Athrav – Online News Portal
खेल हरियाणा

हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव ने  ‘दुर्गा शक्ति ऐप‘ को बनाने पर किया आईटी प्रोफेशनल्स को सम्मानित 

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा के पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने पुलिस विभाग के लिए वर्ष 2019 के दौरान ‘आॅनलाइन बी-1 टेस्ट‘ के लिए सॉफ्टवेयर तैयार करने और महिलाओं की सुरक्षा के लिए बनाई गई ‘दुर्गा शक्ति ऐप‘ को विकसित करने में उल्लेखनीय योगदान देने के लिए तीन आईटी प्रोफेशनल्स को प्रशस्ति प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया।
डीजीपी से सम्मानित होने वालों में ‘ऑनलाइन  बी-1 टेस्ट‘ के लिए सॉफ्टवेयर विकसित करने वाले स्टेट ई-मिशन टीम के हैड मुनीश चंदन, सीनियर कंस्लटेंट पुनीत कांत व हरियाणा पुलिस द्वारा महिला सुरक्षा को मजबूत करने के लिए ‘दुर्गा शक्ति ऐप‘ को विकसित करने  में सहायता करने वाले  मुकेश कुमार शामिल हैं।


तीनों आईटी प्रोफेशनल्स ने आज यहां पुलिस मुख्यालय में पुलिस महानिदेशक हरियाणा से मुलाकात कर यह सम्मान प्राप्त किया। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक प्रषासन एवं आईटी, हरियाणा, श्री ए. एस. चावला ने कहा कि राज्य ने पहल करते हुए पुलिस कर्मचारियों की प्रमोशन के लिए एकीकृत आॅनलाइन बी-1 टेस्ट की शुरूआत की थी जिसके बेहतर नतीजे सामने आ रहे हैं। इस सिस्टम के लागू होने से अब कांस्टेबल के प्रमोशन में हेल्दी कंपीटीशन होने के साथ-साथ पुलिसकर्मियों में कम्पयूटर इस्तेमाल करने की आदत भी बढी है।
 


चावला ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा 12 जुलाई 2018 को पंचकूला से दुर्गा शक्ति ऐप को लांच किया गया था। ऐप को महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने वाली सर्वश्रेष्ठ ई-पहल मानते हुए इसे राष्ट्रीय स्तर पर कई  पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है।  

Related posts

गुरुग्राम :पुलिस महानिदेशक मनोज यादव ने कहा केंद्र में 16 सालों तक डिपुटेशन पर थे जब लौटे तो यहां सब कुछ बदला -बदला सा लग रहा हैं।

Ajit Sinha

चंडीगढ़: भाजपा ने प्रदेशभर में 307 मंडलों की बैठक, 30 हजार कार्यकर्ता हुए शामिल : धनखड़

Ajit Sinha

पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर अपनी फैमिली के साथ गांव में पुराने स्टाइल में खाने बनाते कैमरे हुए कैद

Ajit Sinha
//ookroush.com/4/2220576
error: Content is protected !!