Athrav – Online News Portal
फरीदाबाद वीडियो

फरीदाबाद के ग्रीन फिल्ड कालोनी में पानी की किल्लत से किस तरह से लोग हैं परेशान: देखें इस वीडियो में। 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद: देश भर में लॉकडाउन हैं,बाहर निकलों तो कोरोना संक्रमण का खतरा हैं, घरों में रहे तो पानी के बूंद बूंद के लिए तरसना पड़ता हैं, घर के बाहर जब आसपास के लोग एकत्रित हो तो सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हो जाता हैं,जब सभी लोग इकठ्ठे हो कर यूआईसी के कार्यालय में शिकायत करने के लिए जाते हैं तो उपस्थित लोग उनसे बतमीजी से पेश आते हैं। इस तरह से पेश आएंगें तो अपनी समस्याएं किसके पास लेकर जाएंगें। इन हालतों में घरों में रह रहे लोग क्या करेंगें। जब घरों में रहने वाली महिलाएं और बच्चे अपने पिता और पति से पानी की डिमांड करते होंगें तो जरा सोचिए उन पर क्या गुजरता होगा। जिला प्रशासन और यूआईसी को इस बारे में गंभीरता से सोचना होगा और इनकी पानी की समस्या का निदान अवश्य करना होगा,यदि इस पानी की समस्या का निदान नहीं हुआ तो संभवता ये समस्या एक दिन घरेलू हिंसा का रूप ले सकती हैं।

इस बारे में  यूआईसी के चेयरमैन भारत भूषण का कहना हैं कि ग्रीन फिल्ड कालोनी के सी ब्लॉक में पानी की जो भी दिक्कतें हैं, उसे अगले लगभग 10 दिनों में दूर कर दिया जाएगा।  इस दिशा में उन के टेक्निकल विभाग के लोग बड़ी तेजी से काम कर रहे हैं। जहां तक लोग निर्धारित समय पर पानी नहीं भर पाते हैं तो उनके लिए टेंकरों की व्यवस्था की हुई हैं। फिर भी जो भी लेन में पानी की ज्यादा दिक्क्तें हैं उस पर ज्यादा ध्यान देंगें और लोगों की इस समस्याओं को अवश्य निदान करेंगें। जनता का सेवा करना उनका और उनके टीम के लोगों का सर्वप्रथम फर्ज हैं। युगल किशोर अरोड़ा व विशाल वासुदेव का कहना हैं कि पिछले 6-7 सालों से ग्रीन फिल्ड कालोनी में अपने परिवार के साथ रह रहे हैं। उनका फ्लेट रोड न. 144 वाली लेन में हैं। उनकी इस लेन में प्रात साढ़े 7 बजे पानी की सप्लाई दी जाती हैं। उसमें से भी कई बार बिजली चली जाती हैं तो फिर उन्हें  दूसरे दिन साढ़े 7 बजे पानी आने का इंतजार करना पड़ता हैं। इस बीच घरों में पानी नहीं होने से परिवार के सदस्यों को कितने मुश्किलों का सामना करना पड़ता हैंजिसकों कुछ ही शब्दों में बताना आधा अधूरा होगा। इन लोगों का कहना हैं कि इस कालोनी में सभी लोग पढ़े लिखे लोग हैं।

उन्हें इस तरह से पानी की दिक्कतों से जूझना पड़े तो उनके लिए कितना मुश्किल हैं। उनका कहना हैं कि इस वक़्त लॉकडाउन हैं इस वजह से लगभग सभी लोग अपने -अपने घरों में रह रहे हैं, पिछले दो महीनों से, कई लोगों को घरों से लेपटॉप पर काम करना पड़ता हैं। ऐसे में परिवार के बीच उनकी हालत क्या होती होगी, सिर्फ वहीँ लोग जानते हैं जो लोग पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं। उनका कहना हैं कि आज कल न तो बच्चों को स्कूल जाना पड़ता हैं नाही उन्हें ऑफिस जाना पड़ता हैं, ऐसे अवस्था लोगों को देर से उठना लाजमी हैं, यदि देर से जिस दिन उठे उस दिन आपको पानी की एक बून्द भी नलों से टपकते हुए नहीं मिलेंगें। इन लोगों का यह भी कहना हैं कि वह लोग चाहते हैं कि यूआईसी उन्हें एक घंटे सुबह और एक घंटे शाम को पानी की सप्लाई अवश्य दें। क्यूंकि इन दिनों गर्मी जबरदस्त हैं और पानी की खपत ज्यादा हैं ऐसे में सिर्फ आधा घंटा पानी की आपूर्ति करना गलत होगा। उनका कहना हैं कि इस वक़्त लॉकडाउन हैं और ज्यादात्तर लोग घरों में हैं ऐसे में यूआईसी को पानी की स्पेशल व्यवस्था करनी चाहिए। ताकि लोगों को जरुरत का पानी आसानी से मिल सकें। उनकी यूआईसी चेयरमैन भारत भूषण जी से मांग हैं कि उनकी फरियाद को सुनें और उन्हें पानी की समस्याओं से हमेशा के लिए निदान दिलाएं.क्यूंकि पानी के बिना जिंदगी बिल्कुल बेकार हैं। 

Related posts

फरीदाबाद: प्राणायाम सोसाइटी में गुरुनानक देव के 554वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में अरदास और गतका आयोजित

Ajit Sinha

।फरीदाबाद:ग्रीन फील्ड के गेट न. 21 पर मंगलवार की रात को मचा हड़कम, प्रधान बिंदे और सुरक्षा गार्ड ने एक लड़के को बचाया।

Ajit Sinha

ग्रीन फिल्ड कालोनी में बिजली की किल्लत होगी दूर ,लगेंगें बिजली के 7 नए ट्रांसफार्मर: वीरेंद्र भड़ाना

Ajit Sinha
//ewhareey.com/4/2220576
error: Content is protected !!