Athrav – Online News Portal
बिहार

घूसखोरों को पकड़ोगे तो मिलेगा इनाम,नीतिश कैबिनेट ने किए कई बड़े फैसले

पटना: बिहार कैबिनेट ने दो अहम फैसले लिए हैं. पहले फैसले के तहत घूसखोरों को पकड़वाने वाले शख्स को इनाम दिया जाएगा. साथ ही पकड़वाने वाले का नाम और पता दोनों गुप्त रखा जाएगा. अब तक बिहार में ट्रैप केस में जो घूसखोर को पकड़वाने में मदद करता था उसको वो पैसा वापस मिल जाता था जिसका इस्तेमाल घूसखोर को पकड़वाने में किया जाता था.

नीतीश कैबिनेट ने फैसला लिया है कि घूसखोर को पकड़वाने वाले को एक हजार से लेकर 10 हजार तक इनाम दिया जाएगा.कैबिनेट में जब यह प्रस्ताव निगरानी विभाग की तरफ से आया तो मुख्यमंत्री ने कहा कि इसे तो पहले ही कर देना चाहिए था.निगरानी विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने कहा कि प्रस्ताव एक हजार से 50 हजार का था लेकिन अभी एक हजार से 10 हजार तक रखा गया है.


घूसखोरी के खिलाफ सरकार का जीरो टॉलरेंस है. ट्रैप किए गए केस में विभागीय कार्रवाई होती है. इनाम देने के लिए अलग से पुरस्कार कोष का भी गठन किया गया है. वहीं दूसरा बड़ा फैसला नए स्कूल खोलने को लेकर हुआ है. बिहार सरकार अपने संसाधनों से बगैर केंद्र की मदद के कई जिलों में 1500 नए स्कूलों खोलने को मंजूरी मिली है. इसके लिए एक अरब से ज्यादा पैसे खर्च किए जाएंगे. कैबिनेट की बैठक में कुल 16 एजेंडे आए थे.

Related posts

ग्रीन फिल्ड कालोनी श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर ,सेक्टर-29 हाऊसिंग बोर्ड कालोनी और दरभंगा सहित देश में छठ पूजा की धूम।   

Ajit Sinha

बिहार पुलिस प्रतिनिधिमंडल ने ’’हरियाणा 112’’ प्रोजेक्ट का किया अध्ययन, आपातकालीन सेवा हरियाणा 112 की करी सराहना

Ajit Sinha

दरभंगा ; तालाब में डूबनें से पांच लड़कियों की मौत प्रशासन पीड़ित परिवार को 4 -4 लाख रूपए मुआवजें देने की घोषणा की।

Ajit Sinha
//oulsools.com/4/2220576
error: Content is protected !!