Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

गुरुग्राम : खेल खेल में : 6 वर्षीय मासूम बच्चे रिशु की हत्या 12 वर्षीय लड़के ने पत्थरों से इस लिए कर दी उसने कहा था मम्मी को बताऊंगा,गिरफ्तार

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट

गुरुग्राम :मार्बल मार्किट के पास खेल के दौरान दो बच्चों के बीच हुए झगड़े में एक 12 वर्षीय लड़के ने 6 वर्षीय मासूम बच्चे को पहले तो  पहाड़ के झाड़ियों में लगाया फिर उसे पहाड़ी के गढ्ढे में धक्का देकर गिरा दिया। इसके बाद  उसके चेहरे पर पत्थर से मार मार कर मौत के घाट के उतार दिया। यह सनसनी खेज वारदात गुरुग्राम के मार्बल मार्किट,सिकंदर पुर के पास का हैं। इस मामले में डीएलएफ फेस1 थाना पुलिस ने आरोपी लड़के को हत्या करने के जुर्म में देर रात गिरफ्तार कर लिया।  घटना 2 अप्रैल का हैं और बच्चे की लाश 3 अप्रैल को बरामद की गई व 4 अप्रैल को पुलिस ने सिविल अस्पताल में मृतक बच्चा रिशु का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौप दिया।

एसएचओ वेद प्रकाश का कहना हैं कि विकास पासवान निवासी श्यामचंद झा कालोनी , नजदीक मार्बल मार्किट, सिकंदरपुर ने दो अप्रैल को एक लिखित शिकायत उनके थाने में दी थी जिसमें उसने कहा था कि उसका 6 वर्ष का एक बेटा रिशु लापता हैं। इसके बाद पुलिस ने उनकी शिकायत पर थाने  में भारतीय दंड सहिंता की धारा 363 के तहत मुकदमा दर्ज कर अपनी कार्रवाई शुरू कर दी। उनका कहना हैं कि 3 अप्रैल को पुलिस को सूचना मिली की एक छोटे बच्चे की लाश मार्बल मार्किट ,सिकंदरपुर के पहाड़ियों के गढ्ढे में पड़ा हैं। इसके तुरंत बाद वह अपने टीम के साथ मौके पर पहुंच गए।  उनका कहना हैं कि जब उन्होनें जांच शुरू की तो उसकी पहचान रिशु के रूप में हुई. उन्होनें मृतक बच्चे के शरीर को देखा तो उसके चेहरे को पत्थरों से कुचला हुआ था। इसके बाद वह कंफर्म हो गए कि इस मासूम बच्चे की किसी शख्स ने रंजिशन हत्या की हैं। इसके बाद उन्होनें मौके पर फिंगरप्रिंट ,फोरेंसिक के टीमों को बुला लिया जोकि अपने अपने एंगल से जांच घटना स्थल पर  की और तथ्य जुटाने के कार्य शुरू कर दिया। उनका कहना हैं कि इसके बाद डेड बॉडी को पोस्टमार्टम कराने हेतु मृतक रिशु के शव को सिविल अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया  जिसका वीरवार 4 अप्रैल को पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौप दिया ,इसके बाद दर्ज मुकदमे में भारतीय दंड सहिंता की धारा 302 ,201 व 34 को जोड़ दी गई हैं।

उनका कहना हैं कि जांच के दौरान पुलिस ने एक बच्चा जिसकी उम्र कुल 12 साल हैं को हिरासत में लेकर जब उससे पूछताछ की तो जो खुलासा हुआ वह बिल्कुल चौंकाने वाला था। आरोपी बच्चे ने पुलिस को बताया कि 2 अप्रैल को वह रिशु के साथ वहीँ के पार्क में खेल रहा था। खेल के दौरान उसकी रिशु के साथ किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया। इसके बाद वह रिशु को बड़े प्यार से वहां जंगल की झाड़ियों के रास्ते से पहाड़ पर ले गया और वहां पर उसने उसे एक गढ्ढे में धक्का देकर गिरा दिया जिससे उसकी आंखों पर चोट लग गई और खून बहने लगा. इसके बाद भी आरोपी 12 वर्षीय लड़के ने 6 वर्षीय रिशु को पीटने लगा।  इस दौरान रिशु ने उससे कहा कि यह सब  में अपने मम्मी को बतायूंगा इसके बाद आरोपी लड़के ने एक पत्थर से उसके चेहरे पर मरना शुरू कर दिया उसके चेहरे पर तब तक  मारता रहा जब तक वह मर नहीं गया। उनका कहना हैं कि उस जंगल में ख़तरनाक जानवर बहुत ज्यादा हैं वहां पर ले जाकर उसने रिशु की हत्या कर दी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी लड़के को गिरफ्तार कर लिया हैं और  आज उसे जुनाईल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

Related posts

कनेरा बैंक द्वारा सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग  ( एमएसएमई )   संपर्क एवं  ग्राहक मिलन समारोह आयोजित।

Ajit Sinha

गुरुग्राम विश्वविद्यालय को एआइसीटीई से हुई मान्यता प्राप्त

Ajit Sinha

गुरुग्राम : विकास कार्यों में लोगों का सहयोग भी जरूरी: उमेश अग्रवाल

Ajit Sinha
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
//vasteeds.net/4/2220576
error: Content is protected !!
0
Would love your thoughts, please comment.x
()
x