Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी हरियाणा

हरियाणा: कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों से पीएम के ‘परीक्षा पर चर्चा- 20 21’ कार्यक्रम में भागीदारी करने का किया ऐलान।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने राज्य के कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों से प्रधानमंत्री के ‘परीक्षा पर चर्चा-2021’ कार्यक्रम में भागीदारी करने का आह्वïन किया है। देशभर के विद्यार्थियों, उनके अभिभावकों व अध्यापकों के लिए ऑनलाइन रचनात्मक लेखन प्रतियोगिता करवाई जाएगी जिसके विजेताओं से प्रधानमंत्री रूबरू होंगे। एक सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के कक्षा 9वीं से 12वीं तक के विद्यार्थियों के साथ परीक्षाओं के समय पिछले 3 वर्ष से ‘परीक्षा पर चर्चा-2021’ कार्यक्रम के माध्यम से संवाद स्थापित करते आ रहे हैं। ‘परीक्षा पर चर्चा’ एक बहुप्रतीक्षित वार्षिक कार्यक्रम है, जहां प्रधानमंत्री अपनी विशिष्ट शैली के जरिये लाइव कार्यक्रम में विद्यार्थियों को परीक्षा के तनाव से निपटने और संबंधित क्षेत्रों से संबंधित सवालों के जवाब देते हैं।     

उन्होंने बताया कि इस बार यह कार्यक्रम वर्चुअल आयोजित किया जाएगा। चयनित प्रश्नों को कार्यक्रम में शामिल किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि देशभर के स्कूली छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों का चयन एक ऑनलाइन रचनात्मक लेखन प्रतियोगिता के माध्यम से किया जाना है। प्रतियोगिता में विद्यार्थियों, अभिभावकों और शिक्षकों के लिए अलग-अलग विषय निर्धारित किए गए हैं। आवेदक इस प्लेटफार्म पर अपना प्रश्न भी पूछ सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन रचनात्मक लेखन प्रतियोगिता के लिए पोर्टल 14 मार्च 2021 तक खुला रहेगा।

Related posts

जेजेपी का खेल प्रकोष्ठ में 7 वरिष्ठ पदाधिकारी और 54 हलका प्रधान नियुक्त

webmaster

हरियाणा: 25000 रूपए के इनामी व मोस्ट वांटेड बदमाश को मुठभेड़ के बाद उसके दो साथियों सहित किया अरेस्ट।  

webmaster

साइबर सुरक्षा के लिए घर से करें शुरूआत, बनें जागरूक : एडीजीपी अनिल कुमार राव

webmaster
error: Content is protected !!