Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद

विश्व में किसी भी विकसित देश में रक्त बनाने के लिए न तो कोई उद्योग लगा और ना ही कोई प्रयोग शाला तैयार की गई: गुर्जर 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के राज्य मंत्री  कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि दुनिया में रक्त  केवल और केवल मानव शरीर से बनता है, विश्व में किसी भी विकसित देश में रक्त बनाने के लिए न तो कोई उद्योग लगा और ना ही कोई प्रयोग शाला तैयार की गई जिसमें रक्त बनता हो। रक्त दान से बढ़कर विश्व में कोई दान नहीं है, क्यों कि इससे जरूरत मंद व्यक्ति को नया जीवन मिलता है.यह बात केन्द्रीय राज्यमंत्री  कृष्णपाल गुर्जर ने वीरवार को स्थानीय डीएवी शताब्दी कालेज में लायंस क्लब के तत्वावधान में जिला रेडक्रास सोसायटी द्वारा लगाए गए रक्त दान शिविर का शुभारंभ करके उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए कही ।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर 14 सितम्बर से 19 सितम्बर तक सेवा सप्ताह आयोजित किया जा रहा है के उपलक्ष्य में यह रक्त दान शिविर आयोजित किया गया है. उन्होंने कहा कि  प्रधानमंत्री नरेन्द्र ने कभी जन्मदिन को आडम्बर करके नहीं मनाया । उन्होंने कभी दिव्याग जनों के साथ, तो कभी कश्मीर में सैनिकों के साथ अपने जन्मदिन को मनाया है। केन्द्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि जिला में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस को सेवा सप्ताह के रूप में रक्तदान शिविर ,स्वच्छता अभियान, जल संचय के तहत पौधारोपण करके, मरीजों मे फल वितरण करने सहित अन्य सामाजिक सरोकार और सामाजिक उत्थान में बेहतर कार्य करके मनाया जा रहा है । उन्होंने  लायंस क्लब के पदाधिकारियों,डीएवी कालेज के पूरे स्टाफ के सदस्यों और रक्त दान करने वाले विद्यार्थियों  तथा इसमें सहयोग देने वाले विद्यार्थियों, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी तथा कर्मचारियों का आभार भी व्यक्त किया।



केंद्रीय राज्यमंत्री  कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि  भारत मां के ऊपर कश्मीर का धारा 370 कलंक खत्म करने का काम जनता के अभूतपूर्व सहयोग से हुआ है । यह देश की जनता ने लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से सरकार बनाकर यह ताकत दी है । जिसकी बदौलत से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसे पूरा किया है। जिसकी प्रशंसा पूरे विश्व में हो रही है।   

Related posts

एबीवीपी ने विभिन्न पदों पर की नवीन दायित्वों की घोषणा*

Ajit Sinha

पुरी प्राणायाम में विधायक राजेश नागर ने फहाराया तिरंगा झंडा,आरडब्ल्यूए के कार्यक्रम में कोरोना योद्धा डॉक्टर्स को किया सम्मानित

Ajit Sinha

फरीदाबाद ब्रेकिंग: सेक्स रैकेट का क्राइम ब्रांच ,बॉर्डर और महिला थाना सेंट्रल की संयुक्त टीम ने किया पर्दाफाश -3 अरेस्ट

Ajit Sinha
//stungoateeve.net/4/2220576
error: Content is protected !!