Athrav – Online News Portal
टेक्नोलॉजी फरीदाबाद

फरीदाबाद के सरकारी स्कूल के छात्रों को सौगात: छठी से दसवीं तक के छात्र फोन कॉल पर पाएंगे सवालों का जवाब

अजीत सिन्हा की रिपोर्ट 
फरीदाबाद:फरीदाबाद के सरकारी स्कूलों के छात्रों को समान शिक्षा के अवसर प्रदान करने की अपनी दृष्टि के तहत, सहज पथ नॉलेज फाउंडेशन की मदद और समर्थन के साथ फरीदाबाद एजुकेशन काउंसिल की ओर से ’टीचर ऑन कॉल’ कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है। सहज पथ का ‘टीचर ऑन कॉल ‘कार्यक्रम पिछले तीन वर्षों से पश्चिम बंगाल के छात्रों के लिए पहले से ही चल रहा है। पश्चिम बंगाल में छात्रों की शिक्षाविदों में इसकी उपलब्धि और सफलता के बाद यह एफईसी द्वारा जिले में लागू किया जा रहा है।
फरीदाबाद के डीसी यशपाल यादव ऑनलाइन एप के जरिए इसका उद्घाटन करेंगे। इस दौरान सहज पथ नॉलेज फाउंडेशन के चेयरमैन डॉ.समीर ब्रह्मचारी , मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला, उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला और डीजी डॉ. एनसी वाधवा समेत इस प्रोजेक्ट के ट्रस्टी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में फरीदाबाद जिले के छठी से दसवीं कक्षा के सभी सरकारी स्कूल के छात्र निर्धारित समय पर गणित, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान और अंग्रेजी विषय से संबंधित प्रश्नों के लिए टोल फ्री नंबर (जिसमें 30 लाइनें हैं) पर कॉल कर  अपने सवालों प्रश्नों का उत्तर जान सकेंगे।  छात्र सोमवार से शनिवार से शाम पाँच से आठ और रविवार सुबह नौ से आठ तक कॉल कर सकेंगे। 

Related posts

फरीदाबाद : सूरजकुंड के अंतर्गत दयालबाग पुलिस चौकी के प्रांगण में बढ़ते अपराधों को रोकने की दिशा में एक बैठक आयोजित की गई।

webmaster

482 दिन से धोखेबाज सरकार के खिलाफ धरने पर बैठे किसान अब लोकसभा चुनाव में 15000 किसान बहिष्कार करेंगें।

webmaster

फरीदाबाद : केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने 13 वार्डों में तक़रीबन कई सौ करोड़ की लागत से बनने वाले विकास कार्यों का किया शिलान्यास

webmaster
error: Content is protected !!