Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

जिला लोक संपर्क एवं जन परिवाद समिति की बैठक में 12 में से कुल 5 शिकायतों का हुआ निपटारा

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
फरीदाबाद:हरियाणा सरकार में सहकारिता मन्त्री एवं फरीदाबाद लोक संपर्क एवं परिवाद समिति के अध्यक्ष मनीष ग्रोवर ने कहा कि सभी अधिकारी आमजन की सावर्जनिक एवम् मूलभूत समस्याओं का निदान प्राथमिकता से करें। उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों को शिकायतों की जिम्मेदारी दी गई है,वे उसे निर्धारित समयावधि में पूरा करना सुनिश्चित करें। श्री ग्रोवर वीरवार को स्थानीय सेक्टर- 12 के कन्वेंशन सेंटर में जिला लोक संपर्क एवं जन परिवाद समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में कुल 12 शिकायतें रखी गई उनमें से 5 का निदान कर दिया गया और 7 शिकायतें पेंडिंग रखी गई । पेंडिंग शिकायतों के लिए अधिकारियों की कमेटियों का गठन करके उनका निर्धारित समय पर जांच करने के आदेश जारी किए।

जिला लोक संपर्क एवं जन परिवाद समिति की बैठक में पहली शिकायत अग्रिम जैन निवासी सेक्टर 14 की थी,यह शिकायत पुलिस आयुक्त से संबंधित इसका निदान कर दिया गया। दूसरी शिकायत सेक्टर 16ए निवासी पराग अग्निहोत्री की थी, उसका भी निदान कर दिया गया। तीसरी शिकायत सत्यनारायण गर्ग सेक्टर -7 निवासी की पुलिस विभाग से संबंधित थी।इसके लिए उपायुक्त अतुल द्विवेदी की अध्यक्षता में कमेटी बनाकर अगली बैठक में रिपोर्ट करने के निर्देश दिये ।अगली शिकायत हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण से जुङी हुई नरेन्द्र कुमार जिला पलवल निवासी की थी,इसके लिए एडीसी पलवल की अध्यक्षता में कमेटी बनाकर अगली बैठक में रिपोर्ट करने के निर्देश दिये ।एडवोकेट हरीश शर्मा की शिकायत पर एसडीएम फरीदाबाद को अगली बैठक में रिपोर्ट करने को कहा गया । नन्दलाल सहरावत अजरौन्दा निवासी की शिकायत का निपटारा कर दिया गया है ।शिकायत नम्बर सात गांव डीग निवासी दीपचन्द शर्मा की थी, इसके लिए एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद को अगली बैठक में रिपोर्ट करने के निर्देश दिये ।बैठक में मोहना निवासी घनश्याम शर्मा व समस्त ग्रामीणों की शियकायत का भी मौके पर निपटारा कर दिया गया ।अगली शिकायत महेश कुमार मालवीय आदर्श नगर बल्लभगढ़ निवासी की थी, इसके लिए एसीपी को अगली बैठक में रिपोर्ट करने के निर्देश दिये ।



वैलफेयर सोसाइटी सैक्टर-55 निवासियों की शिकायत पर बुस्टिगं स्टेशन बनाने और पेयजल आपूर्ति निर्बाध रूप से पूरी करने संबंधी निर्देश दिये.ए के सिंह निवासी सैक्टर -87 की शिकायत पर भी, अगली बैठक में रिपोर्ट करने के निर्देश दिये। बैठक की अन्तिम शिकायत तरविन्दर सिंह निवासी एनआईटी फरीदाबाद की थी, इस शिकायत की रिपोर्ट भी चैक करके अगली बैठक में रिपोर्ट करने के निर्देश दिये । श्री ग्रोवर ने कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता लोगो को आधारभूत सुविधांए प्रदान करने की है। उन्होंने कहा कि जो भी अधिकारी बैठक में अकारण नहीं आते उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बैठक में विधायक टेकचंद शर्मा, विधायक मूलचंद शर्मा, बीजेपी जिला अध्यक्ष श्री गोपाल शर्मा, उपायुक्त अतुल द्विवेदी, कमिश्नर एमसीएफ श्रीमती अनिता यादव, पुलिस आयुक्त संजय कुमार, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की प्रशासक सोनल गोयल, एसडीएम त्रिलोक चंद, चेयरमैन जिला परिषद विनोद चौधरी, बीजेपी युवा नेता बिजेन्द्र नेहरा सारगंपूर सहित बैठक से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा बीजेपी के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे ।

Related posts

यूजर पेटीएम वेबसाइट और मोबाइल ऐप का इस्तेमाल करके ई-चालान का भुगतान कर सकतें हैं, सीपी

webmaster

फरीदाबाद : सेक्टर -29 बाईपास रोड पर 4 हथियार बंद बदमाशों ने पानी के टेंकर सहित ड्राईवर का किया अपहरण, ड्राईवर छोड़ा, केस दर्ज

webmaster

फरीदाबाद : हमदर्द निकला हत्यारा:डीएलएफ क्राइम ब्रांच ने रविंद्र उर्फ़ बंटी हत्या के जुर्म में दो सगे भाइयों को गिरफ्तार किए हैं।

webmaster
error: Content is protected !!