Athrav – Online News Portal
राष्ट्रीय विशेष हरियाणा

हरियाणा पुलिस फिक्की स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड से सम्मानित, एडीजीपी सीआईडी अनिल राव को डीजीपी ने दी बधाई।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस ने एक बार फिर प्रदेश का मान राष्टीय स्तर पर बढाया है। राज्य पुलिस को आज नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में फेडरेशन ऑफ इंडियन चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) द्वारा दो स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड से सम्मानित किया गया।फिक्की द्वारा प्रथम सम्मान प्रशिक्षण और क्षमता निर्माण श्रेणी में ’डिजिटल जांच, प्रशिक्षण और विश्लेषण केंद्र (डीआईटीएसी)’ के तहत किए गए सफल प्रयासों के लिए दिया गया,जबकि हरियाणा पुलिस को दूसरा पुरस्कार’आपकी संगिनी’ के तहत सामुदायिक पुलिसिंग की श्रेणी में सर्वोत्तम प्रथाओं के बढाने के लिए प्रदान किया गया।

दो प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कारों से नवाजे जाने पर पुलिस अधिकारियों को बधाई देते हुए, पुलिस महानिदेशक, हरियाणा मनोज यादव ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर पहचान व सम्मान पाना पूरे पुलिस बल के लिए गर्व का क्षण है। उन्होंने डीआईटीएसी व आपकी संगिनी की समस्त टीम को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन और इस पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए भी बधाई दी।



हरियाणा पुलिस की तरफ से, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, सीआईडी अनिल कुमार राव ने डीआईटीएसी स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड -2019 प्राप्त किया, जबकि आपकी संगिनी स्मार्ट पुलिसिंग अवार्ड डीसीपी ईस्ट गुरुग्राम, श्रीमती सुलोचना गजराज को दिया गया। डीआईटीएसी की स्थापना सीआइडी के तत्वावधान में राष्ट्रीय तकनीकी अनुसंधान संगठन के सहयोग से गुरुग्राम में की गई है। अगस्त 2016 में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए थे। सीआईडी प्रमुख, अनिल कुमार राव के व्यक्तिगत प्रयासों से, डीआईटीएसी को एक रिकॉर्ड समय में स्थापित किया गया था और 28 दिसंबर,2016 को मुख्यमंत्री, हरियाणा द्वारा इसका उद्घाटन किया गया था। सोशल मीडिया मॉनिटरिंग सेल, साइबर लैब और ट्रेनिंग लैब इसके तीन प्रमुख विंग हैं। सामुदायिक पुलिसिंग श्रेणी के तहत तत्कालीन एसपी पलवल, श्रीमती सुलोचना गजराज ने आपकी संगिनी परियोजना की शुरुआत की थी। इसके तहत, महीने में दो बार चार दिवसीय जागरूकता सत्र मॉड्यूल का आयोजन किया गया, जिसमें पोक्सो और साइबर-क्राइम जागरूकता सत्र शामिल थे, जिसमें लडकियों व महिलाओं को आत्मरक्षा प्रशिक्षण दिया गया। ये जागरूकता सत्र पलवल जिले के चुनिंदा सरकारी स्कूलों और कॉलेजों सहित गांवों में आयोजित किए गए थे।

Related posts

आज हुई मंत्रिमंडल की बैठक में हरियाणा ग्रुप-सी कर्मचारी (सेवा में भर्ती और शर्तें) विधेयक, 2020 पारित किया गया

Ajit Sinha

हरियाणा पुलिस ने चेन स्नेचिंग की 60 से अधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, चार अरेस्ट

Ajit Sinha

पलवल: प्रस्तावित कलेक्टर रेटों के ड्राफ्ट पर आमजन से मांगे ऐतराज व सुझाव : डीसी नेहा सिंह

Ajit Sinha
//shaiksuk.net/4/2220576
error: Content is protected !!