Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

अंतर्राष्टीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश, छापामार टीम ने 2975 किलोग्राम हेरोइन किया बरामद, एक अफगानी तस्कर गिरफ्तार।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली : जिला साऊथ ईस्ट के स्पेशल स्टाफ ने आज अंतर्राष्टीय ड्रग रैकेट का पर्दाफाश कर दो ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किए हैं। गिरफ्तार किए गए ड्रग तस्करों में एक तस्कर अफगानिस्तान का नागरिक और दूसरा दिल्ली का रहने वाला हैं जो वीडियोग्राफ़ी का कार्य करता हैं। पुलिस की माने तो अफगानिस्तान नागरिक के पास से 2. 975 किलो ग्राम हेरोइन व दूसरे शख्स के पास से 47. 50 ग्राम स्मैक बरामद किए हैं। बरामद किए गए नशीला पदार्थों की कीमत बाजार में करीब 12 करोड़ रूपए हैं। पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत लाजपत नगर थाने में दो मुकदमें दर्ज किए हैं। यह खुलासा आज साऊथ ईस्ट ,डिस्टिक्ट के अतिरिक्त पुलिस कमिश्नर कुमार ज्ञानेश ने आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में किए।
अतिरिक्त कमिश्नर कुमार ज्ञानेश ने आज पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि साऊथ ईस्ट, स्पेशल स्टाफ पुलिस को सूचना मिली थी कि दिल्ली में एक गिरोह हैं जो कैप्सूल में हेरोइन भर कर अफगानिस्तान से भारत में लाकर दिल्ली -एनसीआर में सप्लाई करने का कार्य करता हैं। इस सूचना को सही मानते हुए उन्होनें इंस्पेक्टर बाल कृष्ण बडोला के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की और गठित की गई टीम को छापा मारने के लिए मुखबिर द्वारा बताए गए एक मकान पर भेज दिया और उनकी टीम उस मकान के अंदर घुस गई और अपनी छापेमारी की कार्रवाई शुरू कर दी। उनका कहना हैं कि उनकी टीम ने वहां से 2. 975 किलोग्राम हेरोइन बरामद किए हैं जिसे ड्रग तस्कर कैप्सूल में भर फिर प्लास्टिक में बेहतरीन पैकिंग करके दिल्ली -एनसीआर में सप्लाई देने का कार्य करता था।



इस छापे मारी के दौरान उनकी टीम ने ड्रग तस्कर को पकड़ा हैं जिसका नाम मोहम्मदी अफगान हैं राष्टीय स्तर पर उसका नाम मोहम्मदी रुहल्लाह उम्र 30 साल निवासी शहर तकर,पाली शरण ,अफगानिस्तान हैं। काफी समय से दिल्ली में रह कर हेरोइन सप्लाई करने का कार्य करता था। उनका कहना हैं कि पकड़े गए ड्रग तस्कर मोहम्मद रुहल्लाह के खिलाफ लाजपत नगर थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर , उसे गिरफ्तार कर लिया। उनका कहना हैं कि इसके अतिरिक्त 47 . 50 ग्राम स्मैक के साथ तस्कर गौतम पाल उर्फ़ बाबू निवासी आई.जी.शिविर तैमूर नगर, नए दोस्त कॉलोनी,नई दिल्ली को मोदी मिल के पास से चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया गया हैं.बरामद की गई नशीला पदार्थों की कीमत भारत की मार्किट में तक़रीबन 12 करोड़ रुपए हैं। आरोपी गौतमपाल के खिलाफ न्यू फ्रेंड्स कालोनी थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया हैं।

Related posts

पूर्व पुलिस आयुक्त, दिल्ली युद्धबीर सिंह डडवाल का लंबी बीमारी के बाद बीती रात उनके आवास पर निधन हो गया।

Ajit Sinha

गलगोटिया यूनिवर्सिटी में सीनियर और जूनियर छात्रों के बीच हुई जम कर मारपीट, वीडियो वायरल

Ajit Sinha

कांग्रेस: देश में फिर से रफ्तार से चल पड़ा है कोरोना, मोदी जी ठोस काम करो, बंद करो ये रोना-धोना-देखें वीडियो

Ajit Sinha
//koophaip.net/4/2220576
error: Content is protected !!