Athrav – Online News Portal
अपराध हरियाणा

हरियाणाःकोरोना संकट के बीच लोगों के लिए मददगार साबित हो रही खाकी घर-घर पहुंचा रही ऑक्सीजन सिलेंडर

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ: हरियाणा पुलिस कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में लोगों की बढ चढ़कर सहायता कर रही है। पुलिस के ’कर्मवीरों’ द्वारा सांस की किल्लत से जूझ रहे होम आइसोलेट कोरोना संक्रमितों को लगातार ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवा कर उनकी जान बचाने में मदद की जा रही है। हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि पुलिस द्वारा यह कार्य सिविल प्रशासन व रैड क्रास सोसाइटी के साथ मिलकर किया जा रहा है। 

oxygenhry.in पोर्टल पर आवेदन करने के बाद पुलिस की पीसीआर व अन्य वाहनांे में जरूरतमंदो को तुरंत घर-घर आॅक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए जा रहे हैं। महामारी की दूसरी लहर में सभी विभाग मिल कर आमजन का जीवन बचाने में लगे हैं। आक्सीजन की इस होम डिलीवरी से कोरोना मरीजों को नया जीवन दान मिल रहा है। इससे पहले भी कोरोना संक्रमितों के लिए पुलिस ने आगे आकर पहल की है। पुलिस की 440 इनोवा गाड़िया जरूरतमंद संक्रमितों को निःशुल्क घर से अस्पताल और वापिस घर ले जाने के लिए सभी जिलों में दी गई हैं। ये वाहन संक्रमितों की सेवा में काफी मददगार साबित हो रहे हैं। इसके अतिरिक्त, आॅक्सीजन सिलेंडर व कोरोना दवाओं की कालाबाजारी करने वालों पर पुलिस का डंडा लगातार चल रहा है। लोगों के दिलों में जगह बना खाकी,अब जैसे ही राज्य सरकार के निर्देश पर सिविल प्रशासन द्वारा घर-घर आक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने का काम शुरू किया गया है, तो पुलिस के ये ’कर्मवीर’ बिना किसी डर के अंग्रिम पंक्ति में रहकर समर्पण भाव से जनता की सेवा में लगे हैं। प्रशासन की ओर से जहां भी आक्सीजन सिलेंडर पहुंचाने के लिए निर्देश मिलते हैं, पुलिस पीसीआर व अन्य वाहनों से सिलेंडर जरूरतमंद मरीजों के घर पहुंचाए जा रहे हैं। अक्सर शिकायतों से घिरी रहने वाली खाकी लोगों के दिलों में जगह बना रही है। उल्लेखनीय है कि सरकार द्वारा जरूरतमंद बीमार व्यक्तियों तक घर-घर आक्सीजन के सिलेंडर पहुंचाने के लिये oxygenhry.in पोर्टल बनाया गया है जिस पर जरूरतमन्द व्यक्ति अपना पूरा ब्यौरा देकर सिलैन्डर घर पर मँगवा सकता है।
कोविड महामारी मे एक तरफ जहाँ पुलिस सडकों पर दिन रात डयूटी करके लॉकडाउन के नियमों की पालना करवाने मे लगी है वहीं इस कठिन समय मे पुलिस के वाहन जरूरतमन्दो तक सांसे पहुंचाने में लगे हैं। राज्य पुलिस द्वारा कानून व्यवस्था बनाए रखने सहित नियमित कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए जरूरी संसाधनों की व्यवस्था करने में नागरिक प्रशासन को भी पूरा सहयोग दिया जा रहा है।
000

Related posts

कांग्रेस विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी ललित नागर के करीबी स्टाफ के घरों में इनकम टैक्स का छापा, आप स्वंय देखिए वीडियो। 

Ajit Sinha

फरीदाबाद ब्रेकिंग: चारपाई में बांध कर डेयरी संचालक की इट और पत्थरों से मार -मार बेरहमी से हत्या कर दी, केस दर्ज।

Ajit Sinha

जीएसटी इंस्पेक्टर 4 हज़ार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया।

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//nabauxou.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x