Athrav – Online News Portal
अपराध हरियाणा

हरियाणा: डीजीपी मनोज यादव ने किया खुलासा, निष्क्रिय खाते से 16 करोड़ रुपये धोखाधड़ी की साजिश रच रहे 3 आरोपी अरेस्ट 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए जींद जिले से तीन शातिर लोगों को गिरफ्तार किया है, जो आईसीआईसीआई बैंक की कानपुर स्थित शाखा के निष्क्रिय (डोरमेंट) बैंक खाते की जानकारी का उपयोग कर 16 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने की साजिश रच रहे हैं।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने आज यहां इस संबंध में खुलासा करते हुए बताया कि इन साइबर अपराधियों के गिरोह का पर्दाफाश तब हुआ जब साइबर पुलिस स्टेशन, पंचकूला की टीम को गुप्त सूचना मिली कि कुछ लोग निष्क्रिय खाते से 16 करोड़ रुपये ट्रांसफर करने का प्रयास कर धोखाधड़ी को अंजाम दे रहे हैं।उन्होंने कहा इस संबंध में गुप्त सूचना मिलने पर हमारी साइबर टीम तुरंत कार्रवाई में जुट गई और जींद के गांव मालवी में रेड कर तुरंत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। यादव ने प्रदेश में साइबर अपराधियों को बेनकाब करते हुए व्यापक और समन्वित तरीके से निपटने के लिए डीजीपी क्राइम मोहम्मद अकिल, डीआईजी साइबर क्राइम पंकज नैन और उनकी समस्त टीम के कार्य की सराहना की। प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ कि इन शातिर जालसाजों ने आईसीआईसीआई बैंक की कानपुर स्थित शाखा से करोडो की धोखाधडी की योजना बनाई थी।

उन्होंने खाते से जुड़े ईमेल को एक्सेस किया और ओटीपी प्राप्त करने के लिए खाते में एक नया मोबाइल नंबर धोखाधड़ी से अपडेट करने में कामयाब रहे। जालसाजों को फंड ट्रांसफर करने के लिए 48 घंटे और चाहिए थे लेकिन इससे पहले ही उन्हें पुलिस ने काबू कर लिया। एक लाभार्थी खाता जहां फंड ट्रांसफर करने की योजना बनाई गई थी, की भी पहचान की गई है। चार आरोपियों में से पकड़े गए तीन की पहचान जिला जींद निवासी जगबीर और कप्तान तथा राजस्थान के झुंझुनू निवासी इमरान के रूप में हुई है। इस सिलसिले में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि और कौन लोग इसमें शामिल हैं। केस में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया जाना बाकी है। आगे की जांच जारी है।

Related posts

ग्रीन फिल्ड कालोनी के दयानंद कालोनी में ससुरालियों ने नवविवाहिता की जमकर की मारपीट,देखिए वीडियो ।

webmaster

हरियाणा  में 16 जनवरी से वैक्सीनेशन का कार्य शुरू किया जाएगा, तीन वर्गों में 67 लाख लोगों को टीकाकरण किया जाएगा-विज  

webmaster

नारनौद :भाजपा की चिकनी चुपड़ी बातों में मत आना.वित्तमंत्री ने नारनौंद की बजाय खुद का किया विकास: सांसद दुष्यंत चौटाला

webmaster
0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x