Athrav – Online News Portal
हरियाणा

जननायक जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के मैदान में उतरने का फैसला लिया है: दुष्यंत चौटाला

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
नई दिल्ली/चंडीगढ: करीब दो महीने पहले हरियाणा विधानसभा चुनाव में मजबूती के साथ उभरी जननायक जनता पार्टी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के मैदान में उतरने का फैसला लिया है। ये ऐलान आज नई दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित हरियाणा स्टेट गेस्ट हाउस में हुई पार्टी की दिल्ली चुनाव समिति की बैठक के बाद किया। हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री एवं जेजेपी दिल्ली के प्रभारी दुष्यंत चौटाला ने पार्टी द्वारा गठित दिल्ली चुनाव समिति के साथ बैठक कर दिल्ली चुनाव पर विस्तारपूर्वक चर्चा की और उसके बाद सभी की सहमति से पार्टी ने चुनाव लड़ने का निर्णय लिया।
दिल्ली विधानसभा चुनाव में जेजेपी बकायदा अपने घोषणा पत्र के साथ चुनाव लड़ेगी और इसके लिए हरियाणा विधानसभा चुनाव में घोषणा पत्र तैयार करने वाली कमेटी को ही जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं इसके अलावा उम्मीदवारों के चयन के लिए पार्टी ने वरिष्ठ नेताओं के नेतृत्व में जोन वाइज 5 अलग-अलग कमेटियां भी गठित की है।

उम्मीद्वारों के चयन के लिए बनाई गई कमेटियों में पहली कमेटी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव हर्ष कुमार के नेतृत्व में फरीदाबाद जिले के पदाधिकारियों की टीम बनाई गई है जो फरीदाबाद जिले के साथ लगते दिल्ली के विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवार ढूंढेगी। वहीं राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़ के नेतृत्व में सोनीपत, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर के नेतृत्व में गुरुग्राम, इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय चौटाला के नेतृत्व में झज्जर-बादली, संगठन सचिव राजेंद्र लितानी के नेतृत्व में बहादुरगढ़ के साथ लगते दिल्ली के क्षेत्रों में उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। सभी कमेटियों में इन जिलों के पदाधिकारी भी विशेष तौर पर कार्य करेंगे। बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला ने बताया कि जननायक जनता पार्टी ने बैठक कर सभी की सहमति से दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव को लड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि जेजेपी के गठन के बाद पार्टी लगातार दिल्ली में सक्रिय है और पार्टी ने दिल्ली में अपनी इकाई भी बनाई हुई है। उन्होंने कहा कि दिल्ली चुनाव के मैदान में जेजेपी गरीबों, मजदूरों, किसानों के हकों की लड़ाई लड़ते हुए मजबूती के साथ चुनाव लड़ेगी। दिग्विजय ने कहा कि उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की साफ-सुथरी छवि और पार्टी कार्यकर्ताओं की मेहनत हमें जीत दिलाएगी। चुनाव के लिए बनाई गई समितियां अगले तीन दिनों में अपनी रिपोर्ट पार्टी नेतृत्व को सौंपेंगी।



उन्होंने कहा कि दिल्ली युगपुरुष चौधरी देवीलाल जी की कर्मभूमि रही है। उन्होंने कहा कि एक जमाने में चौधरी देवीलाल के सहयोग से यहां से ना केवल दिल्ली विधानसभा में सदस्य चुन कर जाते थे बल्कि देश की सबसे बड़ी पंचायत संसद में भी सांसद जीतकर जाते थे। वहीं पत्रकारों द्वारा भाजपा के साथ गठबंधन के सवाल पर दिग्विजय चौटाला ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी के साथ जेजेपी की मौजूदा गठबंधन की सरकार है इसलिए जेजेपी गठबंधन धर्म निभाते हुए बीजेपी का सम्मान करती है। वहीं उन्होंने कहा कि गठबंधन के विषय पर भाजपा के साथ कोई बातचीत होती है तो पार्टी दोबारा से बैठक कर उस पर चर्चा करेगी। उन्होंने कहा कि इस विषय में अंतिम फैसला पार्टी संस्थापक डॉ अजय सिंह चौटाला लेंगे। इस बैठक में दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी, पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष दिग्विजय सिंह चौटाला, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव केसी बांगड़, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंत राम तंवर, दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश सहरावत, दिल्ली प्रदेश संयोजक डॉ श्याम लाल, महिला प्रदेशाध्यक्ष शीला भ्याण, जननायक सेवादल के राष्ट्रीय प्रवक्ता दिनेश डागर, संगठन सचिव प्रदीप शौकीन, जयवीर गांधी, महावीर डबास, हेमचंद्र भट्ट, गोपाल मोर, लोकेश महलावत, पार्टी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, सोनीपत, झज्जर, गुड़गांव और फरीदाबाद जिलों के अध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ नेता भी विशेष तौर पर मौजूद रहे।

Related posts

कांग्रेस उम्मीदवार की घोषणा होते ही आम आदमी पार्टी में मची भगदड़-दीपेंद्र हुड्डा।

Ajit Sinha

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने आज तुरंत प्रभाव से 79 एचसीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं -लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha

चंडीगढ़: अपराध और अपराधी की महिमामंडित करने से बचे लोग ताकि युवा अपराध की और न हो आकर्षित -शत्रुजीत कपूर

Ajit Sinha
//thoadsaibsou.net/4/2220576
error: Content is protected !!