Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद व्यापार

भारत की नंबर 1 मल्टी-ब्रांड प्रमाणित कार कंपनी, महिंद्रा फर्स्ट चॉइस व्हील्स लिमिटेड  ने  फरीदाबाद में पहले सुपरस्टोर का किया उद्घाटन

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: भारत की नंबर 1 मल्टी-ब्रांड प्रमाणित कार कंपनी, महिंद्रा फर्स्ट चॉइस व्हील्स लिमिटेड (एमएफसीडब्‍लूएल), ने आज फरीदाबाद में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में अपने पहले सुपरस्टोर का उद्घाटन किया। सुपर स्टोर का उद्घाटन श्री राजीव दुबे – ग्रुप प्रेसिडेंट (एचआर एंड कॉर्पोरेट सर्विसेज) एवं सीईओ (आफ्टर मार्केट सेक्टर), और ग्रुप एक्जीक्यूटिव बोर्ड के सदस्य, महिंद्रा ग्रुप द्वारा किया गया। स्टोर अपनी तरह का एक खास स्‍टोर है जहां ग्राहक 45 से अधिक प्रमाणित कारों में से चुन सकते हैं और उपयोग में लाई जा चुकीं पुरानी (यूज्‍ड) कारों की खरीद और बिक्री से संबंधित सभी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं। कंपनी की योजना एफ-20 द्वारा 40 से अधिक सुपर स्‍टोर खोलने की है। ये स्‍टोर उन 1000 से अधिक फ्रेंचाइजी स्टोर के अलावा है जो कंपनी 300 शहरों में संचालित कर रही है।
उद्घाटन के मौके पर राजीव दुबे, ग्रुप प्रेसिडेंट (एचआर एंड कॉर्पोरेट सर्विसेज) एवं सीईओ (आफ्टर मार्केट सेक्टर), और ग्रुप एक्जीक्यूटिव बोर्ड के सदस्य, महिंद्रा ग्रुप ने कहा कि “ महिंद्रा फर्स्ट चॉइस व्हील्स परिवार में सिटी कार जोन का स्वागत करते हुए हमें खुशी हो रही है। सुपर स्टोर का मूल उद्देश्य एक स्‍थान पर प्रमाणित पुरानी (यूज्‍ड) कार चुनने की व्‍यापक सुविधा प्रदान करना है और ग्राहकों को हर समाधान उपलब्‍ध कराने के लिए एक शॉप के रूप में कार्य करना है जो खरीद, बिक्री, वित्तपोषण, पुनर्वित्त पोषण, डॉक्‍यूमेंटेशन आदि को कवर करता है। हम दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाना चाहते हैं तथा सुपर स्टोर और स्टोर के संयोजन के माध्यम से फरीदाबाद और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में मौजूद कार बाजार के एक महत्वपूर्ण अनुपात को हासिल करना चाहेंगे।”सिटी कार जोन के श्री सौरभ कालरा ने कहा कि “महिंद्रा फर्स्ट चॉइस व्हील्स एनसीआर क्षेत्र में एक प्रतिष्‍ठित नाम है, और हमें पहला सुपरस्टोर नियुक्त किए जाने पर गर्व है। हमें विश्वास है कि यह साझेदारी ग्राहकों के लिए पूर्व-स्वामित्व वाले वाहनों और वाहन वित्त, दस्तावेजों के हस्तांतरण में सहायता प्रदान करने जैसी अन्य संबंधित सेवाओं की एक रेंज पेश करके उनकी सहायता करेगी और वह यह काम भी पारदर्शिता के साथ करेगी।” पिछले वर्षों के दौरान, महिंद्रा फर्स्ट चॉइस व्हील्स न केवल भारत की इस्तेमाल की गई (यूज्‍ड) कारों की अग्रणी कंपनी के रूप में उभरी हैं, बल्कि भौतिक और ऑनलाइन ढांचे का लाभ उठाते हुए होलसेल और रिटेल चैनलों का उपयोग करके पुरानी कार के लिए वातावरण निर्माण में भी योगदान दिया है। कंपनी पुरानी (यूज्‍ड) कारों के रिटेल सेल के तरीकों को बदलने के अपने मिशन पर काम कर रही है और इस प्रक्रिया में कई इनोवेशन पेश किए हैं। कंपनी को सी एंड डी श्रेणी के शहरों में भी शानदार सफलता मिली है।

