Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

गुरुग्राम : पुलिस कमिश्नर के. के राव, शहर भर हुई जलभराव, 2000 जवानों ने जाम से लोगों को पहुंचाई राहत, पसीने बहाने वाले जवान होंगें सम्मानित


अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम : गुरुग्राम शहर मे रात से ही बारिश हो रही थी तथा प्रातः अत्यधिक बारिश होने के कारण शहर के कई निचले स्थानो पर सड़कों पर बारिश का पानी भर गया है आलम यह है कि कई जगह तो सड़कों पर 2-3 फुट तक पानी जमा हो गया है। जिसके कारण ट्रेफिक संचालन मे भारी परेशानी आ रही है। बारिश के पानी के कारण कई जगह सड़कों पर वाहन खराब हो गए हैं जिसके कारण यातायात संचालन मे और अधिक कठिनाई आ रही है।

गुरुग्राम पुलिस ने आज प्रातः से ही सभी सड़कों, मार्गों व एक्सप्रेस-हाइवे पर मोर्चा संभाल लिया है। ट्रेफिक पुलिस कर्मियों के अतिरिक्त सभी थानों मे तैनात लगभग सारी पुलिस फोर्स रोड पर ट्रेफिक संचालन कर रही है। सभी थानों के एसएचओ व गुरुग्राम पुलिस के सभी एसीपी भी सड़कों पर मौजूद हैं। इस प्रकार लगभग 2000 से 2500 पुलिसकर्मी इस समय अलग अलग स्थानों पर सड़कों पर नियुक्त हैं। बारिश के कारण इतना अधिक पानी जमा होने के बावजूद आज सुबह से ही सड़कों पर तैनात गुरुग्राम पुलिस के इन ओफिसर्स व कर्मचारियों द्वारा किए गए अनथक प्रयास के कारण ही गुरुग्राम मे जाम नहीं लग पाया है। सड़कों पर पानी जमा होने व बीच सड़क पर गाडियाँ खराब होने के कारण कई चौक चौराहों पर ट्रेफिक धीमा चल रहा है। गुरुग्राम पुलिस द्वारा अलग स्थानों पर खराब वाहनों को सड़क से हटाने के लिए क्रेन का भी प्रबंध किया है।
अधिक बारिश के कारण हुए जल भराव और ट्रेफिक की समस्या को देखते हुए गुरुग्राम मे अनेक सड़कों पर लगाए गए सभी नाकों को कुछ समय के लिए हटा दिया गया है तथा इन नाकों पर तैनात पुलिस कर्मियों को भी ट्रेफिक संचालन मे लगा दिया गया है। विषम परिस्थितियों मे भी गुरुग्राम पुलिस द्वारा किए जा रहे इस सराहनीय कार्यों की साइबर सिटी के लोग सोशल मीडिया पर भी भरपूर प्रशंसा कर रहे हैं। बारिश मे भीगते हुए पानी मे खड़े होकर ऐसी विषम परिस्थिति मे डियूटी करने वाले पुलिस कर्मियों की पुलिस कमिश्नर के.के. राव ने जमकर तारीफ की है तथा उन्होने कहा है कि आज ट्रेफिक संचालन मे सराहनीय कार्य करने वाले कर्मचारियों का हौसला बढ़ाने के लिए उन्हे प्रशंसा पत्र व नकद इनाम भी दिया जाएगा।अनेक स्थानों चौक चौराहों पर तैनात पुलिसकर्मियों कि फोटो, विडियो व सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा पोस्ट किए गए उनके कोमेंट्स अवलोकनार्थ प्रस्तुत हैं।

Related posts

अमित गोयल को अखिल भारतीय युवा अग्रवाल सम्मेलन का जिला अध्यक्ष बनाया गया है

Ajit Sinha

सीएम फ़्लाइंग और पुलिस की संयुक्त टीम ने छापेमारी करके फर्जी कॉल सेंटर का किया पर्दाफाश, 22 लाख कैश बरामद, 17 पकडे

Ajit Sinha

नौकरिया नीलाम हो रही -महंगाई बेरोजगारी सभी रिकॉर्ड तोड़ चुकी है – सुशीला कटारिया

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//bauptost.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x