Athrav – Online News Portal
अपराध दिल्ली नई दिल्ली

फरीदाबाद में अरुण उर्फ़ माशा (लड़की बनकर)की चाकू से गोद कर हत्या कर, नाले में फेंकने वाला फरीदाबाद का सुमित अरेस्ट।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
नई दिल्ली:दक्षिण पूर्व जिले के थाना सरिता विहार की टीम ने आज अरुण उर्फ़ माशा की चाकू से गोद कर फरीदाबाद में हत्या कर नाला में फेकने वाले फरीदाबाद के सुमित पाठक उर्फ़ जस्सी को अरेस्ट किया हैं। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल की गई चाकू और बाइक , एक मोबाइल फोन को आरोपी सुमित पाठक के निशानदेही पर बरामद कर लिया हैं।

घटना:-

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक दिनांक 31.08.21 को, शिकायतकर्ता तरुण मन्ना अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस स्टेशन सरिता विहार आए, जिसमें उसने आरोप लगाया कि उसका 26 साल का भाई अरुण जिसने अपना नाम मीशा बदल लिया और अपने परिवार के साथ एक लड़की की तरह रहता है। मीशा 30 अगस्त -21 को घर से गई और आज तक घर नहीं लौटी। तदनुसार थान सरिता विहार में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। लापता की तलाश का प्रयास किया गया लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। बाद में 6 सितंबर -21 को,शिकायतकर्ता फिर से थाने आया और कहा कि 30 सितंबर -21 को,मीशा फरीदाबाद में रहने वाले दोस्त सुमित से मिलने गई और उसके बाद से घर वापस नहीं आई। उसके दोस्त का मोबाइल नंबर भी स्विच ऑफ था। उसे आशंका है कि सुमित ने मीशा को अगवा कर अपने पास रखा है। शिकायतकर्ता के बयान पर थाना सरिता विहार में एफआईआर संख्या -316/21, भारतीय दंड संहिता की  धारा 365 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया था और जांच की गई ।

टीम और जांच:-

अपराध की गंभीरता को भांपते हुए, एक समर्पित टीम जिसमें इंस्पेक्टर डी.के. मनोज, एसआई वेंकटेश, एएसआई सतेंदर, एएसआई लायक अली, सिपाही सतीश, सिपाही ईश्वर, सिपाही मनोज, सिपाही अनिल इंस्पेक्टर अनंत कुमार गुंजन, एसएचओ / सरिता विहार के नेतृत्व में एसीपी सरिता विहार /  बृजेन्द्र सिंह की देखरेख में मीशा का पता लगाने और दोषियों को पकड़ने के लिए गठन किया गया । कार्रवाई के दौरान, टीम ने मित्रों और आस-पास के क्षेत्रों से खुफिया जानकारी विकसित की। लापता मीशा की तस्वीरें सोशल मीडिया ग्रुप पर शेयर की गईं। सूचना देने वाले पर 20,000/- रुपये का इनाम भी रखा गया। सरिता विहार व फरीदाबाद क्षेत्र में डोर टू डोर वेरिफिकेशन किया गया। कथित मोबाइल नंबर 798245xxxx के सीडीआर का भी विश्लेषण किया गया। गत 4 सितंबर -21 को थाना सेक्टर-17 फरीदाबाद हरियाणा के अधिकार क्षेत्र में अपशिष्ट नाला में एक अज्ञात महिला का शव मिला है। गत 7 सितंबर-21 को एएसआई सतेंद्र के गंभीर प्रयासों के बाद में शव की पहचान अरुण उर्फ मीशा के रूप में हुई। मृतक का पोस्ट मार्टम कराया गया। टीम ने तकनीकी निगरानी के आधार पर सुमित पाठक उर्फ जस्सी पुत्र बिंदीचल पाठक निवासी शिव कॉलोनी, फरीदाबाद हरियाणा को गिरफ्तार कर लिया। 

पूछताछ:-

लगातार पूछताछ के दौरान आरोपी सुमित ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने खुलासा किया कि वह फरीदाबाद में एक एनजीओ में काम कर रहा था। वहीं से वे दोस्त बन गए और उनके बीच अंतरंग संबंध बन गए। उसने उस पर कुछ पैसे भी खर्च किए। कुछ देर बाद मीशा ने उसे अनदेखा करना शुरू कर दिया तो उसने उसे मारने की योजना बनाई। 30 अगस्त 21 को वह उसे पल्ला, फरीदाबाद, हरियाणा ले गया और चाकू से वार कर शव को नाले में फेंक दिया।  उसकी निशानदेही पर अपराध का हथियार यानी एक चाकू और एक मोटरसाइकिल बरामद किया गया है।

बरामद :-

1. एक चाकू
2. एक मोटरसाइकिल

आरोपी व्यक्ति की पृष्ठभूमि :-

1. आरोपी सुमित पाठक उर्फ़ जस्सी पुत्र निवासी शिव कॉलोनी, फरीदाबाद हरियाणा फैशन डिजाइनिंग में डिप्लोमा कोर्स कर रहा है। वह फरीदाबाद में एक एनजीओ में काम करता था । उसके खिलाफ कोई पिछली संलिप्तता नहीं पाई गई है।

Related posts

महिला थाना पुलिस ने दो लड़कों के खिलाफ लड़की का अपहरण, मारपीट व जबरन रेप बलात्कार का केस दर्ज किया हैं।

webmaster

फरीदाबाद: नर्स ने शादी करने से किया इंकार तो प्रेमी ने पहले गोली मार कर की हत्या की कोशिश, फिर की गला दबा कर हत्या, अरेस्ट ।

webmaster

ढोल पर शख्स ने किया अजीबोगरीब डांस, नौछावर करने आई महिला तो गुस्से में किया ऐसा, देखें वीडियो

webmaster
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x