इनोवेशन की सूची में विशिष्ट फ्रैंचाइजी आधारित बिजनेस मॉडल विकसित करना, प्रमाणित मल्टी-ब्रांडेड कारों को वारंटी के अंतर्गत बेचना और देश में पुरानी कारों पर उपलब्ध सबसे व्यापक वारंटी प्रॉडक्‍ट की पेशकश करना शामिल है।एमएफसीडब्‍लूएल ने उद्योग जगत में सबसे पहले लाये गये विभिन्न प्रकार के उत्पादों का भी विकास किया है जो प्रौद्योगिकी का उपयोग पुराने वाहन के संचालन को आसान बनाने के लिए करते हैं। कंपनी ने हाल ही में नये उत्पाद लॉन्च किए हैं जो स्मार्ट, सरल, अपनी खास विशेषता रखने वाले टूल हैं और जो उपभोक्ताओं, डीलरों, फाइनेंसरों, लीजिंग कंपनियों और निर्माताओं सहित सभी प्रकार के हितधारकों की कई चुनौतियों का समाधान पेश करते हैं। संक्षेप में, महिंद्रा फर्स्ट चॉइस से पुरानी यूज्‍ड कार खरीदने से गुणवत्ता आश्वासन, सुरक्षा और परेशानी रहित ड्राइविंग अनुभव सहित कई फायदे मिलते हैं। पुरानी कार के खरीदार को पूरी तरह से मानसिक शांति देने के लिए, कंपनी के पास वारंटीफर्स्‍ट, सर्टिफर्स्‍ट और सर्टिफर्स्‍ट+ जैसे वारंटी उत्पाद उपलब्‍ध हैं। विशिष्ट नियमों और शर्तों के अधीन, वारंटीफर्स्‍ट, कार के सभी प्रमुख मेकेनिकल और इलेक्‍ट्रिकल पुर्जों के लिए वारंटी प्रदान करता है। संबंधित पुर्जे 12 महीने या 15,000 किमी की अवधि के लिए, जो भी पहले हों, कवर किए जाते हैं। सर्टिफर्स्‍ट वारंटी कार के इंजन और ट्रांसमिशन को 6 महीने या 7,500 किलोमीटर की अवधि के लिए, जो भी पहले हो, कवर करती है, जबकि सर्टिफर्स्‍ट+ 12 महीने या 15000 किलोमीटर की अवधि के लिए, जो भी पहले हो, कवर करता है। वारंटी प्रॉडक्‍ट देश भर में 24X7 रोडसाइड असिस्‍टेंस की सुविधा के साथ हैं। विशिष्ट नियमों और शर्तों के अधीन, 24×7 रोडसाइड असिस्‍टेंस, प्रमाणित पुरानी कार के खरीदार को आश्वासन देती है कि कार का ब्रेकडाउन होने पर उसे सहायता प्रदान की जाएगी।वारंटी उत्पाद प्रमाणित पुरानी कारों के खरीदारों को अत्‍यधिक मानसिक शांति प्रदान करता है। महिंद्रा फर्स्ट चॉइस की एक वेबसाइट है – www.mahindrafirstchoice.com – जो कार खरीदने या बेचने के इच्छुक ग्राहकों को पूरी सहायता प्रदान करती है। उपभोक्ताओं को ऋण के माध्यम से अपने सपनों की कार खरीदने में मदद के लिए, महिंद्रा फर्स्ट चॉइस के पास प्रमुख बैंकों जैसे महिंद्रा फाइनेंस, एचडीएफसी, कोटक महिंद्रा और आईसीआईसीआई बैंक की रिटेल फाइनेंस सुविधा भी है।भारत में पुरानी (यूज्‍ड) कारों का बाजार के वित्त वर्ष 22 तक 6.7 से 7.2 तक मिलियन कार/वर्ष पहुंचने की उम्मीद है। वर्तमान मंदी के बावजूद, यह उम्मीद है कि पुरानी (यूज्‍ड) कार बाजार अगले 5 वर्षों में नए कार बाजार के आकार से लगभग दोगुना हो जाएगा।



