Athrav – Online News Portal
गुडगाँव

गुरूग्राम जिला ‘म्हारा गांव-जगमग गांव‘ योजना में कवर हो चुका है, स्कीम के अनुसार 24 घंटे बिजली दी जा रही है, ढेसी

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट
गुरूग्राम:हरियाणा बिजली विनियामक आयोग (एचईआरसी) के नवनियुक्त चेयरमैन डी एस ढेसी ने आज गुरूग्राम पहुंचकर बिजली निगमों के अधिकारियों के साथ अनौपचारिक बैठक की और उनका परिचय लिया। उन्होनें निगमों के अधिकारियों से परिचय बैठक में गुरूग्राम जिला में बिजली आपूर्ति की स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की। दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के अधिकारियों ने श्री ढेसी को बताया कि पूरा गुरूग्राम जिला ‘म्हारा गांव-जगमग गांव‘ योजना में कवर हो चुका है और जिला के सभी गांवों में स्कीम के अनुसार 24 घंटे बिजली दी जा रही है।

इस पर श्री ढेसी ने पूछा कि इन गांवों ने स्कीम की सभी शर्ताें को पूरा किया है क्या। निगम के अधिकारियों ने बताया कि गुरूग्राम जिला के सभी 255 गांवों ने स्कीम की शर्तों को पूरा किया है और जिला में बिजली के लाईन लोसिस काफी कम हैं। बताया गया कि गुरूग्राम जिला में जहां पहले लाईन लोसिस 40 प्रतिशत तक थे, वहीं अब लाईन लोसिस मात्र 17 प्रतिशत रह गए हैं। यह भी बताया गया कि 58 से 115 तक नए सैक्टरों में बिजली सब स्टेशन स्थापित करने का कार्य प्रगति पर है और अगले तीन महीनों में 6 सब स्टेशन चालु हो जाएंगे।



बिजली निगम के अधिकारियों ने एचईआरसी के चेयरमैन को अवगत करवाया कि गुरूग्राम में बिजली की दिक्कत बिल्डर एरिया में ही है जहां पर डिवलेपर ने बिजली सब स्टेशन लगाने आदि का इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा नहीं किया। उन्होंने बताया कि लोगों की बिजली की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अब बिल्डर एरिया में भी बिजली आपूर्ति की समस्या को धीरे-धीरे दूर किया जा रहा है। श्री ढेसी ने कहा कि पानी और सिवरेज व्यवस्था की तरह बिजली भी अब लोगों की मूलभूत आवश्यकता बन गई है, इसलिए सभी लोगों को बिजली क्नेक्शन देने का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि लोगों को बिजली का क्नेक्शन देने में यदि कहीं नियम आड़े आ रहे होंगे तो उन नियमों को भी विनियामक आयोग द्वारा बदला जाएगा और नियमों का सरलीकरण किया जाएगा।

Related posts

हरियाणा उप -मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एमएसएमई क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले उद्योगों के प्रतिनिधियों को किया सम्मानित

Ajit Sinha

संत निरंकारी मिशन का स्वास्थ्य जांच शिविर बुधवार 13 मार्च को

Ajit Sinha

ब्रेकिंग न्यूज़: रेरा ने RC की शर्तों का पालन न करने पर 20 प्रमोटरों की 7 करोड़ रुपये की सुरक्षा राशि की जब्त

Ajit Sinha
//aickeebsi.com/4/2220576
error: Content is protected !!