Athrav – Online News Portal
अपराध उत्तर प्रदेश

कानपुर पुलिस हत्याकांड: ‘कातिल’ विकास दुबे की बहू समेत 4 गिरफ्तार, पर उसका अभी भी नहीं मिला कोई सुराग

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
कानपुर: कानपुर के चौबेपुर स्थित बिकरु गांव में बीते शुक्रवार को 8 पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोप में फरार अपराधी विकास दुबे को अभी तक नहीं पकड़ा जा सका है. हालांकि विकास दुबे और उसके गैंग के द्वारा 8 पुलिस वालों की हत्या के आरोप में पुलिस ने तीन और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इस तरह इस कांड में अब तक 4 लोग गिरफ्तार हो गए हैं. गिरफ्तार हुए तीन लोगों के नाम सुरेश वर्मा, क्षमा दुबे और रेखा अग्निहोत्री है. विकास दुबे की रिश्तेदारी में आने वाली बहू क्षमा दुबे, बदमाशों का हौसला बढ़ाने वाला और पुलिस के छिपने की जानकारी देने वाला सुरेश वर्मा और घरेलू सहायिका रेखा. जो हरिशंकर अग्निहोत्री की पत्नी है, को गिरफ्तार किया गया. पुलिस आने की सूचना रेखा ने ही बदमाशों को दी थी.

चालीस थानों की पुलिस विकास की तलाश में जुटी है, लेकिन अब तक उसका कोई सुराग़ नहीं है. इस मामले में कई पुलिसवाले भी शुरू से ही संदेह के घेरे में हैं. इन पुलिस वालों पर विकास दुबे के लिए जासूसी करने का आरोप लग रहा है. ड्यूटी पर लापरवाही के आरोप में अब चौबेपुर थाने में तैनात दो सब इंस्पेक्टर, एक कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है. चौबेपुर के थाना इंचार्ज विनय तिवारी को पहले ही सस्पेंड किया जा चुका है.

मुठभेड़ के बाद गिरफ़्तार विकास के साथियों ने भी इस बात की तस्दीक की है कि मुठभेड़ से ठीक पहले विकास के पास पुलिस का फोन आया था,जिस में उसे रेड की जानकारी दी गई थी. कई पुलिसवालों से इस सिलसिले में पूछताछ हो रही है और उनके कॉल रिकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं. कानपुर में 8 पुलिसकर्मयों की हत्या के आरोपी विकास दुबे की सूचना देने वाले को अब ढाई लाख का इनाम दिया जाएगा.पहले यह राशि 1 लाख रुपए घोषित की गई थी. इससे पहले, विकास दुबे पर इनाम की राशि को 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपये किया गया था. दुबे के अलावा, अन्य 18 नामजद अभियुक्तों पर कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की ओर से 25,000-25,000 रुपये का इनाम घोषित किया गया है.

Related posts

फरीदाबाद में 50 करोड़ की जमीनों पर लगातार तीसरी बार चला डीटीपी इंफोर्स्मेंट का बुलडोजर, केस दर्ज -देखें ताजा वीडियो

Ajit Sinha

पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से चिंटू गैंग का सरगना गोली लगने से घायल, लूटी हुई थी तीन चेन, तमंचा कारतूस बरामद

Ajit Sinha

एसटीएफ रोहतक ने नीरज बवाना गैंग के शार्प शूटर और 25 हजार रूपए के इनामी बदमाश को किया अरेस्ट।

Ajit Sinha
//zeekaihu.net/4/2220576
error: Content is protected !!