महिंद्रा फर्स्ट चॉइस व्हील्स भारतीय पुरानी (इस्‍तेमाल की गई) कारों के बिजनेस क्षेत्र की प्रमुख कंपनी हैं, जो अपने “ऑन-ग्राउंड” और “इन-द-क्लाउड” क्षमताओं का उपयोग करते हुए रिटेल और होलसेल ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए उत्पाद और सेवाएं प्रदान करती है। मॉडल को विदेशी निवेशकों की भी स्‍वीकृत्‍ति मिल चुकी है। कंपनी ने सिलिकॉन वैली स्‍थित हेज फंड, वैलेंट कैपिटल, तथा 17 बिलियन डॉलर की अमेरिका स्‍थित एंटरप्राइज, कॉक्स ऑटोमोटिव से फंडिंग हासिल किया है,जो डीलरों,उपभोक्ताओं, निर्माताओं और वित्तीय संस्थानों को डिजिटल मार्केटिंग, क्लासीफाइड, सॉफ्टवेयर, होलसेल और ई-कॉमर्स समाधान प्रदान करती है। इसके ब्रांड में मैनहेम®, ऑटोट्रेडर®,केली ब्‍लूबुक®, डीलरट्रैक®, वीऑटो®,एक्‍सटाइम® शामिल हैं। 20.7 बिलियन अमरीकी डॉलर का महिंद्रा ग्रुप, कंपनियों का फेडरेशन है, जो नये मोबिलिटी सॉल्‍यूशंस के जरिये ग्रामीण समृद्धि बढ़ाता है, शहरी जीवन को समृद्ध करता है, नए व्यवसायों का पोषण करता है और समुदायों को प्रोत्‍साहन देते हुए लोगों को सक्षम बनाता है। भारत में यूटिलिटी वाहनों, सूचना प्रौद्योगिकी, वित्तीय सेवाओं और वेकेशन ओनरशिप के क्षेत्र में यह नेतृत्वकारी भूमिका में है और वॉल्‍यूम के हिसाब से यह दुनिया की सबसे बड़ी ट्रैक्टर कंपनी है। कृषि व्यवसाय, पुर्जों, कमर्शियल वाहनों, स्पीडबोट, परामर्श सेवाओं, ऊर्जा, औद्योगिक उपकरण, लॉजिस्‍टिक, रियल एस्टेट, स्टील, एयरोस्पेस, रक्षा और दो पहिया वाहनों के क्षेत्र में इसकी मजबूत उपस्थिति है। महिंद्रा का हेडक्‍वार्टर भारत में है और 100 देशों में 240,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है।

Related posts

फरीदाबाद: नशीले पदार्थ बेचकर अर्जित की गई अवैध संपत्ति की जाएगी कुर्क– फरीदाबाद पुलिस

Ajit Sinha

नवनियुक्त डीसी यशपाल यादव ने पदभार संभाला, मीडिया से हुए रूबरू,अगले 6 महीने में ई-ऑफिस प्रणाली लागू की जाएगी

Ajit Sinha

राजेश नागर, भाजपा विधायक इन दिनों “रामायण पाठ “में बिल्कुल लीन हैं, चाहते हैं जल्द ख़त्म हो देश से कोरोना”, देखिए वीडियो में   

Ajit Sinha
//nabauxou.net/4/2220576
error: Content is protected !!