Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

गुरुग्राम : आप पार्टी की ओर से प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य सूर्यदेव यादव ने किया एनएचएम कर्मियों के आंदोलन को समर्थन देने का ऐलान।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरुग्राम: आप आदमी पार्टी के नवनियुक्त राज्य कार्यकारणी सदस्य सूर्य देव यादव नखरौला ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद के निर्देशानुसार गुडगांव में अपनी जायज मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे एनएचएम कर्मचारियों को दिया समर्थन। सूर्य देव ने कहा कि करीब एक हफ्ता पहले आम आदमी पार्टी गुड़गांव से पार्टी के जिला अध्यक्ष महेश यादव, राज्य प्रवक्ता आरएस राठी व अन्य पदाधिकारी एनएचएम कर्मचारियों की मांगों को समर्थन देने पहुंचे थे लेकिन सरकार ने एनएचएम कर्मचारियों की मांगों की बाबत 19वें दिन भी उनकी कोई शुध नहीं लिए जाने की वजह से हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद जी द्वारा निर्देशित किए जाने पर आज दुबारा से एनएचएम कर्मचारियों की सभी मांगों के बारे में पार्टी का पूरा समर्थन देने पहुंचे।



आम आदमी पार्टी ने हरियाणा के एन एच एम की समान काम समान वेतन, सेवा सुरक्षा व सातवें वेतन आयोग की रिपोर्टों को लागू किए जाने सहित उनकी सभी मांगों को जायज ठहराते हुए हरियाणा एन एच एम कर्मचारी संघ के तत्वावधान में चल रहे धरना व आंदोलन को समर्थन देने का ऐलान किया। आप पार्टी के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद के निर्देश पर पार्टी के प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य सूर्य देव यादव ने शनिवार को गुरुग्राम सिविल अस्पताल के मुख्य गेट पर आयोजित धरना में शामिल हो एन एच एम कर्मियों को सम्बोधित किया और पार्टी अध्यक्ष के विचारों से अवगत कराया। उन्होंने ढुलमुल रवैया अख्तियार करने के लिए वर्तमान प्रदेश सरकार की तीव्र आलोचना की और एनएचएम कर्मियों की मांग पूरी करने के लिए आवश्यक कानून बनाने की मांग पर बल दिया। आप पार्टी के वरिष्ठ नेता सूर्य देव यादव ने याद दिलाया कि उन्होंने पूर्व में भी एनएचएम कर्मियों का साथ दिया था और उनकी जायज मांगों को तत्काल पूरी करने के लिए सरकार पर दबाव बनाया था। उन्होंने कहा कि भाजपा चाहे केंद्र में हो या फिर राज्य की सत्ता में अपनी कथनी पर अमल नहीं करती।
उन्होंने तर्क दिया कि एक तरफ केंद्र में मोदी सरकार कहती है कि देश में लोगों के स्वास्थ्य के लिए वे चिंतित है जबकि दूसरी तरफ हरियाणा राज्य के सीएम मनोहर लाल स्वास्थ्य सेवा को समृद्ध बनाने वाले एनएचएम कर्मियों को सड़क पर खड़ा होने को मजबूर कर रहे हैं। जब स्वास्थ्य सेवा को मजबूती देने वाले कर्मियों के हितों व उनके कल्याण के प्रति प्रदेश सरकार मूक दर्शक बनी रहेगी तो फिर उनका अपनी जिम्मेदारियों के प्रति लगाव कैसे होगा। प्रदेश सरकार को इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करना चाहिए। सूर्य देव यादव जो आप पार्टी के बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के संघटन मंत्री भी है ने प्रदेश के सीएम मनोहर लाल के शुक्रवार को विधानसभा में दिए बयान की निंदा करते हुए सवाल किया कि आखिर केंद्र सरकार की योजनाओं के लिए कार्यरत कर्मियों को क्यों नहीं पक्का किया जा सकता है? इसके लिए अगर नया कानूनी प्रावधान बनाने की जरूरत है तो उस दिशा में भी कदम आगे बढ़ाना चाहिए।



अभी विधान सभा का बजट सत्र चल रहा है और इस प्रकार के कानून बना कर पारित किये जा सकते हैं जिससे एनएचएम कर्मियों की वेतन विसंगतियों सम्बंधी मांगों को पूरा किया जा सकता है। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को हरियाणा विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के लिए धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए सीएम मनोहर लाल ने यह स्पष्ट किया था कि केंद्र सरकार की योजनाओं से जुड़े कर्मियों को नियमित नहीं किया जा सकता। पूर्व जिला अध्यक्ष सूर्य देव यादव ने अपने संबोधन में याद दिलाया कि एनएचएम कर्मी भी तो हरियाणा प्रदेश के ही वासी हैं और इसी प्रदेश के लोगों की सेवा में रत रहते हैं फिर उनके हितों की सुरक्षा कौन करेंगें। भाजपा के नेताओं पर कथनी व करनी में अंतर करने का आरोप लगाते हुए आप नेता ने कहा कि चुनाव के समय इनका राग कुछ और व चुनाव के बाद ये कुछ और राग अलापते हैं। इन्हें जनता के हितों से कुछ लेना देना नहीं है।
दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा स्वास्थ्य व शिक्षा को लेकर कराए गए कार्यों की सराहना करते हुए ध्यान दिलाया कि वहां कोई स्वास्थ्य कर्मी सरकारी नितीयों से दुखी नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने लाख अड़ंगे लगाए लेकिन केजरीवाल ने दिल्ली में विश्वस्तर की सुविधाएं मुहैया कराने की पुरजोर कोशिश की और भ्रस्टाचार को समाप्त करने के लिए कठोर से कठोर कदम उठाए। देश में एक मात्र नेता अरविंद केजरीवाल हैं जो नरेंद्र मोदी को सीधी टक्कर देते हैं जबकि हरियाणा में आप के प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद भाजपा की अहंकारी सरकार को सीधी चुनौती दे रहे हैं। हमारी पार्टी व हमारे नेता लोगों के लिए जीने – मरने के लिए सदैव तैयार रहते हैं। उन्होंने आप प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद की ओर से एनएचएम कर्मियों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को पूरी करवाने के लिए आप पार्टी के नेता व कार्यकर्ता पूरी ताकत झोंक देंगे व आने वाले समय में हरियाणा में आप पार्टी की सरकार बनने पर सभी मांगों पर पक्का अमल किया जाएगा। इस मौके पर विधानसभा बादशाहपुर अध्यक्ष धीरज कुमार यादव, जिला महिला अध्यक्ष मंजू सांखला, यूथ अध्यक्ष रुस्तम चौहान, जॉन अध्यक्ष अजेय जैन, योगेंद्र राठौर, मनमिंदर सिंह व अन्य कई सारे कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related posts

उपायुक्त अमित खत्री ने प्रदर्शित किया मतदाता जागरुकता हॉट एयर बैलून

Ajit Sinha

गुरुग्राम और नूह ज़िलों में 10,000 एकड़ में बनेगी दुनिया की सबसे बड़ी जंगल सफारी-सीएम

Ajit Sinha

डीसी निशांत यादव ने डी-प्लान के तहत वर्ष 2022-23 में करवाए जा रहे विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//augailou.com/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x