Athrav – Online News Portal
हरियाणा

हरियाणा: पुलिस महानिदेशक मनोज यादव आईपीएस ने आज किया बहादुरगढ़ का दौरा  

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
बहादुरगढ़/झज्जर:पुलिस महानिदेशक  मनोज यादव आईपीएस ने रविवार को झज्जर जिले का दौरा किया। विशेष रुप से बहादुरगढ़ पहुंचे पुलिस महा निदेशक मनोज यादव ने किसान आंदोलन को मद्देनजर रखते हुए झज्जर जिला विशेषकर बहादुरगढ़ क्षेत्र में  शांति एवं कानून व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए किए गए प्रबन्धों की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान रोहतक रेंज के अतिरिक्त पुलिस महा निदेशक  संदीप खिरवार आईपीएस, एसपी झज्जर  राजेश दुग्गल, जिला उपायुक्त जितेंद्र कुमार व अन्य अधिकारी भी साथ में मौजूद रहे।बहादुरगढ़ में स्थित गोरैया टूरिस्ट कंपलेक्स के प्रांगण में आयोजित पुलिस एवं सिविल प्रशासन के अधिकारियों की मीटिंग के दौरान पुलिस महानिदेशक  मनोज यादव ने वर्तमान हालात की विस्तृत जानकारी ली।

बैठक में एसपी  राजेश दुग्गल ने वर्तमान परिस्थितियों की विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि किसान संगठनों के आंदोलन के मद्देनजर स्थानीय पुलिस प्रशासन सतर्क है और प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी निगाह रखे हुए है। उन्होंने दिल्ली जाने वाले मार्गो तथा सुरक्षा प्रबन्धों के तहत लगाए गए नाकों, फोर्स की उपलब्धता तथा पुलिस व सिविल प्रशासन के अधिकारियों की जिला के विभिन्न स्थानों पर तैनाती बारे विस्तृत जानकारी दी। बैठक में जिला उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने किसानों की सुविधा के लिए बहादुरगढ़ में किए गए स्वास्थ्य सेवाओं, पीने के पानी व प्रशासन की तरफ से मुहैया कराई जा रही अन्य सुविधाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। बैठक में वर्तमान हालात का अवलोकन करके अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए पुलिस महानिदेशक हरियाणा मनोज यादव ने कहा कि वर्तमान में परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण है। हर चुनौती का दृढ़ता से सामना करते हुए निपटना है। चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में सबको मिलकर धैर्य से काम करना है। सरकार के स्तर पर आंदोलन के मद्देनजर सकारात्मक विचार विमर्श जारी है। उम्मीद है जल्द ही गतिरोध समाप्त होगा। उन्होंने कहा कि हमें अपनी तरफ से परिस्थितियों के अनुसार अच्छा कार्य करना है। आंदोलन के कारण आमजन को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

स्थानीय स्तर पर व्यवस्थाओं को सुचारू बनाए रखने के लिए प्रत्येक गतिविधि पर कड़ी निगाह रखी जाए। बैठक के पश्चात पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक रोहतक रेंज  संदीप खिरवार, डीसी जितेंद्र कुमार, एसपी राजेश दुग्गल व अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर बहादुरगढ़ बाईपास आसौदा टोल प्लाजा व केएमपी एक्सप्रेस मार्ग पर यातायात को सुचारू बनाए रखने के लिए की गई व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। आसौदा टोल प्लाजा पर जवानों का उत्साह वर्धन करते हुए डीजीपी मनोज यादव ने कहा कि हमें हर परिस्थिति से दृढ़ता से निपटना है। हमारा कोई निजी दुश्मन नहीं है। शांति एवं कानून व्यवस्था को सुचारू बनाए रखना हमारा प्रथम कार्य है। यदि कोई व्यक्ति अपने दायरे से बाहर निकलता है तो हमें उसे रोकना है। यदि बल प्रयोग करना पड़े तो मजबूती के साथ करना है। किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए जवानों का चुस्त तंदुरुस्त होना अति आवश्यक है। वहीं पुलिस फोर्स का मनोबल भी हाई होना चाहिए। ड्यूटी के दौरान आमजन को उचित सम्मान देना चाहिए। प्रत्येक जवान को पौष्टिक व अच्छी डाइट लेनी चाहिए और जैसे ही समय मिले योगा अथवा पीटी करके स्वयं को चुस्त तंदुरुस्त बनाए रखना चाहिए। उन्होंने सभी अधिकारियों व जवानों को नव वर्ष आगमन की शुभकामनाएं दी।

Related posts

सोनीपत: मोहाना गांव में पहुंचे “आप” प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता और दिल्ली मेयर शैली ओबरॉय

Ajit Sinha

ब्रेकिंग न्यूज़:हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमिटी के नए अध्यक्ष बने उदयभान,कुमारी सेलजा का इस्तीफा मंजूर, लिस्ट पढ़े

Ajit Sinha

चंडीगढ़:सीएम मनोहर लाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से आज नई दिल्ली में उनके आवास पर मुलाकात की।

Ajit Sinha
//chalaips.com/4/2220576
error: Content is protected !!