार्ग पर विभिन्न स्थानों पर डस्टबिन रखें तथा प्रतिदिन कूडे का उठान कर उन्हें खाली करना भी सुनिश्चित करें ताकि यह गंदगी राष्टï्रीय राजमार्ग के पास से गुजर रहे नालों में न जाए। उपायुक्त बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार में एनजीटी के आदेशों की अनुपालना के तहत जिला स्तरीय कमेटी की बैठक में विभिन्न विभागों द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उपायुक्त ने पुलिस विभाग को भी निर्देश दिए कि राष्टï्रीय राजमार्ग पर शहर के अंदर कहीं भी अवैध पार्किंग नहीं होनी चाहिए। बस स्टैंड के आस-पास भी बसों का ठहराव बाहर न होकर बस स्टैंड के अंदर हो तथा अन्य वाहनों को भी वहां खडा न रहने दिया जाए। अ

वैध पार्किंग या जगह-जगह वाहन खडे मिलते हैं तो उनके चालान किए जाएं। उन्होंने राष्टï्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को मलबे को हटाने के निर्देश भी दिए। उपायुक्त ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारियों को भी निर्देश दिए कि वे बोर्ड की हिदायतों के अनुसार ही एनओसी जारी करें। जोभी संस्थान या उद्योग नियमों की उल्लंघना कर रहा है तो उसका चालान किया जाए। उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को डोर टू डोर कूडा कलैक्शन के लिए योजना बनाने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने कहा कि शहर के सीवरेज का अनट्रीटिड कूडा बाहर नहीं आना चाहिए तथा बरसाती पानी व सीवरेज की निकासी अलग-अलग होनी चाहिए।



उन्होंने कहा कि अम्रुत योजना के तहत कवर होने वाले ऐरिया की भी पहचान कर ली जाए। इसके अलावा सरकार द्वारा निर्धारित दर पर सभी घरों के सीवरेज कनैक्शन किए जाएं। उन्होंने सब्जी मंडियों में डस्टबिन रखने, उन्हें खालाी करने बारे भी निर्देश दिए। इसके अलावा प्रत्येक वार्ड में पंद्रह-पंद्रह लोगों की कमेटियां भी जल्द से जल्द गठित करवाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त सुरेंद्र सिंह, नगराधीश आशिमा सांगवान, पलवल के एसडीएम जितेंद्र कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी शमशेर सिंह नेहरा, जिला राजस्व अधिकारी नरेश जोवल उपस्थित थे।

Related posts

फरवरी तक मौसम आमतौर पर खुश्क व परिवर्तनशील रहने की संभावना

webmaster

आपके एक-एक वोट की कीमत चुकाऊंगा: दिग्विजय चौटाला

webmaster

एक चौकीदार ने पूरे देश के चौकीदारों के साथ धोखा किया,पहले फसल बीमा से…तो अब सरसों खरीद में पंजीकरण के नाम पर लूटा, किसानों को।

webmaster
error: Content is protected !!