Athrav – Online News Portal
अपराध गुडगाँव

गुरुग्राम: भारत से ईराक अवैध रूप में नशीली दवाओं के सप्लाई करने वाले 4 ईराकी नागरिकों किया गिरफ्तार, 75 लाख कैश बरामद।

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
गुरुग्राम: भारत से ईराक अवैध रूप में नशीली दवाओं के सप्लाई करने वाले 4 ईराकी नागरिकों को अलग-अलग 2 स्थानों से डीएसपी सीएम फ्लाइंग स्काइड व अपराध शाखा ,सैक्टर-40, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से कुल 74 लाख 55 हजार 500 रुपयों की नगदी,1 फॉर्चुनर कार व भारी मात्रा में प्रतिबन्धित नशीली गोलियां व जीवन रक्षक इन्जैक्शन बरामद किए गए हैं। पुलिस की माने तो आरोपित पढ़ाई के नाम पर वीजा लेकर आए थे भारत और वर्ष 2016 से कर रहे है प्रतिबन्धित नशीली दवाओं को सप्लाई करने का धंधा।

सीएम फ्लाइंग स्कवायड के डीएसपी इंद्रजीत सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आज ड्रग्स कन्ट्रोल अमनदीप सिंह चौहन और सीएम फ्लाइंग स्कवायड व अपराध शाखा, सैक्टर-40, गुरुग्राम की संयुक्त टीम ने अपने गुप्त सुत्रों के माध्यम से भारत से ईराक में नशीली दवाओं की सप्लाई करने का धन्धा करने के सम्बन्ध में सूचना प्राप्त हुई। सूचना के माध्यम से यह भी ज्ञात हुआ कि इन नशीली दवाओं की सप्लाई  करने वाले आरोपित  सैक्टर-57 व सैक्टर47, गुरुग्राम के अलग -अलग फ्लैटों में रहते है। उनका कहना हैं कि इस सूचना पर चौहन ड्रग्स कन्ट्रोल अमनदीप सिंह,सीएम फ्लाइंग स्कवायड व अपराध शाखा, सैक्टर-40, गुरुग्राम की टीमों ने तत्परता से संयुक्त कार्रवाई करते हुए 2 रेङिंग टीमें गठित की। इन टीमों ने मुखबिर द्वारा बताए गए मकान नं. डी-701, अलोहा, ग्रुप हाऊंसिंग, सैक्टर-57, गाँव तिगरा,गुरुग्राम तथा मकान नं. 478/पी सैक्टर-47, गुरुग्राम में रेङ की गई तो रेङिग टीमों को सैक्टर-57 में उक्त मकान के पते पर ईराक मूल केदो  लड़के मिले, जिनके पास  से कुल 35 लाख 50 हजार रुपयों की नगदी व  भारी मात्रा में नशीली दवाओं की गोलियां व इन्जेक्शन मिले।

इसी प्रकार दूसरी रेङिग टीम जब सैक्टर-47 में स्थित उक्त मकान के पते पर पहुंची तो वहां पर भी 2 लड़के ईराक मूल में मिले जिनके पास  से 39 लाख 5 हजार 500 रुपयों की नगदी व  भारी मात्रा में प्रतिबन्धित नशीली दवाओं की गोलियां व इन्जेक्शन मिले। उनका कहना हैं कि रेङिग टीमों द्वारा बरामद किए गए नशीली दवाओं के बारे में इन लड़कों  से कोई वैध लाईसेन्स प्रस्तुत करने के लिए कहा तो वे कोई लाईसेन्स या सम्बन्धित कागजात पेश नही कर सके. जिस पर आगामी कार्रवाई  करते हुए अलग-अलग 2 शिकायतें थाना सैक्टर-56 व थाना सदर, गुरुग्राम के थाना प्रभारीयों को मुकदमें  दर्ज  करने के लिए तहरीर दे दी गई हैं । जिन शिकायतों पर सम्बन्धित धाराओं के तहत सम्बन्धित थानों में कुल 2 मुकदमें दर्ज किए गए हैं। 

Related posts

दिल्ली: आपसी रंजिश में दो युवकों की गोली मारकर हत्या, हमलावर फरार

Ajit Sinha

पुलिस और कार लुटेरों के बीच हुई मुठभेड़, दो फरार, सेलिब्रिटी मैनेजमेंट फर्म के अधिकारी से लूटी हुई हौंडा सिटी कार बरामद, घायल  

Ajit Sinha

गुरुग्राम: कोरोना पर नियंत्रण के लिए गुरुग्राम में टेस्ट बढाए गए हैं, प्रतिदिन 21 स्थानों पर लगाए जा रहे हैं टेस्टिंग कैंप-डीसी

Ajit Sinha
//kaushooptawo.net/4/2220576
error: Content is protected !!