Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी फरीदाबाद हरियाणा

हरियाणा: ग्राम सचिव के 600 पदों के लिए संचालित होने वाली परीक्षा में लगभग 6 लाख 72 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देंगे

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
चंडीगढ़: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 9 और 10 जनवरी, 2021 को ग्राम सचिव के 600 पदों के लिए संचालित होने वाली परीक्षा में लगभग 6 लाख 72 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। इसके लिए 17 जिलों में 879 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। यह जानकारी आज यहां मुख्य सचिव  विजय वर्धन की अध्यक्षता में परीक्षा की तैयारियों को लेकर सभी जिला उपायुक्तों के साथ हुई समीक्षा बैठक में दी गई।

मुख्य सचिव ने परीक्षा को शांतिपूर्ण और पारदर्शी तरीके से संपन्न करवाने के लिए उपायुक्तों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 महामारी के मानक संचालन प्रक्रिया और केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की अनुपालना की जाए। साथ ही, परीक्षा केंद्रों पर रैपिड रिस्पॉन्स टीमें तैनात की जाएं। इसके अलावा, उन्होंने निर्देश दिए कि जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा परीक्षा केंद्रों के कमरों की सैनाइटेजशन सुनिश्चित की जाए।

विजय वर्धन ने यह भी निर्देश दिए कि परीक्षा केंद्रों पर थर्मल स्कैनर और सैनेटाइजर की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जाए। इसके अलावा, कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत अभ्यर्थियों को मास्क इत्यादि लगवाना सुनिश्चित किया जाएगा। बैठक में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की सचिव सुश्री ईशा कांबोज ने बताया कि शनिवार और रविवार को चार सत्र में परीक्षा का आयोजन होगा। प्रत्येक सत्र में लगभग 1 लाख 70 हजार परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।  

Related posts

फरीदाबाद : एसजीएम नगर में आज 12 वीं क्लास के एक छात्र ने नाजायज देशी कट्टे से स्वंय को गोली मार कर आत्महत्या कर ली, केस दर्ज।

webmaster

फरीदाबाद: देश की महिलाओं का अपने पैरों पर खड़ा होना बहुत जरूरी है- विधायक राजेश नागर

webmaster

जिलाधीश ने गांव मीरका को किया कंटेनमेंट जोन घोषित: डीसी

webmaster
error: Content is protected !!