Athrav – Online News Portal
अपराध हरियाणा

हरियाणा पुलिस ने फिरौती मांगने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को किया गिरफ्तार।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस ने नारनौल जिले में भाजपा नेता के बेटे अमित पर गोली चलाने की वारदात करते हुए भय दिखा कर फिरौती मांगने के एक मामले में एक गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। हमलावरों ने बाइक पर भागने से पहले पीडित से 50 लाख रूपए  की फिरौती की मांग की थी। हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार आरोपित  प्रदीप उर्फ अन्ना गिरोह के सदस्य हैं, जिनकी पहचान हिसार जिले के सोमबीर, हांसी के रोहित और धानोता के राकेश के रूप में हुई है। अमित को एक सप्ताह पहले नारनौल में उसके घर पर नकाब पोशों ने गोली मारकर घायल कर दिया था। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की।
         
पुलिस ने आदतन अपराधियों के रिकॉर्ड खंगाला  और जमानत पर छूटे अपराधियों से भी पूछताछ की गई। पुलिस को 48 घंटे में ही कुछ महत्वपूर्ण सुराग मिले। क्योंकि वारदात के मौके पर मिली मोटरसाइकिल को फरार हुए आरोपित  हांसी शहर से चुराई हुई थी। जिससे यह पता चला कि बाहरी लोग अपराध में शामिल थे। जैसे ही पुलिस को प्रदीप उर्फ अन्ना के एक नए गिरोह का सुराग मिला, एक रणनीति बनाई गई और आखिरकार पुलिस ने उसके तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। शुरुआती जांच में पता चला कि गैंग के सदस्यों ने मोहल्ला नई सराय के रविशंकर गुप्ता से भी फिरौती की मांग की थी। इस गिरोह का किंगपिन, प्रदीप उर्फ अन्ना, जो गुरुग्राम के झाड़सा का निवासी है, कुछ दिनों से नारनौल शहर में रेकी कर रहा था और फिरौती मांगने की योजना बना रहा था। गिरोह ने इलाके में आतंक फैलाने की योजना बनाई थी। वह चाहता था कि लोगो मे इतनी दहशत  फैले की फिरौती  मांगते ही लोग रुपये दे दे।

इस काम के लिए आरोपित ने बाहर के लड़कों को ही शामिल करने का प्लान बनाया ताकि पुलिस की गिरफ्त से बाहर रहे और उसने आहिस्ता आहिस्ता 8 से 10 लड़कों  को इस गैंग में शामिल कर लिया जिसमे 2 लड़के लोकल व बाकी दूसरे जिले के शामिल किए. इसके लिए  प्रदीप उर्फ अन्ना ने 5-6 उन लोगो को टारगेट किया जिनसे फिरौती मांगी जाए जिससे शहर में दहशत का माहौल बन सके। इसीलिए इन्होंने पहले इन दो से रुपये मांगे ओर इसके बाद औरों से भी फिरौती माँगी जानी थी। इससे पहले ही पुलिस ने वारदात के बाद इस गिरोह का सुराग लगा कर 3 को काबू कर लिया। हालांकि मुख्य आरोपित  प्रदीप अभी फरार है और अन्य सदस्यों सहित उसे गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। तीनों आरोपितों  को अदालत में पेश किया गया, जहां से सोमबीर को तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया, जबकि दो अन्य को जेल भेज दिया गया। आगे की जांच जारी है।
 

Related posts

16 वर्षीय लड़की को घर में गोली मारने के आरोप में एक आरोपी गिरफ्तार,मुख्य आरोपी अभी भी फरार।

Ajit Sinha

करनाल के पंचायत भवन में एचसीएस ऑफीसर्स एसोसिएशन की हुई  बैठक, 75 एचसीएस अधिकारियों ने भाग लिया

Ajit Sinha

चंडीगढ़ ब्रेकिंग: रिश्वतखोरी के अलग-अलग मामलों में जज के रीडर सहित चार गिरफ्तार

Ajit Sinha
//roastoup.com/4/2220576
error: Content is protected !!