Athrav – Online News Portal
हरियाणा

होड़ल (पलवल)::केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने होडल में लगभग 30 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का नारियल फोडक़र शिलान्यास किया

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
होड़ल (पलवल): केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने शनिवार को होडल में लगभग 30  करोड़ रुपये के विकास कार्यों का विधिवत नारियल फोडक़र शिलान्यास किया। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यहां के लोगों की बरसात के पानी निकासी के पुख्ता इंतजाम करने की बहुत पुरानी मांग थी, जिसके निर्माण कार्य का आज शिलान्यास कर दिया गया है। होडल में बरसाती पानी की निकासी हेतु नाले का निर्माण किया जाएगा, जिसपर लगभग 4 करोड़ रुपये जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग द्वारा तथा लगभग 6 करोड़ रुपये भारतीय राष्टï्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा खर्च किए जाएंगे।
लगभग 5 करोड़ रुपये की लागत से होडल के नगर परिषद के दो मंजिला कार्यालय भवन के निर्माण, होडल की सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के उद्देश्य से लगभग २ करोड़ रुपये की लागत से नगर परिषद के पांच एकड़ जमीन पर सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट डंपिंग स्टेशन जोन के निर्माण तथा लगभग 10 करोड़ रुपये की लागत से होडल की समस्त चौपालों के जिर्णोद्धार कार्य और ३ करोड़ रुपये की लागत से नगर परिषद द्वारा होडल की विभिन्न आरएमसी सडक़ों का निर्माण कार्य किए जाएंगे।केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सभी क्षेत्रों के विकास कार्य की भरमार कर दी है। पलवल व होड़ल के विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। सडक़ों का चौडीकरण व सौंदर्यीकरण किया जा रहा है। केएमपी व केजीपी, दिल्ली से बडोदरा 12 लेन हाईवे जैसी सौगातें वर्तमान सरकार ने दी है।



पलवल के लोगों को ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए लगभग 200 करोड़ रुपये की लागत से ऐलिवेटिड पुल बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में समान रूप से बिना किसी भेदभाव के चहुंमुखी विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार की प्राथमिकता है कि अंतिम पंक्ति में खडे अंतिम व्यक्ति को भी सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं और नीतियों का लाभ मिले। आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों को पांच लाख रुपये तक की वार्षिक ईलाज करवाने की सुविधा दी जा रही है। क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं के लिए श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय एक मील का पत्थर साबित होगी, जिससे युवाओं को रोजगार के साथ-साथ हाथ का हुनर प्रदान करने कर कार्य करेगी।



देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में उज्ज्वला योजना के तहत गरीब परिवारों को नि:शुल्क घरेलू गैस कनैक्शन उपलब्ध करवाए हैं। जनधन योजना के तहत बैंक खाते खोले गए। कार्यक्रम में लोगों ने मुख्य अतिथि तथा विशिष्टï अतिथियों का फूलमाला पहनाकर भव्य स्वागत किया।इस अवसर पर नगर परिषद होडल के चेयरमैन राजगोपाल, जिला भाजपा व्यापार सैल अध्यक्ष प्रकाशचंद गोयल, राधेश्याम कालड़ा, लखन बघेल, राजकुमार रावत, जगदीश बाल्मिकी, होड़ल नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी विनोद मित्तल, ओमदत्त, नगर परिषद के कार्यकारी अभियंता ओ.पी. कर्दम, कनिष्ठï अभियंता दीपक सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
०००

Related posts

ब्रेकिंग न्यूज़: हरियाणा में अब सोमवार और मंगलवार को सभी दुकानें खुले रहेंगें,आदेश वापिस लिया-अनिल विज

webmaster

हरियाणा पुलिस ने दो करोड़ रूपए की 900 ग्राम हेरोइन के  साथ तीन नशा तस्करों को किया गिरफ्तार। 

webmaster

हरियाणा में खुलेंगे तीन ‘पासपोर्ट’ केंद्र, करनाल में की CM ने घोषणा

webmaster
error: Content is protected !!